हिस्टीरिया ( Hysteriya) महिलाओं का रोग लक्षण घरेलू इलाज / Histiriya mahilao ka rog lakshan elaj hindihind

हिस्टीरिया ( Hystriya) महिलाओं  का रोग लक्षण  घरेलू इलाज / Histiriya mahilao ka rog lakshan elaj hindi


हिस्टीरिया महिलाओं का रोग है इस रोग में  महिला को चक्कर आते है। महिला बिहोश हो जाती है। महिला कभी
रोने लगती है कभी हँसने लगती है। अजीब सी हरकत कर सकती है। महिला का इस रोग  होने के कारण तो बहुत से हो सकते है लेकिन मुख्य कारण असमय माहवारी, तनाव,
समय से शादी विवाह न होना, पति से सेक्स संतुष्टि न मिलना ,  कोई बड़ा दुखः इसके कारण हो सकते है। यदि
किसी महिला में आपको लगता है कि उसको हिस्टीरिया के
लक्षण है तो उस महिला को पहले होश में लाने का प्रयास करे। महिला के मुँह पर ठंडे पानी के छीटे मारने चाहिये। जब  महिला होश में आ जाती है तो उसको घरेलू दवा के रूप में केले के जड़ का रस आधा गिलाश पीने देना चाहिये।
यह हिस्टीरिया की अच्छी दवा है। कुछ दिन महीने तक महिला इसका इस्तेमाल करती है तो अवस्य लाभ होता है।
केले के पेड़ की जड़ की तासीर ठंडी  होती है  जो हिस्टीरिया में बहुत लाभ देती है। इस रोग से पीड़ित महिलाओं को गर्म तासीर का भोजन नही देना चाहिये। उन्हें अंडा, मांश नही देना चाहिये। मछली को खा सकती है। वाकि  गर्म मशालेदार भोजन जिसमे काली मिर्च लौंग लहसुन पडा हो उससे  परहेज करना चाहिये। यदि इस तरह से जीवन जीते है तो वो आराम से ठीक हो सकती है।

लड़की की शादी किसी सेक्स स्ट्रांग लड़के से हो / Ladki ki sadi kisi sex strong ladke se ho hindi
 हिस्टीरिया की समस्या यदि लड़की को है तो किसी अच्छे तंदुरुस्त लड़के से उसकी शादी कर देनी चाहिये। यदि यह समस्या सेक्स की वजह से है तो बिना दवा के बीमारी ठीक हो जाएगी बशर्ते पति सेक्स में परफेक्ट हो। पूर्ण संतुष्टि पत्नी को देता हो। जिन पुरुषो को पता है कि उनकी पत्नी को हिस्टीरिया की समस्या है उन पुरुषो को अपनी सेक्स क्षमता बढ़ानी चाहिये। उनकी सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिये यह हमारा यह ब्लॉक पढ़ना चाहिये। हिस्टीरिया रोगी का शरीर अकड़ने लगता है। सीने पेट बदन में दर्द होता है । यह समस्या महिला पुरुषो दोनों को हो सकती है। पुरुष उनको होती है जो शर्मीले ओरतो से दूरी बनाकर रखते है। ओरते से सेक्स करने में शर्म महसूस करते है ज्यादातर सेक्स कमजोरी की वजह से पुरुषो में ऐसा होता है। पुरुष अशवगंधा चूर्ण पानी से लगातार 15 दिन लेने से लाभ होता है कहते  यह दवा घोड़े समान सेक्स करने में लाभ देती है। एक छोटा चम्मच  यह जड़ी की दवा जो बाजार में उपलब्ध है बेजीझक लीजिये। शर्म मत कीजिये। इस दवा को लेने में शर्म विल्कुल नही होनी  चाहिये। किसी आर्युवेद डॉक्टर से भी इस दवा को ले सकते है। दूसरी दवा थोड़ा नुकसान कर भी सकती है पर यह दवा विल्कुल सेफ है। सेक्स करने के बाद खुद भी खुश रहिये ओर पत्नी को भी खुश रखिये। यह दवा यदि इस्तेमाल कर रहे है तो  सप्ताह में एक बार सेक्स आराम से कर सकते है। यदि 15 दिन में सेक्स करते है तो यह ओर इस दवा की शक्ति ओर बढ़ जाती है। एक बार बीमार ठीक हो जाय तो दुबारा जल्दी न खाये। जिन महिलाओं को हिस्टीरिया है उनको भोजन में ठंडी चीजो का सेवन करना लाभदायक रहता है।
 



इसे पढ़े






महिलाओं की हिस्टीरिया समस्या और पुरुषो की सेक्स कमजोरी कोई शर्म की बात नही है । यह एक शरीर के किसी हिस्से की कमजोरी को दर्शाता है जिसका इलाज है। और सबसे बड़ी बात यह है कि इसको समझदारी से ठीक किया जा सकता है। पुरुषो को जिनको सेक्स की कमजोरी है उनको हमारा ऊपर वाला ब्लॉक नामर्दी वाला पढ़ना चाहिये। उनको  किसी दवा के चक्कर मे नही पड़ना चाहिये। क्योंकि सेक्स की जो दवा होती है उसमें भस्म मिलाई जाती है जैसे स्वर्ण भस्म शंक भस्म । ये भस्म जड़ी बूटियों में मिलाई जाती है।  जिनका यदि ज्यादा इस्तेमाल किया जाय तो  वो शरीर को अंदर से खोखला कर देती है। दूसरी बात घुटने के दर्द को यह बढ़ावा देती है। जिन लोगो को घुटने का दर्द नही है उनको भी यह समस्या होती है। इसलिये यदि किसी दवा का सेवन करते भी है तो यह सप्ताह भर से ज्यादा ना करे। सेक्स की दवा  जीवन मे  एक बार ही इस्तेमाल करनी चाहिए खासकर वो दवाएं जो भस्मओ से बनी हो । जड़ी बूटी की दवा के लिये ऊपर वाला ब्लॉक पढिये।।


इसे भी पढ़े













Previous
Next Post »