सेक्स बढ़ाने वाली दवाई सेक्स में किंतनी कारगर / Sex bdahane wali davai sex me kitni kargar hindi

सेक्स बढ़ाने वाली दवाई सेक्स में किंतनी कारगर /Sex badhane wali davai sex me kitni kargar hindi

 सेक्स बढ़ाने के लिये बहुत से लोग अनजाने में सेक्स की दवा को खा तो लेते है लेकिन यह कब तक खानी है बहुत बार लोगो को पता नही होता है। अगली बार जब भी किसी सेक्स बढ़ाने वाली दवा का सेवन करते है तो उसके बारे में जानकारी ले लीजिये।यदि संभव हैतो किसी वैद्यया  डॉक्टर से सलाह जरूर लीजिये। उससे भी बड़ी एक बात ओर आपको बताता हूं जब भी किसी दवा को लेते है चाहे वो किसी भी मर्ज की हो अगर आपको लगता है कि इससे कोई साइड इफ़ेक्ट हो रहा है जैसे खुजली या उल्टी य्या कोई अन्य समस्या तो उस दवा को बंद कर दीजिये। उसके बाद डॉक्टर से सम्पर्क करें।

सेक्स की दवा सेक्स में किंतनी कारगर /  sex ki dava sex me kitni kargar hindi

सेक्स की दवाइयां जो सेक्स को बढ़ाती है खासकर पुरुषो के लिये ऐसी बहुत सी दवाएं बाजार में उपलब्ध है तो अलग अलग नामों ब्रांडों के नाम से बिकती है। जिनमे डाबर शिलाजीत, अश्वगन्धा कैप्सुल या पाउडर सफेद मूसली जैसे अनेक दवाइया उपलब्ध है। बहुत सी दवाओं पर दिशा निर्देश भी लिखे होते है। उस अनुसार सेक्स की दवा खाने से बहुत लाभ मिलता है। सेक्स का पीरियड भी बढ़ जाता है। पति पत्नी दोनों यदि तंदुरुस्त है तो पति को किसी किस्म की सेक्स कमजोरी लगती है। सेक्स में पूरा तनाव नही है। पूर्ण आनन्द के लिये किसी भी ब्रांड की आर्युवेदिक दवा को ले सकते है। यह सभी आर्युवेदिक दवाएं सेक्स में कारगर है लेकिन उसके साथ ही अच्छा भोजन दूध घी बटर भी खाना चाहिये। मांशाहार वाले लोग अंडा मछली चिकन ले सकते है । लाभ अवस्य होगा। 

सेक्स के दौरान भोजन कैसा हो / Sex ke doran bhojan kesa ho hindi

सेक्स किसी के भी जीवन का अहम हिस्सा है। लेकिन यह देखा गया है कि कुछ लोग सेक्स में इतने तल्लीन रहते है कि अपने भोजन पर ध्यान नही देते जिसका परिणाम यह होता है कि ऐसे लोग असमय ही बुढ़ापे को ओर बढ़ जाते है। जो लोग आपने भोजन का ध्यान रखते है अच्छी डाइट लेते है उनको सेक्स के बाद भी कमजोरी का सामना नही करना पड़ता है। ऐसे लोगो की चेहरे पर अच्छी चमक बुढ़ापे में भी बनी रहती है। जो लोग ज्यादातर सेक्स में लिप्त रहते है उनको अपने भोजन में दूध घी  पनीर का खूब सेवन करना चाहिये। फलो में दूध केले का सेवन भी चमत्कारिक लाभ देता है। फलो में सेब संतरा कीवी का सेवन जरूर करना चाहिये। सूखे मेवे में बादाम अख़रोट किसमिस शरीर मे विटामिन्स मिनरल्स की कमी नही होने देता है। इस तरह से आप स्वस्थ्य जीवन जी सकते है। बुढ़ापे में सुखी ओर नीरोगी जीवन जी  सकते है। सेक्स में सिर्फ भोजन से ही काम नही चलेगा। उसके लिये आपको अपने शरीर को फुर्तीला भी बनाना होगा। सेक्स में आनन्द तब ज्यादा आता है । जब आपका बदन हल्का हो । बहुत भारी बदन भी सेक्स के लिये ठीक नही है। पुरुष हो या स्त्री लड़का हो या लड़की ज्यादा भारी बदन सेक्स में संतुष्टि नही देता है बल्कि सही मायने में कहा जाये तो भारी बदन सेक्स का मजा कम कर देता है लेकिन भारी बदन भी दो किस्म के होते है एक बदन थुलथुला होता है ओर दूसरा बदन भारी होने से भी सुगठित बदन होता है। इस तरह का बदन लड़का लड़की या पुरुष महिला किसी का भी हो सकता है। जिनका बदन सुगठित होता है। उनका चेहरे का  रंग किसी भी तरीके का हो बशर्ते चेहरे का रंग साफ हो । बॉडी फिट हो। इस तरह के लोग बहुत सेक्सी होते है। जिंदगी का असली आनन्द वही लेते है। बशर्ते उनको जिंदगी का आनन्द लेना आना चाहिये। जिंदगी का आनन्द लेने के लिये जैसे कि  एक लड़की या ओरत को पुरुष की जरूरत होती है उसी तरह एक लड़के को या पुरुष को को एक लड़की या ओरत की जरूरत होती है। वह लड़की उसकी पत्नी य्य गर्ल फ्रेंड  हो सकती है। लेकिन खाली पत्नी या गर्ल फ्रेंड से कम नही चलेगा । उसके लिये भरपूर सेक्स की भी आवस्यकता होती है जो सेक्स उस लड़के या पुरुष  को किसी महिला लड़की जो उसकी अपनी पत्नी या गर्ल फ्रेंड हो सकती है । उससे मिलता है। लेकिन उस सेक्स में संतुति का होना जरूरी है । वह संतुष्टि कैसे मिलेगी । यह हम आगे बताएंगे। आप पढ़ते जाए। हमारी वेबसाइट आपकी स्वास्थ्य की समस्त समस्याओ को दूर करती है ओर साथ ही आपको सुखी देखना चाहती है। 

सेक्स में गुप्त अंगों का महत्व / sex me gupt ango ka  mahatwa hindi
सेक्स के दौरान गुप्त अंगों का भी अपना महत्व है। एक ब्यक्ति सफल सेक्स का आनन्द तभी ले सकता है । जब वह अपने गुप्त अंगों से संतुष्ट हो। यहाँ दूसरी बात एक ओर ध्यान रखने की है उसमे विपरीत लिंग के गुप्त अंग भी बहुत महत्व रखते है। समझो एक पुरुष का गुप्त अंग यदि छोटा है तो उसे किसी बड़े गुप्त अंग की महिला से आनन्द कैसे मिलेगा। यह पुरुष ओर महिला लड़का लड़की दोनों पर लागू होता है। आपने देखा होगा कि जब हमारे यहां शादियां होती है तो उस समय लड़का लड़की की उच्चाई मोटाई को समझदार लोग जरूर देखते है। यदि दोनों का फिगर समान है तो परिवार के लोग शादी को जल्दी हा कर देते है। आखिर दोनों ने जीवन मे कई बार सेक्स से गुजरना है। संतान पैदा करनी है। पूरे जीवन का सवाल है। यदि इनमें से कोई भी एक शरीर मे कमजोर है तो उसको सेक्स के लिये परफेक्ट नही माना जा सकता है। इसीलिये लोग अपने बच्चों की शादी करते समय इस बात का भी ध्यान अवस्य रखते है। जहाँ तक गुप्त अंगों की बात है तो वह  हाइट के अनुसार ज्यादातर होती है। लेकिन यह सब पर लागू नही होती है। 



नवजवानों के लिये सेक्स की सही उम्र /Naujawano ke liye sex ki  sahi umr hindi

सेक्स के लिये सही उम्र 18 साल के बाद ही होती है। लेकिन कुछ लोग उससे पहले भी यह शुरू कर देते है। जो लोग कम उम्र से सहवास करते है । यह उनके स्वास्थ्य के लिये ठीक नही होता।  यह उम्र खेलने कूदने पढ़ने  की होती है । यदि इस उम्र में सहवास बच्चे शुरू करेंगे तो यह उनके लिये अच्छा नही होगा। इसलिये अपने बच्चों की शादी 21 साल से 25 साल  के बाद ही करनी चाहिये। भारत मे सरकार ने जो शादी विवाह के  नियम बनाये है । जिसमे लड़कियों के लिये 21 साल ओर लड़को के लिये 25 साल तय की है । भारत की सरकार ने यह सोच समझ कर ही बनाये है। जो जनता के हित मे है। जिन लड़कियों की शादी कम उम्र में होती है उन लड़कियों की  डिलीवरी के समय कमजोर हो जाती है।  कम उम्र की लड़कियों को डिलीवरी पर स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती है। इसलिये जब भी लड़की की शादी कर उसे 21 साल के बाद ही करे।  लड़कियों का विवाह सही उम्र में ही करे। जिससे वे सेक्स के प्रति जागरूप हो सके। जिन्हें सेक्स के प्रति समझदारी नही है। वे अपने पति को क्या सेक्स का आनन्द देगी । जब उन्हें ही सेक्स के बारे में अनुभव का अभाव हो।

पुरुषो में सेक्स में तनाव की कमी / Purusho me sex me tanav ki kami hindi

सेक्स का समन्ध खून के संचार से होता है । जब आपकी नाड़ियो में खून का संचार ठीक रहेगा। तब सेक्स में भी आनन्द आएगा। लेकिंन कुछ लोग हस्तमैथुन की वजह से अपनी लिंग की नाड़ियो को कमजोर कर देते है। जिससे नाडिया सेक्स के दौरान जल्दी शिथिल हो जाती है ओर ब्यक्ति सेक्स का भरपूर आनन्द नही ले पाता है। कुछ लोग ज्यादा हस्त मैथुन से वीर्य का अधिक नुकसान कर देते है। जिससे उम्र बढ़ने पर उनके शरीर मे वीर्य का उत्पादन कम होता है। यहां पर दो किस्म की समस्याएं हो गयी । एक तो नाड़ीयो की कमजोरी दूसरी वीर्य का ज्यादा नुकसान। उसकी भरपाई के लिये आजकल बाजार में सेक्स  की दवाओं के बहुत से उत्पाद उपलब्ध है।उनको खरीद कर ओर खा कर सेक्स में लाभ उठाया जा सकता है। इतना जान लीजिये की सेक्स तभी तक संभव है जब तक लिंग में तनाव है। जिनके लिंग का तनाव के। है उनको घबराना नही चाहिये। हमारे सेक्स की दवाओं से समन्धित ब्लॉक है उनको पढ़ कर फायदा उठाया जा सकता है लेकिन सेक्स पावर बढ़ाने की दवा तो लेनी पड़ेगी। तभी सेक्स में आनन्द ले पाएंगे।

इसे भी पढ़े










Previous
Next Post »