वेस्या का प्यार सिर्फ एक रात / veshya ka pyar sirf ek rat hindi

वेस्या का प्यार सिर्फ एक रात /veshya ka pyar sirf ek rat hindi


वेस्या का प्यार सिर्फ एक रात का मतलब समझे। वेस्या का भी जीवन होता है । वह भी इसी समाज का हिस्सा है। वेस्या कही बाहर से नही आयी। वेस्या को वेस्या भी इसी समाज के धोखो से बनी। कुछ वेस्या अपना जीवन इसलिये चुन लेती है कि उनको समाज का डर नही होता है। वह विपत्तियों की मारी होती है। अपना ओर अपने बच्चों का भरण पोषण के लिये वह यह सब कर बैठती है। लेकिन कुछ दुसरो की गलतियों की वजह से इस  धंधे के जाल में फंस जाती है फिर जिंदगी भर निकल नही पाती है। जब कि ऐसे लोगो को निकालने में कानून ओर पुलिस पूरी कोशिश करते है। बहुतो को इस धंधे से बाहर निकाल कर वे अच्छा जीवन जी रही है। लेकिन जो भी कहो इस ध धे में आज लोगो को पैसे की ललक भी खींच लाती है। कुछ लोग बहुत जल्द धनी की ज़िंदगी गुजारना चाहते है वे ग्रुप बना कर बेसरा ओरतो को धंधे में धकेलते है। बहुत बार आपने देखा होगा कि पुलिस इन धंधे वाजो को पकड़ती है। जेल भी भेजती है। जो ग्राहक उनके पास आते है । वह भी एक रात की खातिर जेल के दर्शन कर लेते है। यह वेस्या का प्यार ओर जिस्म की भूख ही है जो अच्छे खासे घरों के लड़कों को भी बहुत बार जेल के दर्शन कर देती है। बेचारे आये तो थे वेस्या का प्यार पाने परन्तु दर्शन कही ओर के हो गये। 





वेस्या का जीवन / Veshya ka jivan hindi

वेस्या का जीवन बहुत कठिन होता है। समाज उनको खराब नजर से देखता है। उनके बच्चों को भी समाज मे खराब नजर से देखा जाता है। लोग उनके साथ दोस्ती करने से कतराते है उनको डर होता है कि कही उनका बच्चा गलत रास्ते पर न चला जाये। वेस्या समाज को बहुत कुछ देती है। जब किसी ब्यक्ति को अपनी शारीरिक भूख मिटानी होती है तब उस समय उसे वेस्या बहुत अच्छी लगती हे क्योकि वह जो उसकी शारीरिक भूख को जो मिटा रही है। बहुत बार शारीरिक भूख के चक्कर मे लोग अपनी बीमारी वेस्याओ को दे आते है या उनसे बीमारी ले आते है। जो कि दोनों के लिये नुकसानदायक होता है। गुप्त रोग के चक्कर मे जो एक बार पड़ जाता है वही  जानता है कि कितने मुश्किल से इससे पी पीछा छुड़ता है। दवाई की हैवी डोज़ लेनी पड़ती है। डॉक्टर के पास जाने में यदि गये तो बताने में बड़ी झिझक लगती है। उस समय पता चलता है कि यदि इसमे नही फंसे होते तो आज यह नोबत नही आती। वेस्या का जीवन को कष्ट का है ही बहुत बार उसके पास  जाने से दूसरों का जीवन खराब हो जाता है।







वेस्य का प्यार कितना नकली /Veshya ka pyar kitna nakali hindi 

वेस्या के पास भी दिल होता है लेकिन क्या करे यदि वो दिल से काम लेनी लगी तो उसका उद्देश्य भटक जाएगा। उसका मकसद पैसा है जो वह अपने तन के बदले लेती है । लेकिन बहुत बार वेस्याओ ने भी यह धंधा छोड़कर घर बसाया है । यह वही करती है जिनको उचित साथी प्रेम करने वाला मिलता है। जिनका जीवन को उनका साथी सुरक्षित प्यार से रखने को राजी हो जाये। बहुत से लोग  वेस्याओ से दूरी अपनी मानमर्यादा के चक्कर मे भी दूरी बनाते है जबकि वो भी इसी समाज का हिस्सा है। वेस्याओ के भी अपने सपने होते होंगे जैसे दूसरे लोगो के होते है। जैसे एक ब्यक्ति का ब्यवसाय होता है उसी तरह उनका भी ब्यवसाय चलता है। भारत मे बेस्या का काम धंधा बन्द है हर दिन पुलिस ऐसे लोगो को पकड़ती है जो इस धंधे में लिप्त पाये जाते है। वे जेल की हवा भी खाते है। बहुत तो सुधर जाते होंगे। लेकिन कुछ छिपकर फिर उसी काम मे लग जाते है। जहाँ बंलादेश में यह वेस्या का काम खुल कर होता है वहा पुलिस कानून की नजर में यह अपराध नही है। लेकिन भारत मे ऐसा नही है। भारत के लोग सभ्य तरीके से जीना चाहते है। वह इसको प्रमोट नही करना चाहते। क्योकि इस धंधे में जो महिला जाती है उसका जीवन नरक समान ही होता है। इसलिये भारत मे इसको कानून बना कर प्रतिबंधित कर रखा है। जो एक अच्छी चीज है।।


इसे भी पढ़े












Previous
Next Post »