आर्युवेदिक दसमुलारिस्ट के फायदे महिलाओ के लिये / Aruvedic Dasmularist ke fayde Mahilao ke liye hindi

आर्युवैदिक दसमुलारिस्ट  ( Dasmularist) के फायदे महिलाओ के लिये / Aruvedic Dasmularist ke fayde Mahilao ke liye hindi



दसमुलारिस्ट एक आर्युवैदिक टॉनिक है जो खासकर महिलाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। आज हम इस ब्लॉक में दसमुलारिस्ट के फायदे ओर महिलाओ को किन किन रोगो में दसमुलारिस्ट अपना फायदा देती है उसी के बारे में बतलायेंगे। जैसे कि  महिलाये बच्चो को जन्म देती है  । जन्म देने से पहला कार्य बच्चे को गर्भ  धारण का होता है। गर्भधारण के लिये गर्भाशय का ठीक होना जरूरी है जिससे कि  गर्भाशय में पल रहा बच्चा  सकुशल रह सके। दशमूलारिष्ट दश ओषधियों से बना है। यह एक आर्युवेदिक बेहतरीन टॉनिक है जो महिलाओ को वात पीठ दर्द नसों के दर्द गर्भाशय में बच्चा धारण की क्षमता को बढ़ाता है। महिलाये घर के कार्य ज्यादा करती है जिनकी वजह से उनको बहुत बार झुकना पड़ता है। जिस वजह से कमर दर्द पीठ में दर्द हाथों में दर्द पैर में दर्द की शिकायत उनको ज्यादा रहती है । दसमुलारिस्ट कि जड़ीबूटियों में वो गुण है जो  महिलाओ को दर्द से राहत देता है। इसके फायदे अनेक है । जिसकी वजह से आर्युवेदिक डॉक्टर इस टॉनिक को महिलाओ को ज्यादा लिखते है। महिलाये वात प्रसूति वाली इसको गुनगुने पानी से  पीकर फायदा उठा सकती है।

दसमुलारिस्ट किसको नही पीना चाहिये / Dasmularist kisko nahi pina chahiye hindi

दसमुलारिस्ट का नुकसान तो कोई नही है क्योंकि ये आर्युवेदिक है लेकिन जिन लोगो को कुछ खास तरह की समस्याएं है किन लोगों को  दसमुलारिस्ट का सेवन नही करना चाहिये। उसको यहां जानिए।

1 जिनके शरीर की तासीर गर्म हो।

2 जिनके मुँह में छाले हो उनको भी दसमुलारिस्ट का सेवन नही करना चाहिये।

3 त्वचा की समस्या वाले भी दसमुलारिस्ट के सेवन कम किया करे। 

4 जिनके नाक से खून निकलता हो उनको भी दसमुलारिस्ट के सेवन से बचना चाहिये।

दसमुलारिस्ट किसको पीना चाहिये   / Dasmularist kisko pina chahiye hindi

दसमुलारिस्ट किन लोगों को फायदा कर सकती है । किन लोगों को दसमुलारिस्ट अपना पूरा असर दिखा सकती है ओर इसके पीने से उनके स्वास्थ्य में असीम सुधार हो सकता है । उसको जानिये ओर फायदा उठाइये। 

1 दसमुलारिस्ट से वात पीड़ित महिला को लाभ।

2 जो बच्चा चाह रही है ओर गर्भ में बच्चा रुक नही रहा है उनको बच्चा धारण से पहले इसको पीना बच्चा धारण में मदद मिलती है। 

3  दसमुलारिस्ट शुक्र वीर्य वर्धक भी है।

4 यह  प्रसूति के लिये लाभदायक है।

5 कमर दर्द पीठ दर्द कमजोरी वात में लाभदायक।

6 जिनको पाचन की समस्या होती है उनके लिये भी यह लाभदायक है।

दसमुलारिस्ट कहा से खरीदे / Dasmularist kaha se kharide hindi

दसमुलारिस्ट किसी भी मेडिकल दवा स्टोर से प्राप्त की जा सकती है। यह डाबर वैद्यनाथ पतंजलि सभी आर्युवेदिक कंपनियां इसका उत्पादन करती है। सभी कंपनियों की दशमूलारिष्ट उच्च कोटि की है। यह आज के भाव मे भारतीय रुपये 150 तक मिल जाती है। यह महिलाओ के लिये उत्तम ओषधि है जो उनके शरीर की जरूरतों के मुताबिक बनी है। 


इसे भी पढ़े






Previous
Next Post »