कोरोना टीका जानकारी जागरूपता / Corona tika jankari jagrupta

कोरोना टीका जानकारी जागरूपता / Corona tika
Jankari jagrupta

आज हर ब्यक्ति कोरोना की महामारी से परेशान है। इस कोरोना महामारी की वजह से सारी दुनिया लोकड़ाऊंन मे जी रही है। आज दुनिया मे इसका टीका निकल चुका है। इंडिया ने दो टिके निकाले है। दूसरे पश्चिमी देश भी टिका निकाल चुके है।अब आज हमको जरूरत है कि हम कोरोना 
का टीका लगवाने में इसका जनता के बीच प्रचार करे।कोरोना के टीके से डरे नही। यह हमारी सरकार ने हमारी
सुरक्षा के लिए बनवाया है।इसलिये कोई भी देश जिस देश
में कोरोना का टीका उपलब्ध है। उस देश की सरकार यदि
कोरोना का टीका अपनी जनता को लगवाने को कहती है ।तो जनता को कोरोना टिका लगाना चाहिए। यह हमारी हमारे परिवार की हमारे देश प्रदेश की सुरक्षा के लिये जरूरी है। हमारे देश इंडिया ने अपने पडोशी देश का धर्म निभाते हुए कोरोना का टीका पडोशी देशों को फ्री में लाखों डोज़ दी है। जिससे कोरोना जैसी बीमारी का अंत इस दुनिया से हो।कोरोना का एक ही इलाज है कि आपको टिका लगाना चाहिए।

कोरोना का टेस्ट कब करे / Corona ka test kab kare

यदि आपको बुखार सर्दी की शिकायत है और आप किसी ऐसे ब्यक्ति के सम्पर्ग में है जिसको कोरोना है । आपको तुरन्त कोरोना का टेस्ट करवाना चाहिये। कोरोना का कोई
इलाज नही है। जो इलाज है उसमें समय लगता है। इसलिये
हमे कोरोना को रोकना है। जब तक कोरोना पर पूरी तरह से हम विजय नही पा जाते है।तब तक दो गज दूरी,मास्क जरूरी का संदेश घर घर पहुचाना चाहिये। कोरोना पर विश्व को विजयी होना जरूरी है। इस महामारी का अंत निकट है। आओ मिलकर सरकार का साथ दे। कोरोना का टीका लगवाए। जब भी सरकार आपको टीके को कहती है।अपनी बारी का इंतजार करें।

कोरोना का इलाज / Corona ka elaj

कोरोना का कोई कारगर इलाज नही है। इसलिये काफी रिसर्च के बाद दुनिया मे कोरोना का टीका आया है। यह टिका कोरोना को रोकने में सक्षम है। यह टिका पूरी रिसर्च के बाद आया है। इससे कोई खतरा नही है।बस हमको जनता को जागरूप करना है। दुनिया से कोरोना को भगाना है। भारत मे कोरोना पर बहुत अच्छा काम हो रहा है।यहां की सरकार ने कोरोना पर बहुत अच्छा कार्य किया है।टिका भी समय से निकाला है।यहां पर म्रत्यु दर दूसरे देश से बहुत कम है।


Previous
Next Post »