सपने में कमल का फूल देखना कितना शुभ / How good seening a lotus flower in dream hindi

सपने में कमल का फूल देखना कितना शुभ / How good seening a lotus flower in dream  hindi
सपने में कमल का फूल देखना कितना शुभ होता है यह आप अच्छे से तब जान सकते है जब आप सनातन धर्म को समझेंगे। सनातन धर्म मे हमारे ऋषिमुनियों ने जो वर्णित किया है उसके मुताबिक कमल के फूल पर दुनिया की रचना करने वाले  ब्रह्मा जी बैठे तप करते दिखाई देते है ओर उसके साथ ही उनकी पत्नी सरस्वती देवी भी कमल  पर विराजमान  रहती है।  इसलिये सनातन धर्म की चीजें जो देवताओं से समन्धित है उनको सपने में देखना बहुत ही शुभ होता है जो कोई भी कमल के फूल का स्मरण मनन भी कर लेगा उसको भगवान  व्रह्मा का आशीर्वाद स्वतः ही मिल जाता है । सपने में कमल के फूल को देखना बहुत ही शुभ होता है यदि किसी को सपने में कमल का फूल दिखाई देता है तो उसका मत्तलब यही निकलता है कि उस ब्यक्ति का मानसिक विकास होगा। वह ब्यक्ति अपने ज्ञान के द्वारा बहुत नाम कमाएगा। उसकी प्रसिद्धि दिन रात बढ़ेगी। दुनिया उसको एक दिल प्रणाम करेगी। 








सपने में कमल का फूल को भगवान को चढ़ाना

यदि किसी सपने में कमल का फूल को भगवान के मंदिर में चढ़ाते अपने को देखते है तो यह बहुत ही शुभ है जबकि यब सपना बहुत ही कम लोग देखते है यदि किसी को यह सपना दिखता है तो यह समझ लीजिये की उस ब्यक्ति पर  परमेस्वर की असीम कृपा बरसने वाली है। सपने में कमल का फूल देखने वाले ब्यक्ति की किस्मत अचानक बदलने लगती है यदि वह गरीब है तो भी वह कीचड़ में कमल खिलायेगा। उस ब्यक्ति का नाम दुनिया मे चमकेगा। धन के बीच मे वह रहेगा। कोई राजनेता या प्रसिद्ध ब्यक्ति वह बन सकता है। यह ध्यान रहे कि सपने में ताजा खिला कमल देखना ही शुभ होता है मुरझाया कमल देखना शुभ नही।





सपने में लाल, सफेद ,गुलाबी , नीला कमल देखना
सपने में लाल कमल देखना बहुत भाग्यशाली होता है यह धन दौलत के साथ प्रसिद्धि भी देता है। दूसरा सपने में सफेद कमल देखने मे मत्तलब वह ब्यक्ति ज्ञानी होगा। दुनिया उसके ज्ञान का लोहा मानेगी। वह एक प्रसिद्ध ब्यक्ति बनेगा। सपने में गुलाबी कमल को देखना बेहद शुभ है परिवार में खुशहाली रहेगी। गुलाबी कमल को सपने में देखना उसकी जवानी को दर्शाता है वह ब्यक्ति अपने जीवन मे जवा रहने वाला है। बुढापा उससे दूर रहेगा उसके साथ ही वह ब्यक्ति भाग्यशाली भी होगा। उसका रुआब समाज मानेगा। नीला कमल को सपने में देखना का मत्तलब यब निकलता है कि वह ब्यक्ति भगवान की भक्ति में लीन रहेगा।



















Previous
Next Post »