सपने में घड़ी को देखना कर दे जीवन मे कमाल / Sapne me ghadi ko dekhna jivan me kar de kamal hindi

सपने में घड़ी को देखना कर दे जीवन मे कमाल / Sapne me ghadi ko dekhna kar de jivan me kamal hindi

घड़ी समय को देखने के काम आती है एक समय मे लोग बिना घड़ी के घर से निकलते नही थे लेकिन आज  घड़ी अपनी जगह बनी तो है लेकिन उसका रोल मोबाइल सेल फोन भी निभा रहा है परंतु उसके बाबजूद घड़ी अपनी जगह पर प्रासगिक है। लोग खूब उसका इस्तेमाल कर रहे है । घड़ियां अनेक किस्म की होती है कुछ घड़ियां हाथों पर बांधने के काम आती है तो कुछ घड़ियां मेज पर रखी जाती है कुछ घड़ियां दीवाल पर टंकि जाती है सब का अपना अपना रोल है सब अपना काम करती है लेकिन सबका उद्देश्य एक ही होता है समय को देखना। आज हम इस ब्लॉक में घड़ी को सपने में देखने के बारे में चर्चा कर रहे है।

सपने में घड़ी को देखना

एक सपने में जब आप नींद में होते है उस दौरान यदि घड़ी को देखते है तो उसका क्या आशय या संकेत हो सकता है उसी के बारे में  बात यहाँ करेगे। एक सपने में यदि आप घड़ी देखते है घड़ी देखने का मत्तलब यह है कि आप उसके साथ ही समय को भी देख रहे है। यदि किसी सपने में घड़ी ओर घड़ी के समय को की देखना लाजिमी है तो ऐसा सपना देखने का मत्तलब यह है कि आपका शुभ समय आ गया है । आपके किस्मत के द्वार खुलने वाले है । जिस समय का इंतजार आपको था वो समय नजदीक है उसका बस आपको जितना ज्यादा हो सके फायदा उठाना है। 

सपने में घड़ी को खरीदना

एक सपने में आप किसी बाजार या दुकान पर अपने को देखते है ओर उस समय आप दुकान से किसी किस्म की घड़ी खरीद रहे है वह घडी हाथ की हो सकती है या वह घड़ी टेबल घड़ी भी हो सकती है। यदि इस तरह का सपना आप देख रहे है तो यह सपना क्या संकेत दे रहा है उसको जानने को आप उत्सक रहोगे। जब भी आप सपने में बाजार से दुकान से अपने को घड़ी खरीदते देखते है तो यह सपना सकूँन का है आप अपने उम्मीदेओ पर खरे उतरने वाले है। जीवन में आपको जो भाग्य में तक्लीप आज तक मिल रही थी वो अब समाप्त होने को है। आपका भाग्यवर्धक समय नजदीक है। जीवन में सफलता आपके कदम चूमेगी बस मेहनत कीजिये। मोटिबेशन चीजो को पढ़िए। नकारात्मक सोच को छोड़िए। सफलता हाथ आने वाली है बस मेहनत करते रहे। यह एक अच्छा सपना है जो समय की कीमत को बतला रहा है।

सपने में टूटी घड़ी देखना

यदि किसी सपने में आप टूटी घड़ी देखते है तो यह आपके भाग्य का आपके सपनो का नाश करने वाला समय है जो कुछ समय आपका बर्वाद करेगा। चिंता छोड़ो ओर आगे बढ़ो। यही ठीक रहेगा। हो सकता है आगे का समय ठीक है परन्तु वर्तमान समय आपका साथ नही दे रहा है हो सकता है किडमत को यही मंजूर हो। सब कर्मो का फल है। इसलिये आगे की सोचो। सब ठीक होगा। 










Previous
Next Post »