सपने में ज्वाइनिंग लैटर देखना ,नोकरी पाना, प्रमोशन पाना, नोकरी छूटना हिंदी / Getting Joining latter Getting job, Getting permotion,nokri regin hindi

सपने में ज्वाइनिंग लैटर देखना , नोकरी पाना, पर्मोशन पाना, नोकरी छूटना हिंदी / Getting Joining latter, Getting job, Getting permotion, leave job hindi

सपने में ज्वाइनिंग लैटर देखना क्या कहलाता है।  हम अपने जीवन में अनेक सपने देखते है उन सपनों में  हम अपने जीवन के कुछ अच्छे कुछ बुरे कुछ साधारण सब तरीके के सपने हमको आते है लेकिन उन सपनों का अर्थ हम बहुत बार समझ नही पाते है। हमारे कहने का मतलब यह है की कुछ सपने शुभ होते है कुछ अशुभ तो कुछ साधारण सपने होते है।सपने में तब ज्यादा आते है जब हम किसी विषय को लेकर चिंतित होते है लेकिन बहुत बार जब हम चिंतित नहीं होते है तब भी हमको सपने आते है। सपने आने का अर्थ यह नहीं है की जो देख रहे है वही होता है । बहुत बार हम देखते तो बुरा या गंदा है लेकिन उसका अर्थ मतलब सपना सुंदर होता है। 









सपने में ज्वाइनिंग लैटर देखना / Joining latter in dream hindi 

सपने में लैटर का मिलना मतलब किसी  किसी पत्र का मिलना क्या संकेत देता है यदि  किसी सपने में लेटर मतलब पत्र कोई ज्वाइनिंग लैटर  को देखते है तो आप सोचते है आप आपकी  सोच और चिंता में पड़ते है की काश यह सपना सच हो आज के ब्लॉक में हम इसी सपने के बारे में बतला रहे है।यदि किसी सपने में आपको कोई पत्र मिलता है तो वह शुभ होता है यदि वह पत्र ज्वाइनिंग लैटर होता है तो वह बहुत ही सुंदर होता है और बहुत ही शुभ होता है  सपने में किसी भी प्रकार का पत्र मिलना  एक बेहद ही शुभ स्वप्न  है । स्वप्न  शास्त्र के मुताबिक  सपने में कोई पत्र को देखना या पत्र का मिलना एक शुभ स्वप्न होता है। सपने में कोई सूचना मिलना भी उतना ही शुभ होता है जितना की कोई पत्र। पहले जमाने में बहुत बार सूचना के लिए या निमंत्रण के लिए आम आदमी पत्र नही लिखते थे। उस समय मौखिक  सूचना देकर काम चलता था। यही सूचना किसी सपने में देखने  का फल बेहद ही शुभ होता है। यदि किसी सपने में सफेद या खाकी या किसी दूसरे रंग का लिफाफा सिर्फ लाल और काला रंग को छोड़ कर देखते है तो यह बेहद ही शुभ स्वप्न है इस सपने का मतलब है की कोई गुड न्यूज आपको मिलने वाली है वह गुड न्यूज जॉब की भी हो सकती है। सपने में लाल रंग का लिफाफा देखने का मतलब कोई बुरी खबर से होता है यदि किसी सपने में  लाल रंग से लिखा लिफाफा भी अशुभ माना जाता है दूसरी बात जो काले लिफाफे को सपने में देखने के ऊपर है जैसे की सब जानते है काला रंग को शुभ नही माना जाता है खासकर हिंदू मान्यताओं में  साथ ही काला या काली कोई भी चीज को सपने में देखना अच्छा फल नही मिलता है । काला और लाल रंग का लिफाफा रुकावट अवरोध का संकेत किसी काम में देता  है कानूनी अड़चन आ सकती है होशियार रहे सतर्क रहे।






सपने में नोकरी पाना / Getting Job in dream hindi

सपने में नोकरी पाना क्या कहलाता है एक सपने  में नोकरी पाना का क्या मतलब है। यदि किसी सपने में नोकरी पाने, जॉब पाने ,जॉब करने,  इंटरव्यू का सपना देखना, बेहद ही शुभ होता है। सपने में नोकरी में नोकरी पाने का सपने देखना किसी सपने में नोकरी मिलने की खुशी का सपना देखना बेहद ही  सुंदर सपना है। सपने में नोकरी मिलना नोकरी पाना बेहद ही सुंदर सपना होता है। इस तरह के सपने तब आते है जब आप किसी नोकरी की तलाश कर रहे होते है या किसी जॉब में इंटरव्यू दे रहे होते है और उस इंटरव्यू का परिणाम नजदीक आने वाला होता है । इस तरह के सपने सच भी होते है लेकिन ये सपने उन लोगो को आते है जिन्होंने अपना सौ प्रतिशत परीक्षा की तैयारी में दिया होता है क्या जो नोकरी के काबिल होते है या जिनको किसी सिफारिस से जॉब ही क्यों नही मिली हो । उन्हे भी इस तरह के सपने आ सकते है।जो लोग काबिल छात्र होते है जिन्हे अपने ऊपर भरोसा होता है और जो उस दौरान आप नोकरी की चिंता में डूबे रहते है उनको परमात्मा किसी भी रूप में पूर्वत संकेत विभिन्न माध्यमों से आखिर दे ही देता है क्योंकि उनकी इंद्रियां उसी अनुरूप कार्य करती है जिसके फलस्वरूप आपके सपने में उसी अनुरूप  फल भी आते  दिखते है जो सही साबित होते है।





सपने में प्रमोशन नोकरी पाना / Getting permotion in dream hindi

प्रमोशन जीवन में सभी चाहते है जीवन के किसी भी क्षेत्र को लीजिए प्रमोशन की गुंजाइश सब जगह है । हम अपने जीवन में आखिर पर्मिशन जरूर चाहते है वो परमोशन कद में चाहे हो या नही हो लेकिन रुपए में जरूर होना चाहिए । आजकल हर चीज को धन से टोला जाता है जिसमे धन है पैसा है उस नोकरी की कदर है आज लोग सरकारी नोकरी को भी नही पुछ रहे है उन्हे तो वह नोकरी या पद चाहिए जिसमे सैलरी अच्छी हो और आगे बढ़ने के चांस भी हो । अब बात आती है सपने में प्रमोशन पाना क्या कहलाता है यदि किसी सपने प्रमोशन का सपना आता है जिसमे जॉब में सरकारी नोकरी में प्रमोशन मिलते देखते है या प्राइवेट जॉब में  पर्मोशन खुद का देखते है तो आप सोच में पड़ते होगे की ये सपना किस तरह का है क्योंकि कुछ सपने उल्टे भी लगते है इसलिए चिंता होना स्वाभाविक ही है आखिर सपने में प्रमोशन का  क्या मतलब है  अनेक अनुभव से लिख रहा हु जिसमे बहुत कुछ पढ़ा और जीवन में जाना और साथ ही अनेक पुस्तकों का ज्ञान प्राप्त किया और उसके साथ ही निजी कुछ अनुभव भी रहे उनके आधार पर यह विश्लेषण है की  सपने में प्रमोशन लेते देखना बेहद ही शुभ सपना होता है उसका कारण यह है की प्रमोशन  का मतलब है की विभाग में आपका कद बढ़ रहा है  जो की एक शुभ सपना है जिससे की आपकी सैलरी में भी बढ़ोतरी होगी। यह एक सकारात्मक सपना है  इस सपने के परिणाम शुभ होगे  और आपको प्रमोशन तो मिलेगा ही उससे भी ज्यादा फायदा तो धन का लाभ मिलेगा आपकी सैलरी पहले से ज्यादा होगी। आप के अंदर कुछ लोग काम करेगे।  आपकी उन्नति होगी जिससे जीवन में हर्ष मिलेगा।  आप यदि व्यापारी है तो धन का लाभ मिलेगा।  बिजनेश के बोस मतलब  नेता बन सकते है आपकी प्रतिष्ठा रहेगी और लोग आपके पास अपनी परेशानी का हल निकालने आयेगे।  व्यापार में उन्नति होने वाली है इतना जान लीजिए की यह एक शुभ सपना है।





सपने में नोकरी छूटना / Leave Job in dream hindi

सपने में नोकरी छूटना का क्या मतलब है । नोकरी छूटना का मतलब अच्छा नही है। यदि किसी सपने में नोकरी छूटने का सपना आता है तो यह सपना क्या कहलाता है। एक सपना जिसमे नोकरी छूटने का सपना देखना बेहद ही खराब oor अशुभ सपना है हकीकत में भी यदि किसी की नोकरी छूटती है तो वह भी बेहद ही खराब है। सपने में नोकरी छूटना एक अशुभ सपना है।








 














Previous
Next Post »