भारत की नई संसद भारत का गौरव क्यों / Indian new parliament building why proud to Indian people know hindi

भारत की नई संसद भारत का गौरव क्यों  / Indian new parliament building why proud to Indian people know hindi

भारत की नई संसद भारत के वाशियो के लिए गौरव की बात है उसके अनेक कारण है । हमारी पुरानी सांसद जहा अंग्रेजी की देन थी वही नई संसद हमारे खुद आजाद भारत की देन है और जिसको बनाने में हमारे देश के यशस्वी प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की मस्तिष्क की उच्च सोच को जाता है । श्री।नरेंद्र मोदी जी भारत को लोगो को असल आजादी का मतलब लोगो को समझाने में लगे रहते है जिसका ये एक उदाहरण है। भारत के लोगो को समझ में आ गया की एक नई  संसद जिसकी हमको जरूरत थी उसको जब बनाने का निर्णय मोदी जी मोदी जी की सरकार ने लिया था तब विपक्ष ने उसमे भी हंगामा किया जैसे की उनको भारत की तरक्की बर्दास्त नही हो रही है। 




अरे भाई विरोध के अनेक क्षण आयेगे कम से कम अपनी देश की प्रगति का विरोध तो मत करो। उद्घाटन की बारी आई तो प्रधानमंत्री  मोदी जी का विरोध । अरे जिस आदमी की।सोच से इतनी बड़े भारत के मंदिर का निर्माण हो रहा है क्या आखिर उसको ही भूल जाए । ये सनातन की सस्क्रति नही है जिसकी है उसको मुबारक। भारत की सस्क्रति तो जो काम करता है उसका ही नाम होता है उसका हक केसे मारे भारत के लोगो को क्या बर्दास्त होगा कभी नही। मोदी जी भारत के लोगो को पहली पसंद है उनको लोग प्यार करते है वो इसीलिए करते है की वे देश की प्रगति चाहते है। जहा तक नई संसद की बनाने की बात है तो पुरानी संसद की बिल्डिंग पुरानी हो चुकी थी और जब नई बिल्डिंग बनी तो उसने।गुलामी की यादो से पीछा छुड़ाया। जो की भारत के लोगो के लिए अच्छा संकेत है। यदि आप चाहते है की।मोदी जी आगे भी ऐसे ही काम करते रहे तो उनको आने वाले चुनाव में जीत का स्वाद चखा दीजिए । सारे भारत में उनको विजय देकर आगे काम करने लिए प्रेरित करे।

नरेंद्र मोदी जी क्यों भारत और विश्व में प्रसिद्ध

आज नरेंद्र मोदी जी यदि भारत और विश्व में प्रसिद्ध है तो उसकी पहली वजह  उनकी हिंदुत्व को लेकर आस्था है जिस आस्था के कारण भारत के करोड़ो लोग उनको पसंद करते है। मोदी जी भगवान के भक्त है उनमें दिखवा बिलकुल नहीं है बस वो वही करते है जो भारत के हित में होता है भारत को वे नंबर वन बनाना ही उनकी आखिरी इच्छा जान पड़ती है इसलिए भारत और भारत के लोगो के लिए आजीवन काम करने का जो संकल्प उन्होंने एक समय अपनी जवानी में लिया होगा उसका फल ही आज हमको एक प्रधानमंत्री के रूप में वे भारत की सेवा कर रहे है। उनका काम उनकी ईमानदार छवि सब उनको लोगो तक पहुंचती है जिसके बल पर बीजेपी की सरकार बनती है और आगे भी बनेगी। उनका जैसा प्रधानमंत्री आज तक नही हुआ जो अपने को टिपटॉप रखते है और उसी टिपटॉप से देश को भी आगे बढ़ाते है उनकी बाते सुंदर गौरवशाली होती है लोगो को अपनी तरफ लुभाती है जिस वजह से विपक्ष परेशान रहता है कर कुछ नही सकता है क्योंकि वे मोदी है। 



उनके भाषणों से।भारत ही नही विदेशी नेता उनको बॉस कहने लगे है कोई नेता उनसे ऑटोग्राफ की डिमांड कर करते देखे गए खासकर अमेरिकी राष्ट्रपति। सोचिए ऐसे नेता को वोट नहीं देकर क्या किसी ऐसे नेता को वोट दू जिसको हिंदू और  हिंदुस्तान के बारे में कुछ पता नही। भारत एक हिंदू देश के रूप में इसकी पहचान हजारों साल से थी राम कृष्ण का देश को कैसे भुल जाऊ। किसी के बहकावे में आकर किसी दूसरे को कैसे चुनू। वोट मेरी तागत है उसका इस्तेमाल सही जगह करु यही तो मोदी जी ने दिखाया है वह मुंह से कम कहते है वह करके दिखाते है यही बात तो मोदी जी को महान बनाती है सभी धर्मो का सम्मान करते है लेकिन अपने धर्म और भारत की सस्कृति को हमेशा उच्चा और आगे रखते है यही तो उन्होंने संसद  उद्घाटन में करके दिखाया। कम बोलते पर ज्यादा करते है।














Previous
Next Post »