Thayariod patient how care their eyes without medicine hindi / थायाराइड के मरीज बिना दवा के आखों को कैसे ठीक करे

Thayariod patient how care their eyes without medicine know in hindi / थायराइड के मरीज बिना दवा के अपनी आखों को कैसे ठीक करे 

थायराइड के  मरीज को आखों में परेशानी ज्यादा रहती है । इसलिए वे बार बार डॉक्टर के पास नही जा पाते है और उनको मेडिसिन भी बार बार सख्त में डालना दवाई का महंगा खर्च भी झेलना पड़ता है यदि थायराइड के मरीज इन।चीजों से बच सकते है बस उनको थोड़ा सा अपना ध्यान आंखो की तरफ रखना होगा। किसी खास दवा की जरूरत तब तक नही पड़ती है जब तक की आखें लाल या उनसे पानी बहता हो। यदि आखों की शुरुवात किसी सामान्य लाली लिए हो या आंखे नींद लिए हो तो उनके लिए आसान से घरेलू तरीके है जिनको करके आप राहत पा सकते है । थायरायड के मरीज क्या सामान्य लोग भी यह करके लाभ उठा सकते है खासकर वे लोग जो रात दिन मोबाइल या कंप्यूटर चलाते है  उनकी आंखे थक जाती है उनका पानी आखों का सुख जाता है बस यही इस समस्या का इलाज छिपा है।

थायराइड के मरीज ऐसे करे आखों की देखभाल

थायराइड के मरीज के साथ ही दूसरे लोग भी अपने आखों की देखभाल इस तरह से करे की उनको लगे की आंख जब काम करते थक रही है तब सीधे सामान्य फिल्टर जल लेकर उससे अपनी आखों को पांच से छह बार थोना इस समस्या का समाधान है बस यह दिन में चार बार कीजिए और बिना दवा के अपनी आंख ठीक कीजिए। यदि समस्या ज्यादा है तो गुलाब जल आखों में डाल सकते है यदि फिर भी राहत नहीं मिले तो किसी चिकित्सक को दिखाना ठीक रहता है।थायराइड के रोगियों को अपने भोजन में दूध दही का सेवन जरूर करना चाहिए और इसके साथ ही हरी सब्जियां और अंडा खाना नही भूले। 
Previous
Next Post »