Marriage before what see in a girl hindi / विवाह के पहले लड़की में क्या देखे /, what see in a girl before marriage hindi


Marriage before what See in a girl hindi विवाह से पहले लड़की में क्या देखे / What see in a girl  Before marriage hindi

विवाह हिंदू धर्म में पवित्र बंधन है लेकिन विवाह से पहले अपनी जीवन संगिनी में क्या देखे जानिए। जब भी शादी विवाह की बात चल रही हो और विवाह के लिए जीवन संगिनी तलाश रहे है तो ऐसा क्या उसमे खोजे की आपकी जिंदगी की गाड़ी सही से चल सके। उसके लिए कुछ खास नहीं करना है बस आपको अपनी कुंडली योग्य ब्राह्मण को दिखानी होगी लेकिन ध्यान रहे की यह 28साल तक ही करे यदि उसके बाद भी कुंडली पर ज्यादा जोर देगे  और अच्छे गुणों वाली कन्या तलाश करना चाहिए तो शायद विवाह संभव नहीं हो पाएगा क्योंकि एक हजार में एक कुंडली सही मिलती है जिसमे की दोष  ना के  बराबर दोष हो नही तो अधिकतर कुंडली में दोष मिलते ही है।  इसलिए जितनी भी खोज करनी है वो 28साल तक कर लीजिए। बाद में कुंडली में दोष निकलने पर लडकिया नही मिल पाएगी।














कुंडली में दोष

1 पहला मगल दोष ,जिसको मानना जरूरी है। यदि गुरु मंगल  के साथ है तो दोष मंगल के नही लगते है । यदि मंगल का जन्म है तो भी मंगल के दोष नही लगते है।

2दूसरा जिस स्थान पर मंगल है लडके का यदि उस स्थान पर ग्रह है तो दोष उतना नहीं लगता है । विवाह से पहले कुम्भा सुवर्णा प्रतिमा विवाह योग्य ब्राह्मण से करा लीजिए।

3  विशाखा नक्षत्र देवर के लिए ठीक नही है इसलिए विद्वान ब्राह्मण को कुंडली दिखा लीजिए।

4 नाडी वर कन्या की अलग होनी चाहिए।

5 गोत्र अलग होना चाहिए।










Previous
Next Post »