विवाह में मोटापा कही रुकावट तो नही जाने

विवाह में मोटापा कही रुकावट तो नही जाने 

विवाह जीवन में सबको करना चाहिए और कोशिश कीजिए की समय पर विवाह करे । विवाह को एक समझौते के रूप में तब तक नही लेना चाहिए जब तक जरूरी नहीं है। विवाह दो प्राणियो का आपसी प्रेम बंधन है इसको मजाक में कतई नहीं ले। बाहरी मोज मस्ती से बचे ये नही हो की बाहरी मस्ती लेते लेते शादी जैसे पतित्र बंधन को ही भूल गए या इसको एक मजाक के रूप में लेकर कही से ही विवाह कर लेना समझदारी का काम नही है अपने लोगो में रिश्ते करे। इस मामले में यदि जरूरी हुआ तो झुक भी जाए यहां समझोता समझ में आता है लोग सराहना भी करेगे। पति पत्नी के प्रेम को समझे इस पवित्र रिश्ते को समझे क्योंकि आने वाली पीढ़ी का जन्म यही से होने वाला है जो आपको बुढ़ापे का सहारा भी बनेगा वैसे आजकल सब भाग्यवान कहा सब लोगो की किस्मत में बुढ़ापे में बच्चो के साथ रहना कहा हो पाता है फिर भी कोशिश कीजिए की अपने बच्चो के साथ बुढ़ापा काटे।








विवाह में मोटापा कही रुकावट तो नही जाने

विवाह में मोटापा रुकावट तो नही इसको समझे आजकल लड़कियों को स्मार्ट लड़के चाहिए और लड़को को भी स्मार्ट लड़किया चाहिए। लडकिया उन लड़को को पसंद करती है जिनका पेट निकला नही हो जो ठुलथुल बदन के नही हो जिनकी हाइट अच्छी हो जिनका ड्रेस सेंस अच्छा हो। जो बोलने में खुले दिल के हो चाहे वो  थोड़ा बोलने में।उच्च नीच भी हो तो चलता है जो लड़के अपनी हकीकत नही बताते है लड़किया उनसे दूर भागती है उनको लगता है शायद ये हमको धोखा दे सकता है जो खुले दिमाक से अपनी बात लड़कियों से विवाह के समय रखता है लड़किया उनको खूब पसंद करती है आजकल जमाना है लोग शादी से पहले बाते करना पसंद करते है इसलिए जब आप रिश्ते की बात चल रही हो तब अपने जीवन साथी को खुल कर सब बात सही रूप में बतानी चाहिए। ये भी हो सकता है की उसमे बात आगे नही बढ़ पाए लेकिन शादी जैसे पवित्र बंधन में बधने के लिए ये जरूरी है  साथ ही अपने फिगर का भी ध्यान रखे।जिससे की आप लड़के लगे और लड़किया भी लड़की लगे। मोटापे को अपने ऊपर शादी से पहले बिल्कुल नही चढ़ने देना चाहिए। एक हेल्थी बॉडी रखे। 

लडकिया कितना वजन बनाए रखे

जो लड़किया 25 से 38 साल के बीच  है उनको अपना वजन  50 से 65 के बीच रखना चाहिए। इतना वजन विवाह के बाद बच्चा जनने में भी किसी किस्म की परेशानी खड़ी नही करेगा। जिन लड़किया का वजन 45 से कम है या फिर जो 65 से 85 या 95  के बीच रहता है उनको विवाह से पहले अपने को किसी महिला चिकित्सक से जांच करवा लेनी चाहिए। जैसे की विवाह के बाद  किसी भी दंपति की पहली ख्वाइश बच्चा जनने की होती है हर किसी को अपनी पीढ़ी को आगे बढ़ाना होता है इसलिए इस मामले में विवाह से  पहले चिकित्सक की राय जरूरी है कोशिश ये होनी चाहिए की विवाह से पहले ही समस्या को निपटा ले। पति पत्नी में बहुत बार इस तरह के प्रकरण तलाक का कारण भी बनते है।


























Previous
Next Post »