How can get govt. job through astrology hindi / जन्म कुंडली में सरकारी नोकरी के योग जाने

How can get govt. job through astrology hindi / जन्म कुंडली में सरकारी नोकरी के योग जाने

सरकारी नोकरी की इच्छा सबकी होती है एक सरकारी नोकरी सुरक्षा का प्रतीक मानी जाती है और दूसरी तरह पावर का प्रतीक होती है । सरकारी नोकरी में एक छोटा पद भी सुरक्षा की गारंटी होती है लोग उसमे अमीर तो नही बन सकते है वल्कि एक नियमित जीवन जी सकते है जो रोटी की गारंटी मानी जाती है । सरकारी नोकरी मिलना आसान भी नहीं है लोग सरकारी नोकरी के लिए सालो मेहनत करते है बहुत सारे कोचीन को ज्वाइन करते है तब जाकर किस्मत वाले लोगो को नोकरी मिलती है जिनकी किस्मत में सरकारी नोकरी नही होती है उनके हिस्से में खाली तैयारी आती है और असल फायदा किस्मत वाले ले जाते है। सरकारी नोकरी में जन्म कुंडली में कोन सा योग है जो आपको सरकारी नोकरी दिलवाता है विस्तार से नीचे जाने।

जन्म कुंडली में सरकारी नोकरी के योग ग्रह जाने

जन्म कुंडली में सरकारी नोकरी के योग का मतलब यह कतई नहीं की सरकारी जॉब मिलेगी जैसा की आजकल प्राइवेट सेक्टर में अनेक जॉब है जो  धन के साथ ही  पावर भी देती है तो अब जानते है की कुंडली में ऐसे कोन से ग्रह है जो एक पक्की या स्थिर जॉब का दावा करते है जहा आपको सम्मान के साथ ही अच्छा सैलरी भी मिले। आज जन्मकुंडली में सरकारी नोकरी का विश्लेषण कर रहे है जो आपको एक पक्की जॉब दिलवाने में ग्रह योग मदद करते है उसके बारे में जाने।

जन्म कुंडली में सरकारी नोकरी का योग तब माना जाता है जब मेष सिंह मिथुन वृष तुला  लग्न हो या सूर्य गुरु केंद्र में हो मंगल तीसरे  चौथे भाव में हो सूर्य लग्न में हो उस पर गुरु की कृपा बिना दोष के हो और जब सूर्य चंद्रमा केंद्र में दोष मुक्त हो । सूर्य बुध का योग अच्छी स्थिति में हो । शनि केंद्र में हो उस पर गुरु की दृष्टि या युक्ति केंद्र में हो। कुंडली के 14710 भाव के साथ 5 9 भाव अच्छी स्थिति में हो । जन्म कुंडली में तीसरे छटे ग्यारहवें भाव में पाप ग्रह हो । तब जाकर एक अच्छी नोकरी का योग बनता है जो सरकारी नोकरी का योग दर्शाता है। धन भी समानता से आएगा उसमे घटोतरी नही होगी। कुंडली में शुक्र ग्रह की पोजिशन अच्छा होना जरूरी है शुक्र यदि केंद्र में है तो बांदा घर से भी धनी होगा। मातापिता से मदद उसी को मिलेगी जिनका शुक्र कुंडली में मजबूत है। कुंडली में सूर्य जहा केरियर को देखता है बुध व्यापार को देखता है और शुक्र धन देने वाला ग्रह तब कही जाकर किस्मत बनती है जिनका सूर्य अच्छी स्थिति में है दोष मुक्त है उनको भी धन सुगम से आएगा। जिनका शुक्र अच्छा है उनको भी धन आएगा लेकिन यह दो तरह से हो सकता है एक पैट्रिक और दूसरा स्वयं के प्रयाशो से। कुंडली में  शुक्र यदि अच्छा है तो ऐसे लोगो के पास मातापिता का बनाया बड़ा घर होगा जिसमे सभी सुविधाएं होगी। धन के स्रोत भी होगे जो मातापिता के द्वारा होगे। यदि ऐसे लोगो ने अच्छी पढ़ाई की है तो ऐसे लोग अपने प्रयाधो से भी अच्छा धन जमा करते है हो सकता है समय थोड़ा लगे लेकिन वे अच्छा नाम समाज में बनाते है लोग उनके नाम से उनको जानते है। जन्म कुंडली में बुध का अच्छी पोजिशन में होना ठीक माना जाता है कुंडली के दूसरे भाव धन का होता है वहा इसको अच्छा माना जाता है सूर्य के साथ बुध की युक्ति राजयोग का निर्माण करती है इसलिए अच्छे भाव में यदि खासकर नोवा ग्यारहवें भाव में यह हो  तो ठीक रहता है।

Previous
Next Post »