Bretain Hindu how to celebrate Ram temple programme know hindi

Bretain Hindu how to celebrate Ram temple programme know hindi

भारत में मर्यादा पुरषोत्तम भगवान श्री राम जी का मंदिर 500 साल के इंतजार के बाद बन रहा है इस मौके पर भारत में अयोध्या को विश्वस्तरीय सुविधाओ से सुसज्जित किया गया है। अयोध्या लिए भारत के हर जगह से विमान यात्रा शुरू की गई है विदेशों से भी सीधे उड़ान की सुविधा है अयोध्या का रेलवे स्टेशन विश्व स्तरीय है सभी सुविधाओं से युक्त है। सड़के चोदी है ।  अयोध्या में सरयू नदी के किनारे राम घाट पर अनेक प्रोग्राम हो रहे है अयोध्या में लता चोक बनाई गई है जो लता मंगेशावर गायक कार की याद में एक बड़ी वीडा बनाई गई है जो संगीत की याद दिलाएगी। लता जी के गाने आज की पीढ़ी भी खूब सुनती है।






 जहा भारत में लोग भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर पूरे भारत में खुशी की लहर है और लोग इस मौके को दीपावली के तौर पर मना रहे है और जो मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है वह ऐसे मौके पर हो रही है की जिस दिन भगवान राम का अयोध्या आए थे   उसी दिन को इस मौके को चुना गया है जो की आज २२,जनवरी का दिन है जिस दिन प्राण प्रतिष्ठा मूर्ति के विग्रह की होनी है। 






इस मौके को सारे विश्व के सनातनी अपनी खुशी जाहिर कर रहे है और यूएसए आस्ट्रेलिया ब्रिटेन अफ्रीका जर्मनी देशों सभी देशों में कोई न कोई प्रोग्राम के तहत खुशी मना रहे है लोग कार रेलिया निकाल रहे है कोई आतिश्वबाजी कर रहे है घी के दिया  जलाए जा रहे है लोग मिठाईयां बना रहे है पकवान बना रहे है। इस मौके पर ब्रिटेन में भी मिठाईयां बन रही है और वह भगवान राम को प्रसाद स्वरूप चढ़ाई जाएगी। मिठाईयां लोगो को बाटी जाएगी। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री खुद हिंदू है  इसलिए ब्रिटेन में तो राम मंदिर का सेलिब्रेट होना ही  है।








Previous
Next Post »