Marriage boys and girl what questions asked boys from girl know here hindi / लड़का लड़की शादी के लिए देखने जाए तो ये सवाल पूछे / Boy Asked these question while he go to see a girl for marry hindi

Marriage boys and girls what questions asked boys from girl know here hindi / लड़का लड़की शादी के लिए देखने जाए तो ये सवाल पूछे

जीवन में हर लड़का शादी करना चाहता है लेकिन जब लड़की से बात करने की या सवाल पूछने की बारी आती है तो कुछ लड़के तो इसमें पूरे नंबर पाते है और कुछ की तो मानो हालात खराब रहती है बदन हाथी सर लेकिन लड़की के सामने  भीगी बिल्ली बन जाते है जिसका खमीजादा उनको बाद में भुगतना पड़ता है जब एक चालाक मातापिता एक बेवड़ी लड़की को उसको पकड़ा देते है फिर उसको जिंदगी के रहस्यो का पता चलता है की वो यदि अमुक समय लड़की से अच्छा से सवाल जवाब कर लेता तो उसको परेशानी नहीं झेलनी पड़ती और एक अच्छी लड़की उसकी जीवन संगनी होती। दोनो प्राणी अपने जीवन में परेशान रहते है आज इस ब्लॉक लिखने की प्रेरणा जो मिली वो कुछ इसी प्रकार के बेमेल जोड़ो से मिली ।

लड़की देखने जाएं तो ये सवाल पूछे

1 क्या आप मुझसे शादी के लिए बिना  दवाब के तैयार है।

2, आपके जीवन में यदि कोई है तो आज से  उनको भूलना होगा । आपकी पिछली जिंदगी से मेरा कोई सरोकार नहीं । हमे आगे की सोचनी है और एक अच्छे भविष्य और खुशहाल परिवार के रूप में अपने को प्रकट करना है जिससे समाज में हमारे कुल का नाम रोशन हो। किसी कुल के नाम को रोशन करने में उस घर की महिलाओं का विशिष्ठ योगदान होता है आपको उसमे खरा उतरना होगा और एक बेहतर कल की और जाना होगा।

,3 किसी भी लड़की की शिक्षा को उनके मुंह से जानिए क्योंकि नजाने उन्होंने बिना सर्टिफिकेट के भी क्या क्या ज्ञान प्राप्त किया है जो ज्ञान परिवार के भविष्य को संवारने में काम आ सके। इसलिए  उनकी शिक्षा को उनके मुंह से जाने।

4 भोजन से समंधित सवाल जरूर करे। और यह भी बतला दे की।आप उनकी किचन में किस हद तक मदद कर सकते है। पकवान में उनको क्या पसंद है और पकवान  में क्या पका लेती है और क्या मुझे आधे घंटे में बिना मदद के अभी भोजन करा सकती है। यह आपका पाक टेस्ट होगा। या टेन मिनट में चाय  बिना मदद के पीला सकती है।

5 , क्या दश मिनट में सिर्फ कपड़े बदल सकती है जिसमे और कुछ नही करना है। क्या  साड़ी खुद पहन सकती है यदि हां तो  अंदर जाकर कपड़े बदल कर दिखला सकती है। यह सब बेहतर जिंदगी के लिए होगा।

ये सब सवाल वहा पर होने चाहिए जहा पर आपको डाउट लगे। यही सवाल लड़के से भी किए जा सकते है जब लगे की लडका लडकी के योग्य नहीं लग रहा है।















Previous
Next Post »