India USA relationship what step know hindi here

India USA relationship what  step know hindi here

इंडिया  मतलब भारत के रिश्ते विदेशो से भारतीयों की नजर से जाने और समझे। एक समय था जब भारतीय लोग का झुकाव रूस की और था और अमेरिका को भारतीय लोग खास ज्यादा जानना और समझना नही चाहते थे लेकिन पिछले। कुछ वर्षो में खासकर मोदी जी के प्रधानमंत्री काल में अमेरिका के रिश्ते भारत से काफी सुधरे है। वो चाहे किसी भी लेबल पर हो। आज भारतीयों के दिल में अमेरिका के प्रति एक अलग ही नजरिया है जो पिछले सालों में नही था। पहले भारतीय लोग रूस की मित्रता को ही ज्यादा महत्व देते थे जो की आज भी बरकार है। 









रूस से भारत के समंध आज भी अच्छे और मजबूत है । रूस पर हर भारतीय भरोशा काफी हद तक कर सकता है ऐसे ही आज भारतीयों का भरोसा अमेरिका पर भी बढ़ा है बस अमेरिका को उसको बरकार रखना होगा। भारतीय ईमानदार अपनी छवि के प्रति है उसका कारण भारत में हिंदुत्व का प्रभुत्व है। मोदी जी आज भारत में हिंदुत्व के ब्रांड बनकर उभरे है लोग उनको मानते है। विरोधी भी उनका गुणगान छिपे मुंह करते है। आज भारत एक शक्ति के रूप में उभरा है उसमे मोदी जी का योगदान बहुत बड़ा है वे भारत को शिखर पर देखना चाहते है इसलिए रात दिन भारत और भारत के लोगो के लिए काम करते रहते है। मोदी जी को भारत के लोग कभी भूल नही पाएंगे। उनका योगदान अतुलनीय है।










भारत के नेतृत्व के पास इस समय वो टीम मौजूद है जो देश की प्रगति के साथ ही हिंदुत्व को आगे बढ़ाने की सोच रखते है। इस टीम के नेता श्री नरेंद्र मोदी जी है जो रात दिन देश की प्रगति के बारे में सोचते है साथ ही दूसरे देशों से रिश्ते बनाने में उनकी मिशाल दी जाती है दूसरे देश के आम लोग अपने देशों के नेताओ को नसीहत देते रहते है की मोदी जैसा बनो। श्री नरेंद्र मोदी बनो और नरेंद्र मोदी जैसा नेता उनको अपने देश में चाहिए। जिससे की वो आगे प्रगति कर सके।


नरेंद्र मोदी से भारतीय इतना प्रभावित क्यों समझे


नरेंद्र मोदी जी से भारतीय जो इतने प्रभावित।है उसके अनेक कारण है लेकिन जो पहला कारण जान।पड़ता।है वह विकाश है श्री नरेंद्र मोदी जी ने भारत में विकाश की गंगा बहा।दी है। दूसरी तरह धर्म को लेकर भी नरेंद्र मोदी जी सजक रहते है वो धर्म किए कोई मौका नहीं गवाते है।देश उनको जानता है की वह सच्चे हिन्दू धर्म के पुजारी है। हिंदू धर्म तो उनकी रग रग में भरा है । आज दुनिया में नरेंद्र मोदी जी जैसा कोई नेता नहीं है। वे अपनी जड़ों को पहचानते है। उन्हें।पता है की जनता को उनका कोन सा रूप पसंद है  और उसमे वे कभी पीछे नहीं हटते है। नरेंद्र मोदी कुछ भी पहन ले उनको वो अच्छा ही लगता है। भारत की जनता  उनमें अपने भगवान को देखने लगी है इसलिए यदि कोई उनके विरोध में भी बोलता है तो वह उसको ज्यादा सीरियस नही लेते है।
















Previous
Next Post »