विवाह के रिश्ते यदि ना हो रहे हो तो ये उपाय अजमा ले / vivah ke Riste ydi naa ho rahe ho to ye upai le hindi

विवाह के रिश्ते यदि ना हो रहे हो तो ये उपाय अजमा ले / Vivah  ke Riste ydi naa ho to ye upai  le hindi 

Vivah ke Riste yadi naa ho to Raha ho to ye upay ajma le himdi

विवाह के रिश्ता यदि नही हो रहा हो तो ये उपाय अजमा ले

विवाह  के रिश्ते अपनो  बच्चो के  ना हो तो क्या उपाय करें यह हम सभी सोचते है परिवार के सभी लोग यही चाहते है की रिश्ते किसी तरह हो जाए और  शादी जल्दी और समय से हो जाये। इसके लिये  हिन्दू शास्त्रों  में अनेक उपाय बतलाया गया है जिनको करके फायदा उठाया जा सकता है। विवाह के रिश्ते के लिए  वृहस्पतिदेव की पूजा करनी बतलाई गई है।  जिनकी कुंडली मे वृहस्पति देव कमजोर स्थिति में है  या कोई कुंडली में दोष बने हुए है उनकी शादी में समस्या बहुत आती है  अड़चन पर अड़चन खतम होने का नाम ही नही लेती । आपका बालक बालिका कितनी ही अच्छी पढ़ाई की हो और देखने में कितनी ही ज्यादा सुंदर क्यों नही हो चाहे तो हाइट भी अच्छी हो यहां तक की हर तरह से अच्छी अच्छे हो और सबसे से बड़ी बात उनका पेकेज भी अच्छा क्यों नही हो लेकिन जब कुंडली में दोष होते है तब मति भ्रम हो जाती है । हर ब्राह्मण पुरोहित आपको उचित चिकित्सा भी नही दे देता है वल्कि अपने फायदे के लिए पूजा पाठ की सलाह देते है जिसमे उनको मोटी दक्षिणा आ सके। सही हल देने वाले कम ही होते है। अब समझिए  जिन लोगो की कुंडली के सातवे भाव में  शनि बैठे हो  उनका  विवाह भी देरी से होता है । जिनको पितर दोष होता है उनका विवाह भी देरी से होता है।  इसलिये इन लोगो को वृहस्पति देव की पूजा ओर व्रत करना चाहिये। जिन लोगो की कुंडली मे कालसर्प दोष है  उनके भी हर काम देरी से होते है खासकर विवाह देरी से होते है। उनको शादी के रिश्ते में  बनने में अनेक समस्याये आती है। 


 जिन लोगो की कुंडली में इस तरह के दोष है उन लोगो को हर  सुबह  सूर्य भगवान को जल देना चाहिये । उसके साथ ही हर दिन दो बार घर मे कपूर जरूर जलाना चाहिये इससे दोष में कमी आती है । जिन लोगो का विवाह नही हो पा रहा है रिश्ते  विवाह के नही आ रहे है उनके लिए कुछ उपाय बतलाए जा रहे है उनका फायदा उठाना चाहिए। इससे एक तरीका यह  है कि जब किसी का विवाह हो रहा है तो उस समय जब सगाई किसी लड़की की हो रही है तब उस जब गोद भराई के समय कन्या के गोद से एक फूल लेकर उस बालक बालिका को देना चाहिए जिसके विवाह में रुकावट आ रही हो।  ये उपाय कारगर है बस दिल में  बालक बालिका के विवाह की उमंग होनी चाहिए। आजकल विवाह का जो जोश है वह बच्चो के अंदर ठंडा पड़ गया है वो चाहे लड़की हो या लड़की जिनका जोश ठंडा नही पड़ रहा है उनका विवाह समय से हो जा रहा है।





जिनकी उम्र जरूरत से ज्यादा हो गई हो और आधी उम्र में पहुंच गए हो उनके लिए यह उपाय उत्तम है किसी के  विवाह  के समय जब शादी का जोड़ा विवाह के समय फेरे ले रहा हो  उस समय सूप से दुल्हन खिले अग्नि के चारो ओर फेंकती है उस सूप को लड़के या लड़की से छुआ देना चाहिये या दे देना चाहिये। यह रिश्ते होने का अचूक उपाय है उनके लिए जिनका विवाह नही हो रहा हो।

जिनका रिश्ता बिल्कुल नही हो रहा है उनके लिए रिश्ते आने के लिए एक तरीका यह है की जब किसी लड़के की शादी हो रही हो उस समय दूल्हे के सेहरा को कुंवारे लड़के के सिर में बांधने से कुंवारे लड़के की जल्दी शादी होती है। अपने दोस्ततो को शेयर करना न भूले। 





रिश्ते यदि ना हो तो क्या उपाय करे की शादी हो जाए 

 ऊपर के सारे उपाय पहले कर लीजिए उसके बाद भी यदि शादी नही होती है तो किसी गुरुवार को हल्दी की जड़ को केले के पेड़ के नीचे दवा दीजिए। यह किसी ब्राह्मण से पहले घर में गणेश पूजा करा लीजिए उसके बाद एक सप्ताह तक इसको दबा कर रखे फिर किसी एकादशी या गुरुवार को हल्दी की गांठ को पीस कर जल में मिला कर स्नान करने से एक माह से छह माह के अंदर विवाह जरूर हो जाता है।  Shadi ke upai upar likhe kar sakte he.dusre ke bahkawe me nahi aaye.

अंत में एक कारगर उपाय और जान लीजिए जिनका विवाह नही हो पा रहा है या रिश्ते उनको नही आ रहे है उनको अपना शुक्र मजबूत करना चाहिए। उसके लिए अपनी दोनो अंगूठे में चांदी के  छल्ले धारण करे और दही से स्नान तब तक करे जब तक रिश्ता मिल नही जाए। जब काम बन जाए तो ग्रुप एडमिन को नही भूले।


















Previous
Next Post »