भारत सरकार में कमजोर विपक्ष कब जनता को लाभ देता है समझे / When benefits to public a Weak Oppostion in ruling government in India know hindi

भारत सरकार में कमजोर विपक्ष कब जनता को  लाभ देता है समझे / When benefits to public a Weak Oppostion in ruling government in India know hindi

किसी भी देश में जहा जनता का शासन है वहा  विपक्ष का मजबूत होना जरुरी है एक कमजोर विपक्ष किसी देश के लिए ठीक  नहीं माना जाता है लेकिन जब बात भारत की आती है और भारत में नरेंद्र मोदी जी शासक हो गृहमंत्री अमित शाह हो और भारत के सबसे बड़े सूबे के मुख्य मंत्री श्री योगी जी हो असम में हेमंत विश्व शर्मा  मुख्य मंत्री हो  और उत्तराखंड में श्री धामी मुख्यमंत्री हो तब आप कह सकते है की विपक्ष का कमजोर होना जनता के हित में है । यदि विपक्ष इन लोगो के रहते मजबूत होने का मतलब है की सरकार के विकास कार्य में रोड़ा अटकना जो इस समय जनता नही चाहती है । विपक्ष के अनेक नेता अब जान चुके है की श्री नरेंद्र मोदी जी ही के नेतृत्व में भारत का विकास हो सकता है इसलिए समझदार विपक्षी भी नरेंद्र मोदी जी की सरकार से जुड़ रहे है। 






आज का भारत का विपक्ष क्या कर रहा समझे / know about today  Bharat Oppsition what they do know hindi

आज विपक्ष के पास ज्यादा कुछ बोलने के लिए है नही क्योंकि नरेंद्र मोदी सरकार ने कुछ बोलने के लिए उनके पास छोड़ा नही। अंत में गाली गलोच बचती है उसका प्रयोग वे पिछले चुनाव में कर चुके है अब इस चुनाव में गाली गलोच सरकार पर srir मोदी पर कीचड़ भी काम करने वाला नही है अब तो विपक्ष को चाहिए की किसी तरह अपना और अपनी पार्टी का नाम बचा ले वही काफी है। विपक्ष की रेली में लोग आयेगे जरूर लेकिन उनको वोटर्स समझने की गलती नही करे। वे कुछ जबरजस्ती लाए जाते है कुछ पार्टी कार्यकर्ता होते है कुछ टाइम पास के लिए आते है कुछ ये जानने और समझने के लिए आते है की इनके पास आखिर अब भी कोन सा मशालौ बचा है बस यही सब जानता देखने आती है।








भारत में विपक्ष को क्या करना चाहिए 

भारत में इस समय जो युग चल रहा है वो नरेंद्र मोदी युग है इसमें विपक्ष हिंदुओ को भारत माता को गलत शब्दो को कहने  से  बचे  और मोदी जी की विकाश यात्रा की तारीफ करे फिर देखे उनको विपक्ष में रहते हुए भी दो चार  सीट चुनाव जीत सकते है। श्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भारत माता के खिलाफ हिंदुत्व के खिलाफ हिंदू धर्म ग्रंथो के खिलाफ बोलने से कुछ नही मिलने वाला है हिंदू तो छोड़ो दूसरे धर्म के लोग भी ऐसे को वोट नहीं देते क्योंकि वे समझ जायेगे की जो अपने धर्म का नही वो हमारा केसे होगा। इसलिए भारत में विपक्ष को बहुत ही समझदारी से अपने को और  देश के।बारे में गहराई से सोचना चाहिए। तब वो खुद का अस्तित्व बचा पाएंगे और जनता को खुश भी कर पाएंगे साथ ही सरकार के विकास कार्य में सहभागी भी बन पाएंगे। उन्हें मोदी का विरोध छोड़ना हो होगा। श्री नरेंद्र मोदी जी के पास एक झोले के अलावा कुछ नही है उसका कारण यह है की उनको किसी चीज की जरूरत ही नही है पूरा देश को वे अपना परिवार मानते है जनता के हित में काम करते है जनता उनसे खुश है देश की विकाश दर 7 प्वाइंट को छू रही है। गरीबों के घर बन रहे है विश्व स्तरीय सड़क अस्पताल बन रहे है । घर घर सोचालय पानी और जरूरत मंद को अनाज मिल रहा है। गरीबों को न्याय मिल रहा है । रोजगार के साधन जनता को उपलब्ध करा रहे है। यही तो रामराज्य है और क्या है। बस जो विपक्ष के झांसे में आकर हल्ला मचा रहे है किसी भी बात को लेकर आखिर उनको भी चुनाव लडना है लेकिन इतना ज्यादा भी हो हल्ला नही करे विपक्ष।की उनको खुद पर भारी पड़ जाए। दोस्तो नरेंद्र मोदी सरकार जनता हित में कुछ भी कर सकती है। 
















Previous
Next Post »