Marriage before what we see for good relationship know here hindi /, शादी विवाह से पहले रिश्ता बनाते क्या देखे एक अच्छे रिश्ते के लिए

Marriage before what we see for good relationship know here hindi / शादी विवाह से पहले  रिश्ता बनाते क्या देखे एक अच्छे रिश्ते के लिए

बच्चों की शादी करते वक्त कुछ जरूरी चीजे है जिनको जानकर आप किसी बड़ी परेशानी से बच सकते है और अपने बच्चों के भविष्य को विवाह के बाद रिश्ते  में जुड़ने से खुशहाल जिंदगी जीने का उनको तो मौका मिलेगा ही बल्कि आपका जीवन भी सुखी रहेगा। शादी चाहे वो अरेंज मैरिज हो या लव मैरिज उसमे कुछ चीजे ध्यान देनी की होती है जिस पर यदि विवाह से पहले ध्यान दिया जाय तो घर परिवार के साथ ही नया विवाह जोड़ा भी खुशहाल जिंदगी जीता है। उसके लिए बहुत ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती है बस यदि कुछ चीजों पर ध्यान दिया जाय तो नया रिश्ता आपके लिए खुशियां लेकर आएगा और यदि बिना सोचे समझे रिश्ता बनाया तो उसमे कड़वाहट की गुंजाइस कुछ हद तक रहती है कुछ में ज्यादा तो कुछ में कम यह हो सकती है और कोई परफेक्ट कपल भी हो सकता है। परफेक्ट कपल दिखने से नही होता है वल्कि जो रिश्ता जुड़े रहा है उसका भाग्य कैसा है क्या वह खुद के लिए ठीक है पति परिवार  के लिए ठीक है  यदि हां तो यह रिश्ता उत्तम हो सकता है। उसके लिए क्या करना होगा नीचे जाने।

Before marriage what to do / शादी विवाह से पूर्व रिश्ता मैं क्या काम करे 

1 विवाह से पूर्व लड़की का बायोडाटा जरूर देख लीजिए। वायोडाटा में बहुत बार हर चीज साफ कोई नही लिखता है इसलिए यदि कुछ डाउट हो तो पूछ सकते है। बाद में यह सोचने का मौका नहीं छोड़े की हमने यदि अमुक चीज पूछ लो होती तो हम रिस्ते से बच जाते।

2 यदि मैरिज अरेंज है तो कुंडली को किसी विद्वान ज्योतिष से ही मिलवाना चाहिए । कुंडली मिलान में दो ज्योतिष की राय उत्तम रहती है। 

3 वर्डअप पर रोजाना रिश्ते बनते है और टूटते है  इसलिए इन रिस्तो को ज्यादा महत्व तभी दीजिए जब आप एक दूसरे के घर जाकर लड़का लड़की देख ले और लड़का लड़की परिवार की उसमे हामी दोनो पक्षों से हो। आजकल वर्डयूप पर जब रिश्ता की बात चलती है तब कुछ दिन ठीक चलता है जैसे ही कोई नया बडिया रिश्ता मिलता है लोग उस रिश्ते को तोड़ने में देरी नही करते है मुंह जवान की  कीमत तभी रहती है जब उनके घर जाकर रिश्ते की बात करेगे। आप अपनो की शादी कर रहे है कोई मजाक नहीं। सब कुछ  वर्डयूप पर तय होना ठीक नही। हा बाद में रिश्ते को बनाए रखने के लिए लगातार उनसे जुड़ना ठीक रहेगा।

4 जब किसी रिश्ते की बात करने या किसी शुभ कार्य करने निकलते है तो उससे पूर्व में हमे अच्छे स्वप्न आ सकते है जिनका बहुत ही महत्व होता है उनको नजर अंदाज नहीं करे।

5 जब किसी रिश्ते की बात के लिए निकलते है तो यदि उसमे शुभ सुगून होते है तो यह आने वाले रिश्ते के लिए मंगल ही मंगल होता है लेकिन यदि उसमे अपसुगुन हो जाए जैसे कोई चोट लग जाए ठोकर लगना भी ठीक नही जिसमे की खून निकल जाए।

यदि आप अपने रिश्ते बनाते वक्त इन चीजों पर ध्यान देते है तो आपके रिश्ते लंबे समय तक टिके रहेंगे और आप जीएंगे एक खुशहाल जिंदगी।





















Previous
Next Post »