wheat yellow crops Seen in dream hindi / सपने में गेहूँ ( wheat ) की बाली देखना / Sapne me gehu ( wheat) ki bali dekhna hindi

Wheat yellow crops Seen  in dream hindi / सपने में गेहूँ  ( wheat) की बाली देखना /  sapne me gehu ( wheat )  ki bali dekhna hindi












Wheat yellow crops  Seening in dream hindi /  Sapne me gehu ki bali dekhna hindi
सपने में गेहूं को बाली देखना 

गेहूं एक ऐसी फसल है जिससे  दाना निकाल कर और उस दाने को पिसवा कर आटा बनाया जाता है । गेहूं से खाली आटा ही नही वल्कि दलिया भी बनाया जाता है । गेहूं को दुनिया का हर मुल्क किसी न किसी रूप में जरूर खाता है लेकिन नाम अलग हो सकते है लेकिन गेहूं को पिसवा कर कुटवा कर अनेक चीजे बनाई जाती है। गेहूं का आटा पोष्टिक भी होता है इसमें अनेक खनिज और प्रोटीन से लेकर कार्बोहाइड्रेड होते है जिससे की मनुष्य का किसी भी प्राणी का पेट भर सकता है। यदि किसी सपने में गेहूं से समंधित सपना आता है तो आप समझ सकते है की वो सपना कितना गुणी होगा। एक सपने में गेहूं को बाली का सपना देखा तो सपने में गेहूँ की बाली देखना का  क्या मत्तलब  होता है। आज का ब्लॉक गेहूं की बाली को सपने में देखने से समंधित है ।  जब किसी सपने में गेहूं के पके पीले  खेत देखते है या गेंहू की पकी  बाली देखते है तो हम को यह सपना क्या फल देगा क्या ये सपना आशावादी होगा या निराशावादी होगा  । सपने में गेहूं की पकी बाली का सपना अधिकर उन लोगो को आता है जो कही से जुड़े होते है और जिनका कोई धन कही से आने वाला होता है । एक सपने में गेहूं की बाली को खड़े खेत में देखना इसका मतलब क्या होता है। यह हम सभी जानना चाहेंगे । ऐसे अनेक सवाल गेहूं से समंधित होते है जैसे सपने में गेहूं की बाली को खड़े खेत मे देखने का मत्तलब क्या होता है। गेंहू की बाली को कटा हुआ देखना क्या होता है सपने में गेहूं का   ढेर देखने का मत्तलब क्या होता है। गेंहू की बाली को घर के आंगन में ढेर के रूप में देखने का मत्तलब क्या होता है। जब  भी हम किसी सपने में  होते है उस दौरान कोई भी सपना किसी भी रूप में  हमको आता है तो जब हम नींद में होते है तो उस दौरान कोई न कोई सपना तो आ ही जाता है। एक सपने में हम गेंहू की बाली को देखते है तो उसका मत्तलब दो किस्म से होता है यदि हम गेंहू की बाली को पका खेत मे देखते है तो कही से अचानक धन मिलने वाला होता है। यह पक्की बात है या कोई धन से समंधित कोई कार्य पक्का होगा जिससे शीघ्र ही धन आयेगा। यह चीज मतलब  इसका इस बात से  है कि कोई डील पक्की हो सकती है  या कोई बोनस  जो एक्स्ट्रा रूप में हो मिल सकता है। गेंहू की बाली कच्चा देखने का मत्तलब खुशहाली का प्रतीक है । आने वाले समय मे आपको लाभ होगा। 









Wheat collect places seening in dream hindi /सपने में गेंहू का ढेर देखना / Sapne me gehu ka dher dekhna hindi

एक सपने में गेहूं का ढेर देखने का क्या मत्तलब निकलता है आप जरूर जानना चहिगे। जब कभी भी सपने में गेहूं का ढेर देखते है तो यह समझ लीजिये की गेंहू के ढेर को किस रूप में देख रहे है यदि गेंहू के ढेर को खुला अनाज के रूप में देख रहे है तो यह सपना बहुत सुंदर सपना है यह सपना धन आने का संकेत है बहुत जल्द काफी धन आपको मिलने वाला है आपकी कोई धन से संंधित उम्मीद पूरी हो सकती है। यह धन किसी भी रूप में आपके पास आ सकता है जो रुपए पैसे जो किसी बोनस, सरकार की तरफ से कोई सहायता या वो धन जो आपने पिछले दिनों कार्य किए थे उनका रुका हुआ धन भी  हो सकता है । यह एक शुभ स्वप्न्न है जो धन का लाभ आपको शीघ्र कराने वाला है।



Wheat bagse seening in dream hindi / Sapne me gehu ki bori dekhna hindi
सपने में गेहूं की  बोरी देखना

यदि किसी सपने में गेहूं से भरी बोरी का सपना आता है यह गेहूं से भरी बोरी किसी खलियान या गोदाम में हो सकती है। जब।भी किसी सपने में आप gehu se भरी बोरी का सपना।देखते है तो यह सपना दिल को प्रसन्न करने वाला होता है। आप  इस सपने को जीवन के  भाग्य को बदलने वाला भी कह सकते है । एक सपने में किसी को  यह सपना दिखता है जिसमे उसको गेहूं की बहुत सी बोरी देखी या दिखाई दे रही है  जिसके बाद उसको बहुत सा।अवैध धन बहुत बार मिलने का संकेत होता है आप यह भी कह सकते है कि कोई  गुप्त धन मिलने वाला है या जो धन बहुत दिनों से जमा था या जो धन आपको मिल नही रहा था।उसके मिलने का समय आ गया है। यह एक शुभ स्वप्न्न है धन का लाभ अवस्य कराएगा।



Wheat cutting seening in dream hindi / Sapne me gehu katna hindi
सपने में गेहूं काटना

यदि किसी सपने में गेहूं काटते देखते है तो यह सपना एक सामान्य सपना होता है बहुत बार इस सपने के नुकसान भी देखे गये है। यह सपना ज्यादातर उन लोगो को आता है जो यह काम करते है। उनके ऊपर ओर दिमाक में इस तरह के उलझन रहते है कि फ़ंला खेत कट गया है ओर दूसरा खेत कब कटेगा। यह एक सामान्य सपना उन लोगो के लिये होता है। यदि ब्यापारी यह सपना देखता है तो नुकसान का संकेत माना जाता है।






















Previous
Next Post »