कन्या का विवाह के लिए लड़का तलाश करते समय क्या सावधानियां बरतें जाने

कन्या का विवाह के लिए लड़का तलाश करते समय क्या सावधानियां बरतें जाने

लड़की के मातापिता हो या लड़के के मातापिता सबको अच्छी लड़की बहु के रूप में चाहिए और अच्छा लडका जवाई के रूप में चाहिए। क्या ये संभव है शायद 200 कुंडली मिलाने पर कोई सही परफेक्ट कुंडली मिले। लेकिन क्या करे सबको अच्छा चाहिए। इसलिए कुछ सावधानियो जरूर बरतनी चाहिए। वाकी भगवान पर छोड़ दीजिए।

1 वर की कुंडली में यदि मंगल सातवे या आठवे स्थान पर है  तो उसका विवाह मंगली कन्या से ही कराना चाहिए। 

2  यदि कन्या की कुंडली में सातवे स्थान में पाप ग्रह हो तो उससे विवाह से बचना चाहिए लेकिन यदि लड़के की कुंडली में भी सातवे स्थान पर कोई ग्रह है तब चिंता नही विवाह हो सकता है।

3 कन्या की कुंडली में   बारहवें स्थान पर मंगल है तो उससे बचा जाना चाहिए लेकिन यदि लड़के का उस स्थान पर कोई ग्रह है तो चिंता की कोई बात नही। विवाह हो सकता है।

4, असलेषा का पहला चरण शुभ होता है अन्य चरणों के लिए विद्वान ब्राह्मणों से संपर्क करे। मूल में जिन में जिन कन्या का जन्म है उनकी कुंडली विद्वान ज्योतिष को दिखानी चाहिए।

5 एक बात का ध्यान रखे की विवाह से पहले कन्या के घर जरूर जाना चाहिए यदि उसके घर जाते अच्छे शुभ सगुन होते है तो विवाह तो बनता है। इस कार्य को विवाह पक्का होने से पहले करे। हमारे पूर्वज इसको पहले करते थे लेकिन आज सब कुछ ऑनलाइन हो रहा है जो ठीक नही है।



















Previous
Next Post »