कुण्डली के अनुसार किस तरह की लडकी या लड़के से विवाह उत्तम रहता है

कुण्डली के अनुसार किस तरह की या लडकी लडके से विवाह उत्तम रहता है

हर माता पिता की सोच होती है की उनकी बेटी को अच्छा रिश्ता मिले। इसी तरह हर लडके का पिता भी सोचता है की उसके घर अच्छी लडकी आए। लेकिन जवानी के जोश में बहुत कम लडके ओर लडकिया इस बारे में सोचती है। आजकल के समय में लड़कियों को हैंडसम ओर कमाऊ लडका  चाहिए। वही मातापिता की सोच भी यही हो गई है। आजकल के लडके अपने पैरो पर खड़ा होने के लिए एक अच्छी लडकी पानी के लिए प्रयासरत है लेकिन क्या करे लडके आजकल पिछड़ रहे है। क्योंकि लडकिया ज्यादा पढ़ी लिखी ओर कमाऊ हो गई है। लडको का पैकेज कम होने से उनको शादी में परेशानी आ रही है। बहुत सी लड़कियों के पिता पैकेज के चक्कर में अच्छा खासा रिश्ता ठुकरा रहे है। इसलिए बहुत सी। लडकिया  गैर जाति धर्म में शादी कर रही है कुछ पैकेज का असर है कुछ लड़कियों का घर से बाहर रहने का असर है। मातापिता को तो उसी दिन पता चलता है जब वह शादी कर चुकी होती है। लड़की कमाऊ है इसलिए मातापिता का उस पर कोई जोर नही रह गया है। बहुत सी लडकिया तो अपनी शादी का खर्च खुद ही उठा रही है ऊपर से माता पिता को भी पाल रही है।

कुण्डली के अनुसार किस तरह की लडकी लडके से विवाह उत्तम रहता है

लड़की या लडके कुण्डली का जहा तक सवाल है यदि लग्न में शुभ ग्रह हो ओर कुंडली का  सातवा भाव में भी शुभ ग्रह हो कुंडली के दूसरे चौथे  पांचवा भाव में शुभ ग्रह हो या कुंडली के नवम दशम  एकादश भाव में शुभ ग्रह हो । शुभ ग्रह की दृष्टि लगन को देख रही हो । इसी कुंडली को बहुत शुभ शास्त्रों में कहा गया है। इस तरह की कुंडली बालक बालिका की होने पर भविष्य में शुभ परिणाम मिलेंगे लाभ होगा। लेकिन सब बालक बालिकाओं की कुंडली इस तरह नही होती क्योंकि सब अपने कर्मो को भोगने इस प्रथ्वी पर आए है इसलिए जब भी कुंडली मिलान हो कोशिश कीजिए की एक अच्छी भाग्यशाली कन्या आपके घर बहु रूप में आए। जो लोग प्यार के चक्कर में रहते है उनका अपना।भविष्य है। प्यार में लोग कुछ नही देखते है। जिन लोगो की कुंडली में पाप ग्रह से पीड़ित है वे शादी से पहले उपाय कर लीजिए जिसमे जप होता है। किसी विद्वान  शास्त्री से पूजा।जप करवा लीजिए।  ग्रह शांत हो जायेगे। उसके कोई परेशानी नहीं होती है। जिन लोगो का नक्षत्र जेष्ठ , अश्लेषा, मूल में जिनका जन्म होता है वे भाग्यशाली होते है  बस उनको जप अनुष्ठान जरूर करवा लेना चाहिए।

जाने जेष्ठ नक्षत्र वाले लड़के लड़की का विवाह 
जिन लडके का जेष्ठ नक्षत्र होता है उनका विवाह में कोई अड़चन नहीं है। क्योंकि लडके के जेष्ठ नक्षत्र का प्रभाव दूसरो पर नही पड़ता  है। लडके के जेष्ठ नक्षत्र का प्रभाव खुद उसी पर पड़ता है। जेष्ठ नक्षत्र वाले बालक बालिकाएं अपने जीवन में भूत उन्नति करते है बहुत बार उन्हें समय तो लगता है लेकिन वे जीवन में हमेशा आगे बढ़ने की सोचते है। यह शास्त्रों में वर्णित है लेकिन जेष्ठ नक्षत्र की कन्या होने पर उसका असर होता है। इसलिए जिन लोगो का खासकर कन्या का जेष्ठ नक्षत्र है उनकी कुंडली को अच्छे  किसी शास्त्री को दिखानी चाहिए। वे उसका उपाय बताएंगे जो कन्या ओर उसके होने वाले परिवार के लिए ठीक होगा वही वह बताएंगे। विवाह के बाद दोनो परिवार सुखी रहे यही कामना होती है। इसलिए कुंडली मिलान जरूरी है।







Previous
Next Post »