सपने में पहाड़ देखने कितना शुभ ओर अशुभ / How Lucky or unlucky seening mountain in dream hindi

सपने में पहाड़ देखने कितना शुभ ओर अशुभ / How Lucky or unlucky seening mountain in dream hindi

 
हर ब्यक्ति अपने जीवन मे अनेक किस्म के सपने देखता है उन सपनों में कुछ सपने शुभ होते है जो तुरन्त ब्यक्ति का भाग्य बदलने का संकेत देते है ओर कुछ सपने अशुभ भी होते है जो किसी किस्म का नुकसान का संकेत देते है। ऐसे कोंन से सपने है जो जीवन मे आते ही ब्यक्ति को भाग्यशाली बनने का संकेत देते है ओर ऐसे कोंन से सपने है जो अवनन्ति का संकेत देते है। नीचे उन सपनों के बारे में जाने। अनेक पुस्तको ओर निजी अनुभवों से हमने इन सपनो की ब्याख़या की है आप जब इन सपनो को देखगे तो सत्यता स्वयम ही प्रमाणित होगी।

सपने में पहाड़ चढ़ना

यह सपना कम लोगो को आता है खासकर उन लोगो को तो कतई नही आता है जो हाथ पर हाथ  रख कर बैठे है ओर सोचते है कि भगवान उनको सब कुछ ला कर खुद दे देगा। यही उनकी गलतीं होती है। मनुष्य को अपने जीवन मे कर्म करते रहना चाहिये। जिससे कि वह आगे बढ़े। एक सपने में एक ब्यक्ति खुद को पहाड़ पर चढ़ते देखता है तो इसका मतलब यही निकलता है कि वह ब्यक्ति जल्दी ही सफलता की सीढ़ी चढ़ने वाला है। जॉब तलाश रहा है तो उसमे लापरवाही न करे । सफलता अवश्य मिलेगी।

सपने में पहाड़ से उतरना

सपने में पहाड़ से उतरना का मत्तलब हर कोई जानना चाहता है। यदि किसी सपने में आप खुद को पहाड़ से उतरते अपने को देखते है तो यह सपना नकारात्मक संकेत है । यह सपना किसी विफलता का संकेत हो सकता है। सपने में पहाड़ से उतरना मत्तलब सीधे  सीधे अवनन्ति का संकेत हो सकता है। एक सपने में एक छात्र जो किसी परीक्षा की तैयारी करता है यदि वह इस तरह का सपना बार बार देख रहा है तो उसको उक्त परीक्षा में सफलता  मुश्किल है।

सपने में पहाड़ टूटना

किसी सपने में पहाड़ का टूटना गंदे पानी नदी में देखना इत्यादि सपने नकारात्मक संकेत है । इस तरह के सपने असफलता का संकेत हो सकते है। बस अपना कार्य दिल लगा कर करे । सफलता तभी मिलेगी जब आप सही ट्रैक का इस्तेमाल अपनी हद में रह कर करेगे। वे कार्य जीवन मे अपने लिये नही चुने जिन्हें पाना आपके वश में न हो। यदि जिस कार्य मे आप लगे है उसको दिल लगा कर करें । सफलता अवश्य मिलेगी।
Previous
Next Post »