पीपल का पेड़ सपने में देखना क्या संकेत देता है / piple tree in dream hindi

पीपल का पेड़ सपने में देखना क्या संकेत देता है / piple tree in dream hindi

पीपल का  पेड़ सपने में यदि दिखाई देता है तो आप उस स्वप्न के बारे में जानना जरूर चाहेगे। हम अपने जीवन में अनेक सपने देखते है उन सपनो में कुछ सपने शुभ और कुछ अशुभ हो सकते है जैसे की शुभ स्वप्न हमारे शुभता की और इशारा करते है वैसे ही अशुभ स्वप्न भी नकारात्मक विचारों या किसी बीमारी के संकेत होते है । सपने तो सपने है कब किस सपने में क्या दिख जाता है उस पर किसी का वश तो नही लेकिन हां जो भी सपने में दिखाई देता है वह सकारात्मक या नकारात्मक इन दोनो में से एक तो जरूर होता है। ऊपर वाले की ऐसी माया है की हमको कुछ घंटे ही सही लेकिन अपने अंदर जो चल रहा है या जो होने वाला है उसके बारे में या तो वर्तमान में ही पता चल जाता है या संकेत भविष्य के लिए  मिलता है।

सपने में पीपल का पेड़ देखना / Dream piple tree hindi

हिंदू मान्यताओं के अनुसार पीपल वृक्ष पर देवताओं का वास होता है। हर सोमवार शनिवार लोग पीपल के वृक्ष पर जल डालते है उस पर धागा डाल कर  परिक्रमा भी करते है और पूजा पाठ भी करते है पीपल वृक्ष के नीचे अनेक मंदिर भगवान शिव और हिंदू देवी देवताओं के स्थापित होते है क्योंकि पीपल वृक्ष पर देवताओं का वास होता है इसलिए यह पूजनीय वृक्ष है। एक सपने में पीपल का वृक्ष को देखना मनोकामनाओं की पूर्ति करने का संकेत है आप जिस कार्य में लगे है वह अब पूरा होने वाला है। आने वाले दिनों में खुशखबरी मिलने वाली है।

पीपल के वृक्ष में झूला देखना 

यदि किसी सपने में पीपल के वृक्ष में झूला देखते है तो यह एक शुभ स्वप्न है  सपने में झूला देखना मतलब जो योजनाएं अटकी थी वो अब पूरी होने वाली है। आपको शीघ्र आर्थिक लाभ मिलने वाला है। यदि यह वृक्ष किसी अपने घर के आंगन के बीच में देख रहे है तो समझ जाइए की यह भगवान का आशीर्वाद आपको मिलता दिख रहा है योजनाएं सफल होते दिख रही है और बहुत पुराना धन भी मिलने वाला है । परिवार में खुशी मिलेगी। पितृ लोगो का आशीर्वाद आपको मिल रहा है इतना जान लीजिए। जिसके पास अपने पितृ लोगो का आशीर्वाद है उसका तो भला ही होने वाला है। भगवान भी उनकी सदा सहायता करते है क्योंकि उनके अच्छे कर्मों से भगवान भी प्रसन्न है जिस वजह से उनके वो कार्य पूरे हो रहे है जिनकी कल्पना भी किसी ने नहीं की थी।

सपने में पीपल पर चढ़ना / Climb piple tree hindi

यदि किसी सपने में पीपल के वृक्ष पर चढ़ते है तो यह एक शुभ स्वप्न है। लेकिन यदि वृक्ष से उतरते अपने को देखते है तो यह ठीक नही है। सपने में पीपल के पेड़ की छाया देखना भी शुभ होता है अपने बड़े अधिकारी का आशीर्वाद मिलता है। नोकरी में उन्नति हो सकती है या रुकी योजनाएं पूरी होगी।
















Previous
Next Post »