ट्रैक्टर को अपने सपने में देखना कितना शुभ या अशुभ /, traktar seening in dream hindi

ट्रैक्टर को अपने सपने में देखना कितना शुभ या अशुभ / Traktar seening  in dream hindi

ट्रैक्टर भारत में हर उस जगह देखा जाता है जहां मैदानी जमीन में खेती होती है और अब तो पहाड़ पर भी छोटे ट्रेक्टर से  खेत की जुताई की जाती है। एक किसान के लिए ट्रैक्टर बहुत जरूरी है क्योंकि बिना ट्रैक्टर के खेती को आधुनिक तरीके से नही किया जा सकता है। ट्रैक्टर ही है जो एक किसान को खेत की जुताई से लेकर बुवाई  धान रोपाई के लिए जमीन तैयार करने में मदद करता है और अंत में मढ़ाई भी ट्रैक्टर की मदद से ही कराई जाती है अब समझ लीजिए की ट्रैक्टर एक किसान एक देश के लिए कितना महत्वपूर्ण है।  यदि किसी सपने में ट्रैक्टर को सपने में देखने का सपना कोई बंदा देखता है तो उसका क्या फल उसको मिलता है उसके बारे में जानेंगे।





सपने में ट्रैक्टर को देखना /seening Traktar in dream hindi

सपने तो सपने है कब किस सपने में क्या दिख जाए यह कोई नहीं जानता है एक सपने में ट्रैक्टर को देखना क्या कहलाता है । सबसे पहले जिन लोगो को सपने में ट्रैक्टर दिखलाई देता है वह मेहनती होते है क्योंकि सपने में लोगो को वही दिखता है जिन चीजों की उनको रुचि होती है या लगाव उनको होता है एक सपने में ट्रैक्टर का किसी को दिखना यह संकेत देता है की वह व्यक्ति जल्दी अपने कार्यों में सफलता के लिए प्रयास करेगा या उसके प्रयास का समय नजदीक है । सपने में ट्रेक्टर का दिखना अच्छा इसलिए माना जाता है क्योंकि यह वो कार्य करता है जिससे खेती की जाती है और साथ ही यह सवारी के काम भी आता है इसका डबल फायदा मिलता है। एक किसान और उसके देश को आगे बढ़ाने के लिए ट्रैक्टर का योगदान बहुत महत्वपूर्ण है कोई देश तब आगे बढ़ता है जब उस देश के पास खेती करने के लिए आधुनिक तकनीक यंत्र हो। इसलिए यदि किसी के सपने में ट्रेक्टर का सपना आता है तो यह बेहद ही शुभ है  इस सपने का आशय यह है की वो आधुनिक जीवन जीने वाला है और अपने खुद के प्रयासों से धनी भी शीघ्र होगा।



सपने में ट्रैक्टर को खुद चलाते देखना / Traktar drive in dream by self hindi

यदि किसी सपने में कोई व्यक्ति स्वयं ट्रैक्टर को चला रहा है तो इसका मतलब यह है की वह जीवन में आगे बढ़ने को अपने कदम उठा चुका है उसको रोकना अब किसी के वश में नही। वह व्यक्ति समझदार हो चुका है इसलिए अपने कार्यों को अपने दम पर करना चाहता है और उसके लिए वह प्रयास भी शुरू कर चुका है। अपने दम पर वह मुकाम हासिल करना चाहता है। इसलिए इस तरह के सपने उसको आ रहे है की वो आगे बढ़े ऊपर वाला उसके साथ है। जीवन में जो संघर्ष उस व्यक्ति ने किया है उसका फल शीघ्र ही उसको मिलेगा । दूसरी तरफ यदि कोई व्यक्ति सपने में दूसरे को ट्रेक्टर चलाते देखता है तो उसके काम बनने वाले है लेकिन उनका माध्यम दूसरे बनेंगे।





सपने में ट्रैक्टर खरीदना / purchase traktar in dream hindi


यदि किसी सपने में ट्रेक्टर को खरीदने का सपना कोई देखता है तो यह सपना उसके जीवन को आगे बढ़ाने से समंधित है। ट्रैक्टर कोन खरीद सकता है ट्रेक्टर वही खरीद सकता है जिसकी सोच आधुनिक हो यदि कोई सपने में खुद ट्रेक्टर  खरीद रहा है तो यह उसकी उन्नति को दर्शाता है लाभ जीवन में मिलने वाला है किसी महत्वपूर्ण योजना कामयाब होगी। सफलता कदम चूम रही है बस आपको अपनी मेहनत से उसको सींचना है ।  जीवन में जो भी सोचा है उसके लिए प्रयास करते रहे। यह सपना लाभ का संकेत दे रहा है।


सपने में ट्रैक्टर का पलटना

यदि किसी सपने में ट्रेक्टर पलटने का सपना आता है तो यह सपना आपको सावधान करने का है आपकी योजनाएं अधूरी रहने वाली है उन योजनाओं पर दुबारा सोचे का संकेत है। किसी एक्सीडेंट से भी सावधान रहे।














Previous
Next Post »