Know cancer boy about marriage what type of girl good for him hindi / कर्क राशि के लिए कोन सी लड़की उत्तम जाने

Know cancer boy about marriage what type of girl good  for him hindi / कर्क राशि के लिए कोन सी लड़की उत्तम जाने

कर्क राशि के पुरुषो के लिए  कोन सी लड़की उत्तम है जाने विस्तार से । कर्क राशि पुरुषो का विवाह मीन, मेष, तुला, वृष ,सिंह से उत्तम रहता है लेकिन इन राशियों से कर्क पुरुष का विवाह होने पर किया लाभ मिलते है और क्या परेशानियां शुरू होती है उनको नीचे जाने ।

कर्क का मीन से विवाह

यदि कर्क का मीन से उत्तम विवाह होता है दोनो का विवाह उनके आने वाले भविष्य के लिए उत्तम रहता है जहा कर्क अपनी दिमागी तागत से पैसा कमाता है वही मीन घर के कार्य में उत्तम है और दोनो  खुश रहते है लेकिन टकराव बराबर बना रहता है। कर्क चाहता है की मीन खुश रहे लेकिन वह पूरा नियंत्रण कर नही पाता है इसलिए टकराव से बचने के लिए कर्क पुरुष को पत्नी से दूरी बना कर रखनी चाहिए लेकिन यह दूरी का मतलब यह नही है की वो पत्नी से दूर रहे  मतलब बातचीत कम करे।  मुंह पर लगाम लगाओ तो फायदा मिलेगा। घर के सारे कार्य पूरे मिलेंगे । मीन की परेशानी यह है की उसको गुस्सा तो आता है लेकिन उसके पास कर्क के सवालों के सॉलिड जवान नही होते है मतलब वह जवाब के मामले में कर्क को संतुष्ट नहीं कर पाते है इसलिए परेशानी टकराव की आती है।

कर्क का मेष से विवाह

कर्क का मेष से विवाह उत्तम रहता है। कर्क मेष के इशारों पर चलने को तैयार रहते है मेष के आगे उनकी एक नहीं चलती है उसका कारण यह है की मेष कर्क पर भारी पड़ती।है मेष के जवाबो का कर्क को सॉलिड उत्तर मिलता है इसलिए कर्क मेष को दबा नही पाता है।

कर्क पुरुष का वृष लडकी से विवाह

यह विवाह उत्तम रहता है मेष के पास कर्क के सारे सवाल के जवाब तुरंत होते है टकराव दोनो में होता है लेकिन जोड़ी परफेक्ट होती है । समस्या आती तब है जब वृष को उसकी मर्जी कर्क चलने नही देता है। वृष हर घर बाहर के कार्यों में परफेक्ट होता है कर्क को यह अच्छा लगता है लेकिन वो वृष को आजादी देने के मूड में नहीं होता है इसलिए टकराव हो सकता है।

कर्क पुरुष का तुला लड़की से विवाह

यह विवाह उत्तम रहता है । दोनो खुश रहते है। कर्क की खूब चलती है। तुला और कर्क में टकराव नहीं होता है दोनो समझदार होते है लेकिन तुला को अंदर ही अंदर कुछ समस्या होती है लेकिन वह उसको प्रकट नही करती है यह एक अच्छी जोड़ी है।

कर्क पुरुष का सिंह राशि लड़की  से विवाह

कर्क विद्वान राशि है और सिंह राशि अपनी चलाती है वह मतमस्त राशि है दूसरे की नही सुनते है कर्क राशि उसकी गलतियों को पकड़ लेते है  इसलिए टकराव खूब रहेगा दोनो में । जितनी भी मित्र राशि से बड़ी अच्छे से कुंडली मिलाओ टकराव तो रहेगा। सिंह राशि दबने वाली नही है इसलिये कर्क को अपनी जिद मनवाने के लिए लड़ना पड़ता है।

नोट मीन, सिंह ,वृष तुला मेष के लडको के साथ भी यही।होता है । 
















Previous
Next Post »