Why Sex is not Interested by today Some Young Generation know hindi / आज की पीढ़ी सेक्स में इंटरेस्ट क्यों नही ले रही

Why Sex is not interested by today  Some young Generation know hindi

आजकल की पीढ़ी जो कंप्यूटर मोबाइल से रात दिन अपना समय बिता रही है उनको सेक्स में अरुचि होते देखा जा रहा है जब उनकी उम्र 18 से 21 होती है उस समय उनमें सेक्स के प्रति लगाव खिंचाव आकर्षण रहता है जैसे ही यह समय बीतता है उनमें सेक्स के प्रति लगाव कम हो रहा है  और अपने टारगेट के पीछे भाग रहे है जिसका परिणाम यह देखा जा रहा है की अधिकतर  शिक्षित  बालक बालिका अपने कैरियर का बहाना बना कर विवाह ही नही कर रहे है आजकल बालक बालिकाओं के पास  अपने समय को पास करने के लिए पर्याप्त चीजे सोशल मीडिया पर उपलब्ध है और उनका अच्छा खांसा समय उसी में बीत जाता है जिस वजह से उनको शादी एक बोझ लगने लगती है विशेषज्ञ के अनुसार और अनेक रिसर्च में या लोकल जानकारी में यही सामने आ रहा है की इसकी असली वजह सेक्स में अरुचि को बताया है अगर ये बात सच है तो यह किसी भी समाज के लिए ठीक नही है। सेक्स पर नियंत्रण जरूरी है। लेकिन  इसकी अरुचि किसी भी समाज के लिए ठीक नही वो अरुचि चाहे बालक या बालिका किसी में भी क्यों नही हो। एक स्वस्थ समाज में सेक्स का भी स्थान है उसको नकारा नहीं जा सकता है जो इसको नकार रहे है या कहे इससे बच रहे है या किसी सन्यास में चले गए है उससे समाज पर असर पड़ता है जनसंख्या वृद्धि रुकती है जहां एक ओर इसका फायदा है वही दूसरी और सेक्स नियंत्रण से नुकसान भी है। सेक्स में अरुचि के लिए आज बाजार में अनेक दवा उपलब्ध है लेकिन उन दवाओ को जांच परख कर ही खाना चाहिए। सेक्स से समंधित दवाओ का भारत में एक बड़ा बाजार उपलब्ध है लोग इन दवाओं का खुब इस्तेमाल भी करते है। लेकिन सेक्स की इन दवाओं का इस्तेमाल में दूध दही घी का प्रयोग जरूर करना चाहिए। जिससे की उनके साइड इफेक्ट कम हो।


What we do to increase Sex hindi / सेक्स बढ़ाने के लिए क्या करे

किसी भी किस्म की सेक्स की कमजोरी में घरेलू और आसान इलाज जो है जिसको आर्युवेद में भी हमारे ऋषियों ने बतलाया है वो है दूध के साथ आधा  चम्मच देशी घी गुनगुने दूध में डाल कर पीना चाहिए। दूसरी चीज जो घर पर की जा सकती है एक है दूध और केला मिला कर घोल कर खाने से वीर्य शरीर में बढ़ता है और कमजोरी सेक्स के दौरान नही आती है सेक्स में भोजन महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है दिन में चार बार या पांच बार  भोजन जरूर करे। जिसमे शाम को एक बार हल्का स्नेक्स ले सकते है खाली चाय नही ले। अनार मिक्स जूस पी सकते है। एक्सरसाइज भी जरूर करे। स्लेड में खीरा खा सकते है। चावल रोटी दाल पनीर हरी सब्जियां जरूर खानी चाहिए। 


पहले की जवान जेनरेशन की तुलना आज के नव जवान से जाने 

पहले की जवान जेनरेशन के पास समय बिताने और मनोरंजन के लिए चीजे नही थी उनकी पत्नी ही उनकी मनोरंजन का साधन थी। उसके बाद सिनेमा का युग आया तो सिनेमा कुछ।हद तक मनोरंजन का साधन था । एक अलग बात पिछली पीढ़ी में जो थी की उनको पत्नी घर के काम के लिए कुछ लोग खेती में उनका सहयोग के लिए भी समय से।विवाह कर लिया करते थे। सबसे बड़ी चीज पहले अपनी पीढ़ी लोग अपने सामने ही नाते पोते देखना चाहते थे आज समय कुछ  लोगो के लिए बदला है जिस वजह से लोग पत्नी के कार्यों में कामकाजी लोगो को घर के कार्यों के लिए रख रहे है और कुछ लोग पीजी का सहयोग ले रहे है रहने खाने का झझट ही खत्म। अब इन हालात में विवाह तो देरी से होगे ही। लोग कैरियर को महत्व दे रहे है अरे जीवन सही से बिताओगे तभी तो कैरियर का मजा ले पाओगे।
Previous
Next Post »