A TRUE LOVE STORY HOW BROKEN A RELATIONSHIP BEFORE MARRIAGE KNOw HINDI।/ सत्य घटना पर आधारित एक विवाह तय होने के बाद अचानक कैसे क्यों टूटा

A TRUE LOVE STORY HOW BROKEN A RELATIONSHIP  BEFORE MARRIAGE KNOW HINDI /, सत्य घटना पर आधारित एक विवाह तय होने के बाद अचानक क्यों टूटा जाने




यह घटना उत्तराखंड की है उत्तराखंड के एक युवक जो इंजीनियर ग्रेजुएट है दिल्ली में एक कंपनी में कार्यरत है कुछ महीने पूर्व उनका रिश्ता अपने पहाड़ की लड़की अपने समाज की लड़की से तय हुआ लेकिन लड़की की नादानी से कैसे इस युवक का दिल तोड़ा उसी को जाने और एक बनता रिश्ता एक छोटी से नादानी से कैसे टूट गया जाने और समझे ।।अंकुर एक बदला नाम सुला एक बदला नाम । अंकुर का विवाह सुला से तय हो गया था। 



अंकुर एक सीधा साधा लड़का था। सुला भी एक अच्छी लड़की थी । बस फर्क इतना था दोनो में जहां अंकुर सीधा भोला नव जवान था वही सुला चंचल थी। जब दोनो का विवाह तय हो चुका था तो एक दिन विवाह की रस्म के तौर पर उन दोनो का तिलक भी हो गया। तिलक हो जाने के बाद  सिर्फ विवाह की तारीख आना वाकी था। दोनो उसी का इंतजार कर रहे थे। 




इस दौरान दोनो की घंटो बाते होती थी। अब जब घंटो बाते होती थी तो दोनो एक दूसरे को अपनी दिल की बाते भी शेयर करते थे। सुला का कोई गांव का लड़का स्कूल दोस्त रहा होगा। सुला चंचल थी वो अपने दोस्त से बहुत बाते करती थी और उन बाते को अपने होने वाले पति से भी कहा करती थी। जब अंकुर सुला का रिश्ता चार महीना पुराना हो गया था। अब तो वह और खुल कर अपने गांव के दोस्त की बाते अंकुर से करने लगी । 



इन बातो से अंकुर चिढ़ सा गया और उसने सुला से अपना चार महीना का रिश्ता तोड़ लिया। तिलक में जो सामान मिला था वो भी वापस कर दिया। सुला बहुत रोई उसके घर वालो ने भी लड़को वालो को समझाया की ये उसकी नादानी है लेकिन लड़के वाले नही माने। इस तरह एक विवाह होते होते टूट गया। अब अंकुर परेशान है उसको अच्छा रिश्ता नही मिल रहा है उधर सुला भी परेशान है उसको भी अच्छा रिश्ता नही मिल रहा है। 


दोनो के घरवाले भी परेशान है । सुला की नादानी ने दो घर को परेशान तो किया ही अपने लिए एक अच्छा रिश्ता भी खो दिया। दोस्तो ये सच्ची कहानी कैसी लगी यदि अच्छी लगी तो अपने दोस्तो को शेयर जरूर कीजिए। किसी का भला होगा तो पुण्य आपको भी मिलेगा। आजकल रिश्ते बहुत टूट रहे है इसी उद्देश्य को लेकर ये सच्ची घटना बयान की है जिससे लोग अपने को संभाल सके।






Previous
Next Post »