Monkey in dream hindi / सपने में बन्दर देखना

Monkey in dream hindi /, सपने में बन्दर देखना

सपने में बन्दर देखना कोई बड़ी बात नही है बंदर हमारे आसपास पाए जाते है इस लिए सपने में दिख जाते होगे कहना गलत। एक सपना जिसमे कब क्या दिखता है या उस सपने का दिखना कितना शुभ अशुभ है यह निश्चित नही होता है इसलिए सपनो के बारे में पूर्व कल्पना नहीं को जा सकती है। एक सपने में मंकी का दिखना क्या कहलाता है और ये कितना शुभ है और अशुभ है आज हम यही सब कुछ जानेंगे। हिंदू धर्म में बन्दर को हनुमान और हनुमान  जी की सेना समझा जाता है जिस कारण से लोग बंदर को बहुत प्यार और सम्मान देते है मंदिरों के आसपास बंदर भारत में दिख जाते है लेकिन सबसे  ज्यादा बंदर मथुरा काशी ब्रांदावन में देखे जा सकते है। आगे जानते है सपने में बंदर को देखना का मतलब।






Monkey in dream hindi / सपने में बंदर को देखना

सपने में बंदर को देखना एक शुभ स्वप्न है यदि किसी सपने में बंदर दिखाई देता है तो कोई शुभ  घटना घटित हो सकती है जिसका कारण आप सकून महसूस करेगे। लेकिन बंदर को किस रूप में देख रहे है यह जानना जरूरी है यदि सपने में बंदर मंदिर में दिखता है और वह शांत है तो समझ जाइए की यह एक शुभ स्वप्न है लेकिन यदि बंदर घर या मंदिर पर देखते है या कही बाहर देखते है और बंदर आपको काटने को as रहा है तो यह अशुभ सपना का संकेत है यदि बंदर  सपने में काट लेता है तो यह एक बुरा मतलब अशुभ सपना है। 

Monkey dream in roof hindi / सपने में बंदर को छत पर देखना

यदि किसी सपने में बंदर को छत पर शांत स्वरूप में देखते है तो यह शुभ है इसका मतलब की हनुमान जी की कृपा आप पर बनी हुई है। यदि बंदर को क्रोधित अपने घर पर देखते है तो यह अशुभ सपना का संकेत है। यदि बंदर हाथ में काटने की कोशिश करे  या बंदर से हाथ छुड़बा ले तो यह किसी परेशानी से मुक्ति मिलेगी या कोई कष्ट से छुटकारा मिलेगा।

















Previous
Next Post »