शादी कैसी लड़की से करनी चाहिये ? क्या सीधी साधी भोली लड़की से शादी करनी चाहिये ?

शादी कैसी लड़की से करनी चाहिये ? क्या सीधी साधी भोली लड़की से शादी करनी चाहिये ?
हर जवान लड़का चाहता है कि उसकी पत्नी सुंदर हो। एक जवान लड़के को सुंदर पत्नी पाने के लिये  एक सुंदर लड़की तलाश करनी होगी। किस्मत से बहुत लोगो की यह ख्वाहिश पूरी होती है ओर बहुत से लोगो की यह ख्वाहिश पूरी नही होती है। क्या एक सुंदर पत्नी पाना ही किसी लड़के या पुरुष के लिये पर्याप्त है जवाब लोगो का होगा कि नही। हमारे एक दोस्त ने एक सुंदर लड़की से विवाह किया । विवाह से पहले सिर्फ आधे घंटे की मीटिंग हुई। जिसमें लड़का शर्मिला होने की वजह से लड़की को परख नही पाया। जो लोग समझदार होते है तेज ओर चालक  होते है उनके लिये किसी भी लड़की को परखना के लिये आधा घंटा बहुत होता है। एक लड़की का भूगोल इतिहास शादी से पहले जो भी रहा हो लेकिन शादी के बाद उस लड़की को अपने पति ओर ससुराल के प्रति खरा उतरना चाहिये। यही एक अच्छी सोच कह सकते है। स्त्री ही है जो किसी पुरुष के परिवार को सम्पूर्ण बनाती है।  समाज में लड़की का मान सम्मान अवस्य ही होना चाहिये। चाहे वो किसी भी धर्म जाती समुदाय से तालुक रखती हो। स्त्री पढ़ी लिखो हो या अनपढ़ उसका सम्मान मत्तलब हमारे समाज का सम्मान है।

शादी किस तरह की लड़की से करे नीचे जाने

1 लड़के जब भी शादी करे। वे अपने अनुरूप की ही लड़की से शादी करे। 

2 लड़की का सुंदर मिलना किस्मत पर निर्भर है इसलिये उसके पीछे ज्यादा न भागे।

3 ज्यादा हटी लड़की से शादी करने पर दुःख उठाना पड़ता है। यदि शादी इस तरह की लड़की से होती है तो दुःख तो उठाना पड़ेगा लेकिंन अपनी हठधर्मिता के चलते वह मार खा कर भी आपकी बुरी आदतों को सुधार सकती है जो भविष्य में बहुत लाभ आपको मिलने वाला है।

4 एक सीधी भोली लड़की से विवाह के फायदे तो है क्योंकि आपकी चलती बहुत होगी लेकिन नुकसान बहुत ज्यादा होगा जिसका परिणाम यह होगा कि भविष्य में धन से लेकर स्वास्थ्य हानि  का संकेत मिल जाएगा। क्योकि आप अपनी बुरी आदतों को छोड़ नही पाओगे।

5 लड़की की लंबाई शिक्षा नॉकरी परिवार भी बहुत मायने रखता है लेकिन लड़का बहुत बार अच्छे परिवार के चक्कर मे पड़कर गिगली, हकली ,नासमझ  लड़की शादी कर लेता है फिर पूरी जिंदगी उसको ढोता है। खुद भी परेशान रहता है ओर उसको भी परेशान करता है।

6 जब भी लड़के शादी का निर्णय ले । वे अपने अनुरूप लड़की ही तलाश करे। जो उनको ठीक से समझ सके। परिवार का पूरा ध्यान रख पाए। उनकी उपस्थिति हो या न।हो वे एक घर की  जिम्मेदारी को बखूबी निभा सके।
Previous
Next Post »