सपने में किस्मत की घंटी मन्दिर में बजते देखना सुनना / sapne me kismat ki ghanti mandir me bajate dekhna sunana hindi

सपने में किस्मत की घंटी mandir में bajate देखना सुनना / sapne me kismat ki ghanti mandir me bajate dekhna sunana hindi

सपने में किस्मत की घंटी मंदिर में बजट देखना ओर सुनना का मत्तलब। हम अपने जीवन मे अनेक सपने देखते है उन सपनों में हम घर मन्दिर देखते है ओर घंटी बजते देखते है। यदि किसी सपने में हम जब गहरी नींद में होते है ओर सुबह का वक्त होता है उस वक्त हम सपने में मन्दिर देखते है या अपना घर का मंदिर देखते है उस मन्दिर में हग घंटी बजते देखते है घण्टी अपने कानो से सुनते है तो यह सपना बहुत उत्तम होता है। हमारे हिन्दू धर्म मे घंटी को इसलिये बजाय जाता है कि नकारात्मक ऊर्जा घर से अपने मन मस्तिष्क से दूर हो जाये। इसलिये घंटी को बजाते है। इसलिये यदि किसी सपने में हम घण्टी को बजाते है य्या घण्टी की आवाज को सुनते है  तो यह एक सकारात्मक संकेत है इस सपने का मत्तलब यह निकलता है कि आपके किस्मत के द्वार खुलने वाले है। नॉकरी वालो को जॉब मिलेगी। ब्यापार वालो को धन लाभ होगा। शादी वालो को अच्छा लड़का लड़की मिलेगी। यह एक शुभ संकेत है।

सपने में मन्दिर में भगवान को देखना
यदि किसी सपने में आप मन्दिर जा रहे है तो यह एक शुभ सपना है । सपने में मन्दिर देखना मन्दिर में पूजा करना , मन्दिर में दीपक जलाना मन्दिर में आरती करना मन्दिर में भगवान के सामने हाथ जोड़कर खड़ा होना सपने में मन्दिर में झुक कर भगवान को प्रणाम करना सपने में पुजारी को दान देना। सपने में मन्दिर में काम करना। सपने में मन्दिर में भगवान को फुल चढ़ाना , सपने में मन्दिर में भगवान की आरती करना यह सब यदि किसी सपने में देखते है तो यह शुभ सपने है इस तरह के सपने के परिणाम भविष्य में शुभ ही आएंगे। 

सपने में मन्दिर में शंख बजाना
यदि किसी सपने में मन्दिर में शंख बजाते है तो यह सपना बहुत ही शुभ है । जब कभी भी आप मन्दिर घर मे अपने को शंख बजाते देखते है तो यह एक सकारात्मक सपना है सपने में शंख की आवाज सुंत भी एक अच्छा सपना है । यदि किसी सपने में शंख की आवाज सुनते है या शंख घर या मन्दिर में बजाते है तो यह सपना आने वाले समय की शुभता को बतला रहा है आपको आने वाले समय मे लाभ होने वाला है। परमात्मा की कृपा आप पर बनी हुई है। बस आपको भगवान को प्रसन्न करने के लिये गरीबो को भोजन कराना चाहिये। दान पुण्य करना चाहिये। योग्य ब्राह्मण से घर पर पूजा पाठ करवाना ठीक रहता है आर्थिक लाभ के साथ ही जीवन मे शुभता भी बनी रहती है। जीवन सुखी रहता है। हर्ष चारो ओर आपके जीवन मे रहेगा। यह एक चमत्कारिक  सपना है जो लाभ देगा।

सपने में मन्दिर में ब्राह्मण देखना
यदि किसी सपने में मन्दिर में ब्राह्मण दिखता है तो यह बहुत ही शुभ है। एक सपने में एक ब्यक्ति देखता है कि वह मन्दिर में खड़ा है ओर ब्राह्मण उनको मन्दिर में पूजा पाठ करवा रहे है तो उस ब्यक्ति को अगले दिन नॉकरी का आर्डर मिला। इसलिये सपने में मन्दिर को देखना ब्राह्मण को किसी सपने में मन्दिर में देखना ओर ब्राह्मण से सपने में अपने हाथों पूजा पाठ करवाना बहुत ही शुभ होता है । ऐसा सपना तभी देख सकता है जब मन्दिर आप गये हो ओर ब्राह्मण से पूजा पाठ समय समय पर करवाते रहिये। यह शुभता की निशानी है भविष्य में बहुत से लाभ आपको मिलेंगे।

मन्दिर में प्रसाद लेना
यदि किसी सपने में आप मन्दिर में पूजा पाठ कर रहे है ओर उस पूजा पाठ के दौरान आप को ब्राह्मण प्रसाद देते है तो यह बहुत ही शुभ सपना है। इस सपने का आशय यह निकलता है कि बहुत जल्द आपको रोजगार मिलने वाला है आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। कोई इनाम सरकार से मिल सकता है। आपको कोई पद भी मिल सकता है। जीवन मे बहार आने वाली है यह समझ लीजिये। चिंता न करे सुखी जीवन मे हर्ष ओर बढ़ने वाला है जिसकी तमन्ना थी वो अब मिल जाएगा।



Previous
Next Post »