सपने में जुएं ( Juaen ) देखना कितना सही ओर गलत

सपने में जुएं देखना कितना सही ओर गलत

सपने में  जुएं देखना कितना सही ओर गलत का मत्तलब सपने में जुएं देखना कितना शुभ ओर कितना अशुभ। जुएं लगभग सभी के सिर में हो जाते है। इनको रोकना बहुत आसान होता है लेकिन हमारी लापरवाही से यह जुएं हमारे बालो में अपने अंडे देते है उसके बाद  बहुत से जुएं का जन्म होता है जो सिर को खुजाते है। यही जुएं यदि सपने में देखते है तो उनके फल क्या हो सकते है वह शुभ या अशुभ है यह जानने के लिये नीचे पढ़े।

सपने में जुएं देखना 

यदि किसी सपने में आप अपने सिर से जुएं निकाल कर फेंक रहे है । या जुएं निकाल कर बाहर छोड़ रहे है ओर जुएं अपने से निकल कर बालो से बाहर जा रहे है । तो यह सकारात्मक सपना है। यदि किसी सपने में सुबह के समय बालो से जुएं निकाल कर उनको मार रहे है तो यह भी बहुत ही शुभ है । जुएं को शनि का कारक माना गया है। शनि दुःख देने का कार्य करता है। सपने में इस तरह के संकेत हमको शनि भगवान आपके कष्ट ओर दुखः को हरने का संकेत दे रहे है। यह समझ लीजिये। इस तरह के सपने आपको लाभ देते है यदि ब्यापार कर रहे है तो उसमे आशा से ज्यादा मिलेगा। यदि छात्र है तो आपको पढ़ाई में मन जो नही लग रहा था वह अब लगने लगेगा। यह उत्तम सपना लाभ भी होगा ओर स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा।

सपने में जुएं सिर में रेंगते देखना

सपने में जुएं बालो में रेंगते देखना । सपने तो सपने है जिस तरह के हम कर्म करते है सपने भी लगभग वही दिशा बहुत बार हमको दिख देते है। एक सपने में सिर में जुएं रेंग रहे है। बालो में काले जुएं खूब मचल रहे है। आप सिर खुजला कर सपने में परेशान है ओर जुएं सिर से बालों से बाहर निकलने का नाम नही ले रहे हैं जैसे कि हमने आपको बताया कि जुएं शनि का कारक है जितनी भी काली चीजे है उनको शनि ग्रह का कारक माना गया है यदि किसी सपने में जुएं को सिर पर बालो में घूमते देखते है बालो पर घूमते देखते है तो यह नकारात्मक संकेत है। इस तरह के सपने दुःख कष्ट देते है। जब कभी भी इस तरह के सपने देखने का मत्तलब यह निकलता है कि आप किसी बीमारी से ग्रसित हो सकते है। स्वास्थ्य समन्धित समस्या लगातार कुछ समय परेशान करेगी। यह सपना अशुभ है यदि ब्यापार करते है तो उसमे घाटा हो सकता है। दूसरे लोग अनजाने में आपसे दुश्मनी करेगे। शनि भगवान का जप कीजिये लाभ मिलेगा। शनि का दान कीजिये। लोहा ओर काली चीजो का दान कीजिये। 

सपने में सफेद जुएं देखना

यदि किसी सपने में सफेद जुएं देखते है तो यह शुभ है। सफेद जुएं य्या सफेद चीजो को सपने में देखना बहुत ही शुभ है लेकिन यह शुभ तब है जब यह जुएं असपके सिर ओर बालो में घूम रहे है तो इस तरह के सपने शुभ होते है लेकिन यदि इन जुएं को सिर से निकाल कर फेंकते है उनको मारते है तो यह ठीक नही है । इस तरह के सपने धन हानि का कारक होते है। स्वास्थ्य में कमी कर सकते है। धन डूब सकता है। किसी को उधार मत दीजिये। नुकसान होगा।

सपने में लाल जुएं देखना

सपने तो सपने होते है यदि उन सपनों में जुएं देख रहे है तो वह किसी भी रंग के हो सकते है एक सपने में लाल रंग के जुएं देखना धन का नुकसान है क्योंकि यह नकारात्मक सपना है।  सपने में लाल जुएं देखना मत्तलब उधार में रुपये फंस सकते है। कर्ज बढ़ सकता है। नुकसान देखने का संकेत है। स्वस्थ्यबमे कमजोरी भी हो सकती है।

सपने में लाल जुएं मारना

यदि किसी सपने में लाल जुएं को मारते देखते है तो इस सपने का क्या अभिप्राय है उसको जानना जरूरी है। यदि सपने में लाल जुएं को देखते है ओर उसको मारने का सपना देखते है या जुएं को निकाल कर बाहर फेंकते है तो यह बहुत ही शुभ सपना है। इस सपने का मत्तलब यह है कि आपको डूबा रुपया मिलने वाला है। कर्ज से बाहर आएंगे। लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। यह सपना सकारात्मक है लाभ ही होगा।













Previous
Next Post »