सपने में मंदिर(Temple) में घंटी बजते देखना सुनना

सपने में मंदिर ( Temple) में घंटी बजाते देखना सुनना 

सपने में मंदिर की घंटी बजाते देखना सुनना का मत्तलब एक सकारात्मक सपना है। हिन्दू धर्म मे मंदिर में घण्टी बजाकर पूजा का विधान है जिसका मतलब ही है कि नकारात्मक ऊर्जा को दूर करना है। नकारात्मक ऊर्जा जो हमारे कामो में अवरोध उत्पन्न करती है उसको भगाना ही घंटी का काम है ओर जकरात्मक ऊर्जा को जगाना ही उसका उद्देश्य होता है जिससे बनते कामो में अवरोध दृर हो सके। 

सपने में मंदिर में घंटी बजना या बजाना देखना सुनना
यदि किसी सपने में मन्दिर में घंटी बजाते अपने को देखते है या घण्टी की आवाज को सुनाते देखते है तो यह एक उत्तम सपना है। यह सपना धन वर्षा करने वाला है। कार्यो की सफलता का पूर्व सूचक भी है। किस्मत खोलने वाला जबरजस्त सपना कह सकते है। जीवन मे उमंग लेकर यह सपना आ रहा है।यह सपना धन के साथ हर्ष लेकर  भी आएगा। नॉकरी ब्यापार नेता खेतिहर किसान सब के लिये यह सपना धन का सुचक है। लाभ ही लाभ होने वाला है। 

सपने में मन्दिर देखना
हम अपने जीवन मे हरेक रोज सोते है। जब भी हम सोते है हमको विभिन्न प्रकार के सपने आते है । हमे ज्यादातर वही सपने आते है जिनको हम अपने जीवन मे खुली आँखों से  देख चुके होते है ओर अपने दिल ओर मस्तिष्क में बैठे होते है उन सपनों के अर्थ अलग हो सकते है कुछ के अर्थ  सार्थक होते है ओर कुछ के अर्थ निर्थक होते है। जिन सपनो के अर्थ सार्थक होते है वे सपने जीवन मे अच्छे परिणाम देते है। उनका जीवन पर असभ प्रभाव पड़ता है ओर जो सपने निर्थक ओर नकारात्मक होते है उनका जीवन पर प्रभाव अशुभ होता है। यहां हम एक सार्थक सपने के की बात करते है यदि एक सपने में आपको मन्दिर दिखता है तो यह सपना सकारात्मक सपना है ।

 सपने में मन्दिर देखना शुभता के लक्षण है  इसका मतलब यह निकलता है कि भविष्य में लाभ होने वाले है। आपके सभी प्रयास फ़लीभूत होने वाले है। जीवन मे सुख जिसकी आपने चाह अपने जीवन मे रखी थी वह समय अब आ गया है लेकिन आपको उस समय को सही बनाये रखने के लिये दान पुण्य अवस्य करना चाहिये। समय को बलवान बनाये रखने के लिये घर मे पूजा पाठ करते रहे। दुसरो से द्वेष नही रखना चाहिये। अपने जीवन मे अच्छी बातों को सुमार करना चाहिये। इस जीवन मे कोई भी हमेशा के लिये नही आया है हमारी लालसा ही हमको खिंच कर लायी है। प्रभु तब तक हमको इस पृथवी पर किसी न किसी रूप में भेजता रहेगा जब तक हमारी लालसा रहेगी। आखिर एक प्रभु ही तो है जो हमारी लालसा को पूरा करता है। इसलिये यदि किसी सपने में मन्दिर देखते है तो यह एक शुभ सपना है। इस सपने के परिणाम बहुत शुभह होंगे।





Previous
Next Post »