नसों की ब्लॉकेज खोलने का आसान तरीका / How to clear nerve hindi

नसों की ब्लॉकेज खोलने का आसान तरीका /How to clear nerve hindi

नसों की ब्लॉकेज खोलने के लिए बादाम एक अच्छा उपाय हो सकता है। यदि आपको लगता है की आपकी नसे ब्लॉक है और जो किसी गंभीर समस्या का कारण बन सकता है जो की आगे चल कर  हार्ट की समस्या बन सकता है  पैर के नसों में दर्द की समस्या बन सकता है । यदि इन चीजों से बचना चाहते है तो कुछ इस तरह से अपनी लाइफ को जिए।

नसों की ब्लॉकेज खोलने के लिए रोजाना तीन से चार बादाम थोड़ी देर भीगने के बाद खाने चाहिए। कम से कम 20 मिनट पर्याप्त होते है। बादाम को ज्यादा पानी में भीगने से उनकी गर्मी कम हो जाती है ।  यह प्रक्रिया दो महीना अपनाने से  नसे पूरी तरह से खुल जाती है। 

दूसरा सस्ता है लेकिन कारगर है वह उपाय यह है की जिसमे लहसुन की चार कलिया, नीबु चार बूंदे ,  अदरक की चार बूंदे , शहद की पांच बूंदे, रोजाना कुछ बूंदे  लगातार लेने से लाभ मिलता है यह प्रक्रिया तीन महीने करने से नसो को पूरी तरह खुलने में सहायता मिलती है।

नसों की ब्लॉकेज खोलने के लिए गर्म पानी से ही  नहाना चाहिए। ठंडा पानी नसों को जमा देती है साथ ही उनको जकड़ लेती है। 

नसों की ब्लॉकेज खोलने के लिए गर्म पानी ही सर्दियों में इस्तेमाल कीजिए और साथ ही भोजन में गर्म मसाला का प्रयोग करे। उन गर्म मसालों में काली मिर्च ,हल्दी , बड़ी काली इलाइची, तेज पत्ता का सेवन जरूर करना चाहिए। इन मसालों को अपने भोजन में सामिल कीजिए जिससे की इम्यूनिटी भी मजबूत होगी । बस एक लिमिट सीमा तक ही इनका इस्तेमाल कीजिए। हल्दी का सेवन रोजाना भोजन में वे लोग कर सकते है जिनको जॉन्डिस लीवर की समस्या नही है।

नसों की ब्लॉकेज खोलने के लिए अखरोट  रोजाना खाना चाहिए । अखरोट  नसों  को खोलता है जो फैट नसों में जमा होता है  उसको यह पिघला देता है जिससे की नसे खुल जाती है और हम राहत का अनुभव करते है। अखरोट को इसलिए कोलोस्ट्रोल को नियंत्रित के लिए भी लाभदायक माना जाता है इसमें फैट को पिघलाने का गुण है।

Previous
Next Post »