Painting House in dream hindi / सपने में घर की पुताई करवाते देखना / sapne me ghar ki putai karwate dekhna hindi /Dream painting in house hindi

Painting House in dream hindi /  सपने में घर की पुताई करवाते देखना / Sapne me ghar ki putai karwate dekhna hindi /,Dream painting in house hind







हम अपने जीवन में माता पिता के साथ रहते है और जिस घर में हम रहते है वह घर जरूरी नहीं की अपना हो , वह घर किराया मतलब  रेंट का भी हो सकता है या किसी कंपनी या सरकारी बंगला या क्वार्टर भी हो सकता है लेकिन यदि निजी है तो अच्छा है और यदि निजी नही है मानो मातापिता की इतनी हैसियत नहीं की वो अपना निजी घर बनवा सके तो हम उनकी संतान की कोशिश होती है की हम उनको एक घर बनवा कर दे। हर कोई जीवन में चाहता है की उसका अपना घर हो।  दूसरी चीज जो है वह यह है की घर चाहे अपना हो या पराया या किराए का उसकी राइपरिंग जरूर साल दो साल में करवानी पड़ती है कोशिश यह रहनी चाहिए की जो उस घर में रह रहा है वह अपनी मर्जी से अपने मुताबिक उस घर में पुताई रंग रोगन करवानी चाहिए। सरकार या कंपनी या मकान मालिक तुमको बार बार घर नही पुताई करेगा। उसने तो तुम्हे पुता हुआ घर वेल कंडीशन में दिया है अब आपकी बारी है उसको ठीक करना लेकिन कुछ लोग अच्छे होते है जो किराए के घर या सरकारी घर को भी अपना समझ कर रखते है लेकिन कुछ लोग बुरे कह सकते है या कुछ ज्यादा लोभी भी कह सकते है या उनके पास धन की कमी होती होगी नही तो हर कोई अच्छे रंग पुताई वाले घर में रहना चाहता है दूसरी बात जो किराए में रहते है वे अगर बार बार घर बदलते है तो लोगो को उनके बारे में पता चल जाता है जिससे मकान मालिकों का नाराज होना तो बनता है। एक सपने में घर की पुताई करते या पुताई होते देखना कोई बड़ी बात नही है हमारे समाज में लोग घरों की पुताई करते या करवाते रहते है लेकिन जब यही पुताई सपने में देखते है तो उसके बारे में नीचे जाने।








Saw dream painting in dream hindi  / सपने में घर की पुताई करवाते देखना / sapne me Ghar ki putai karwate dekhna hindi /, seening painting in own house hindi

सपने में घर की पुताई करवाते देखना का मत्तलब  क्या संकेत है यह सपना कितना शुभ या कही अशुभ तो नही । जीवन में  एक सपना ऐसा भी आता है जिसमे आप अपने घर की  पुताई करते स्वयं को देख रहे है या अपने घर की पुताई करवाते देख रहे है। इस तरह के सपने क्या कहते है इन सपनो के क्या संकेत है आज हम सटीक जानकारी इस तरह के सपनो के बारे में आपको  देगे। 
सपने में घर की साफ सफाई या रंग रोगन पुताई करते देखना एक अच्छा सपना है । यदि किसी सपने में आप इस तरह का सपना देख रहे है जिसमे खुद को घर में रंग रोगन जिसको पुताई भी कहते है ऐसा करते स्वयं को या दूसरो को पुताई करते देखते है तो इसका मतलब परमात्मा की आपके ऊपर असीम कृपा है । यह सपना किसी मंगल कार्य का संकेत हो सकता है । आप पर भगवान की कृपा है जिस वजह से आप को ऐसे संकेत मिल रहे है जो बेहद ही शुभ है । आपके घर में कोई मंगल कार्य हो सकता है । घर मे कोई शुभ कार्य भी हो सकता है  जिसमे कोई कथा पाठ या कोई विवाह भी हो सकता है लेकिन यह सब तभी होगा जब आप घर की दिवालो को हरे रंग से रंगते है । यदि सपने में दिवालो को सफेद रंग या चुने से पुताई करते है तो उल्टा होता है आपके  मान सम्मान को चोट  जिसको ठेस कहते है वो  पहुँच सकती है। किसी किस्म का नुकसान हो सकता है ।  यदि किसी सपने में दीवारों को काले रंग से पोतना  का सपना आता है तो यह एक बुरा सपना है किसी से।झगड़ा का संकेत है जिसका कारण आपकी जरूरत से ज्यादा उतलावपन भी हो सकता है धन आपके पास है आप हो सकता है की दूसरो को  पनपते देख नही पा रहे है लोग आपसे रूठ रहे है।। सपने में लाल रंग से पुताई गुस्से का प्रतीक है दूसरी तरह यह अहंकार बढा सकता है। 






Repair house in dream hindi / सपने में घर की  मरमत करते देखना / sapne me Ghar ki marmat karte dekhna hindi /  Dream of house repairing hindi

यदि किसी सपने में घर मकान की मरमत करते खुद को देखते है तो यह एक अच्छा सपना का संकेत है । सपने में घर की मरमत का सपना ऐसा है जिसमे  गृहस्वामी ई अपने घर की मरम्मत करवा रहा है इस सपने का मतलब शुभ संकेत  है । यदि किसी सपने में आप घर की मरमत  करवा रहे है तो यह सपना आपको किसी किस्म का लाभ दे  सकता है। सपने में घर में कोई पुननिर्माण का कार्य एक शुभ क्या बेहद ही शुभ मंगल कार्य है यह इस बात का संकेत देता है की आपको शुभ  लाभ किसी किस्म का हो सकता है घर में  मंगल कार्य भी  हो सकता है। यह सपना किसी पुराने कार्य में सफलता का सूचक भी है । किसी पुराने कार्य मे सफलता के साथ आगे बढ़ने का संकेत भी है। किसी कार्य में उन्नति देखने को मिल सकती है। सपने में घर की मरमत देखना किसी पुराने कार्य की प्रगति का सूचक है लाभ आने वाले दिनों में मिलेगा।





Lighting dream house / सपने में घर  को रोशन देखना /  sapne me Ghar ko roshan dekhna hindi / dream Light in  home hindi

सपने तो अनेक किस्म से हमको आते है आपने सपने में क्या कभी अपने घर को रोशन बिना बिजली के देखा है ।  सपने में बिजली से रोशन घर का दिखना और बिना बिजली का रोशन घर का दिखने में क्या अंतर है। एक घर जो बिजली से रोशन यदि किसी सपने में दिखाई देता है तो यह आपके जीवन की  लाइफ स्टाइल को बतलाता है। एक व्यक्ति अच्छी लाइफ स्टाइल तभी जी पाता है जब उसके जीवन में वो रस होता है जिसको वो चाहता है जैसे की कुछ लोग बिना बिजली के।भी रह सकते है लेकिन वे सब लोग नही होते है इसी तरह कुछ लोग आत्म संतोषी होते है वह कम में।भी जी लेते है उन्हे रहन सहन में कुछ कमी भी हो तो वह जी सकते है यही वो।अंतर हो जाता है जो एक मनुष्य को दूसरे से अलग महसूस कराता है। आपके घर अगर दो संतान होगी तो उनमें से कोई एक संतान ज्यादा खर्चीली हो सकती है और दूसरी कंजूस भी हो सकती है। जीवन में यदि मनुष्य अपने को पहचान जाए की उसको आखिर जीना किस तरह है तो उसकी आधी मुस्किल तो हल हो ही जाती है। अब किसी सपने में बिना बिजली के अपने घर को रात्रि में रोशन देख रहे है तो हो सकता है की वो चांदनी रात हो लेकिन आप।उस रोशनी में अपने घर को रोशन देख रहे है तो यह सपना आपके उच्च विचार और सोच को प्रकट कर रहा है आप जीवन में कुछ बड़ा सोच रहे है यह सपना इस तरह का संकेत दे रहा है की आप जीवन में कुछ करो या न करो आपकी सोच बड़ी है आप चीजों को पढ़ते है उनको बारीकी से समय देकर पढ़ते है हवा हवाई बात आप नही करते है यह सपना आपके जीवन की।सत्यता को प्रकट कर रहा है। आप आदर्शवादी व्यक्ति हो वही यदि घर को।बिजली की रोशनी से जगमग देखना का मतलब आप विलासी हो लेकिन आप को वो सब मिल रहा है अपने जीवन में जिसकी कामना आपने की थी उन्नति तो लगता है  बाह फैला कर मानो खड़ी हो। यही सब संकेत मिलता है।

Dark house in dream hindi / सपने में अंधेरा घर में देखना

यदि किसी सपने में अंधेरा घर में देख रहे है तो वह आपके लिए एक नकारात्मक सपना हो सकता है लेकिन किस।हद तक नकारात्मक हो सकता है उसको जाने। यदि किसी सपने में  अंधेरा दिखाई देता है और वो भी अपने घर में तो यह सपना किसी अज्ञानता की और इशारा करता है आपकी कोई चीज में वो प्रकट हो रही है आपको अपने को ठीक रखना होगा । किसी अज्ञानता में आप भटक रहे है आपको ज्ञान की सख्त जरूरत है रूढ़िवादिता पर एक हिसाब से चले। अपने में कुछ परिवर्तन करे। चीजों को बारीकी से पढ़े समझे।।हवा हवाई जिंदगी को नही समझना चाहिए। दूसरो को बेपकुप समझने की भूल नही करे क्योंकि हो सकता है वे आपसे ज्यादा समझदार हो। इस सपने से लग रहा है की आप कही न कही कुछ असमंजस में हो। भगवान के मंदिर शुद्ध मन से जाना चाहिए। यही ठीक रहेगा।





















Previous
Next Post »