How Narendra Modi help to Ukren in Russia Ukren war know hindi

How Narendra Modi help to Ukren  in Russia Ukren  war know hindi 

नरेंद्र मोदी जी ने यूक्रेन की मदद सीधे रूप से नही भी की हो लेकिन परोक्ष रूप से उसकी मदद जरूर की है जैसे की हम सभी जानते है की नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री है और उनको विश्व बंधतुत्व के लिए जाना जाता है । एक पृथ्वी एक परिवार को लेकर वे चलते है इस वजह से सारा विश्व उनको अपना गुरु मानता है। नरेंद्र मोदी जी के सभी शक्तिशाली राष्ट इसलिए उनके मित्र भी है। सबसे बड़ी बात मोदी किसी से डरते भी नही है । वह अपनी बात खुल कर अपने समकश के राष्ट प्रभुख के सामने रखने से हिचकते भी नही है  और हमेशा अपने देश और विश्व  को परमाणु युद्ध से बचाने की वकालत करते है जिससे की विश्व में शांति कायम रह सके ।यही बात नरेंद्र मोदी जी को विश्व नेताओ की नजर में उनको महान बनाती है।






रूस यूक्रेन युद्ध को तीन साल हो गए है इस युद्ध में एक समय वो भी आया था जब युद्ध में रूस के सैनिक यूक्रेन के चंगुल में फांस गए थे यह बात सन २०२२ की है तब उस वक्त रूस ने परमाणु विकल्प को चुन लिया था और अपने टारगेट यूक्रेन में सेट कर दिए थे। ये वो वक्त था जब अमेरिका जैसा शक्तिशाली मुल्क भी कुछ नही कर पा रहा था। उस समय श्री नरेंद्र मोदी जी ने पुतिन जो रूस के राष्ट पति है उनसे मीटिंग की और दूसरे तरीके से भी संदेश दिए की ये समय युद्ध का नही है और शांति से बात करके हर समस्या का हल निकाला जा सकता है। जिस कारण रूस ने परमाणु युद्ध को छोड़ दिया और यूक्रेन बच गया । भारत ने अनेक बार संयुक्त राष्ट संघ में रूस के खिलाफ वोटिंग से भी दूरी बनाई रखी और रूस को बराबर यह संदेश देने में कामयाब रहे की युद्ध या परमाणु युद्ध से जान मॉल की हानी ही होनी है और अंत में बातचीत की टेबिल पर ही आना होगा।






उस वक्त भारत का  संदेश को रूस ने समझा और परमाणु युद्ध को छोड़ने का मन बनाया। इसको दुनिया और भारत साथ में पुतिन राष्ट पति रूस भी इसको भारत और नरेंद्र मोदी जी का सुझाव की सराहना करते है। पुनीत नरेंद्र मोदी जी की तारीफ ऐसे ही नही करते है उसके पीछे मोदी की विदेश नीति है जो भारत के विकास के साथ ही विश्व बंधुत्व से जुड़ी है।



















Previous
Next Post »