Rishi sunak how love to Bharat know here / ऋषि सुनक भारत को कितना प्यार करते है

Rishi sunak how love to Bharat know here / ऋषि सुनक भारत को कितना प्यार करते है जाने 

ऋषि सुनक जो ब्रिटेन के प्रधानमंत्री है उनका अपने देश ब्रिटेन के प्रति जितना प्यार है उतना ही प्यार वह भारत को करते है  ब्रिटेन को प्यार तो समझ में आता है क्योंकी वह वहा के नागरिक है साथ ही वह वहा के प्रधानमंत्री भी है एक नेक दिल इंसान भी है। ऋषि सुनक को भारत का दामाद भी कहा जाता है उन्होंने इंफोसिस कंपनी के मालिक नारायणमूर्ति की बेटी से विवाह किया है उनकी पत्नी का नाम अक्षता मूर्ति है जो की खुद एक बड़ी बिजनेश विमेन है जो की काफी धनी है उनके मुकाबले ऋषि सुनक कम धनी है लेकिन भारत आने पर लोगो ने ऋषि सुनक और अक्षिता मूर्ति का प्यार देखा। 




भारत के लोग उनकी जोड़ी को देखकर बहुत खुश थे। हर भारतीय के घर में उनकी तारीफ हो रही है। ऋषि सुनक को लोग इसलिए भी बहुत प्यार करते है वह अपने धर्म के प्रति मुखर है और हिंदू धर्म में उनकी आस्था को देखकर भारत के नेताओ खासकर विपक्षी नेताओं को समझना होगा जो अगाहे बगाहे हिंदू धर्म के बारे बुरा कहने में चूकते नही। अब भारत में वे सब भी सतर्क हो जायेगे। वोट पॉलिटिक्स के चलते लोग धर्म विरोधी भी बयान दे देते है जो की आगे चलकर उनको खुद भुगतना होता है। अब शायद उनकी समझ में आएगा की एक ईसाई देश का प्रधानमंत्री होते हुए भी ऋषि सुनक अपने धर्म के प्रति मुखर रहते है। भारत की आबादी 1 अरब 40 करोड़ है जिसमे हिंदू की आबादी 1अरब 10 करोड़ है  और देश में हजारों राजनेतिक पार्टियां है सब चुनाव जीतना चाहते है ऐसे देश में यदि बीजेपी की सरकार हिंदू बल पर बनती है तो बड़ी बात है जब की अनेक हिंदू वोट को लुभावने के लिए सैकड़ों पार्टियां है।




ऋषि सुनक एक एक नेता के रूप में उभरे है जिनकी ख्याति पूरी दुनिया में धीरे धीरे प्रकट हो रही है लोग उनको अब जानने लगे है और उनके बारे में बात करना पसंद करते है । भारत में उनकी लोकप्रियता तो है ही। बस उनका ईमानदार और अपने देश के प्रति लगाव भी उनको लोकप्रिय बनता है। जीवन में बहुत सिंपल लाइफ जीते है। यही चीज उनको दूसरे राजनेता से अलग बनाती है।








Newest
Previous
Next Post »