What to do when heart broken in real love hindi / क्या करे जब सच्चे प्यार में दिल टूट जाए

What to do when heart broken in real love hindi /, क्या करे जब सच्चे प्यार में दिल टूट जाए 

आपने प्रेमियों के बीच प्यार बहुत बार देखा होगा। क्या हार्ट ब्रोकन की खबर आपको लगी । हा मुझे लगता है इस तरह की खबरे जो हार्ट ब्रोकन वाली होती है वो प्रेमियों लवर्स को दिल के अंदर तक झकझोर देती है। एक रीयल लवर के साथ ऐसा क्यों होता है यह सवाल आपको परेशान करता होगा। लेकिन क्या करे यह हकीकत है। बहुत बार हार्ट ब्रोकन की खबर तो मौत के बाद मिलती है जो की एकदम गलत है ऐसा किसी भी प्रेमी को हार्ट ब्रोकन के बाद भी इस तरह के कदम नहीं उठाना चाहिए। जब किसी प्रेमी के प्रेमिका के धोखे के कारण दिल टूट जाए तो चिंता नही करे। आप अपने दिल को इस प्रकार समझाए।

हार्ट ब्रोकन से संभलने के टिप्स

1 यदि आपका किसी से ब्रेकअप हो जाता है जिसमे नौबत हार्ट ब्रोकन की आ जाए तो उसमे आप इसको हवा का झोका समझ कर भूल जाए।

2 आप अपने प्रेमी या प्रेमिका की जिसका जिससे ब्रेकअप हुआ है उनको अपना दिल हल्का करने के लिए प्रभु भक्ति में मन लगाना चाहिए।

3 खाली समय में सोचना छोड़ दीजिए।

4,लोगो के बीच रहे।

5,रात में सोते समय हनुमान चालीसा पढ़े। जिससे की ईश्वर से। प्यार   होगा।  अच्छे सपने आयेगे।

6 समाज सेवा यदि कर सकते है तो करे।

7 अच्छे पॉजिटिव लोगो को दोस्त बनाओ।

8 गुमसुप नही बैठे । यह खतरनाक हो सकता है । यह आपको सोचने को विवश करेगा जिससे टेंशन बढ़ेगी ओर उम्र घटेगी। आप कोई गलत कदम भी उठा सकते हो। इस जीवन में सब अकेले आए है अकेले ही जायेगे तो फिर इतना क्यों सोचना। इस दुनिया में कोई किसी का सगा नही । यहा तक  की बाप बेटा माता भाई बहन सभी रिश्ते जब इस।दुनिया।में बनते है तो कोई वसूल करने आता है तो कोई कर्ज चुकाने आता है। यही दुनिया की रीत है। इसलिए जब कभी भी कोई रिश्ता किसी।से बनता है तो उस रिश्ते पर निर्भर रहना ठीक है लेकिन पूरी तरह नही।













Previous
Next Post »