Cancer how to prevent Indian home remodise know hindi कैंसर को भारतीय होम रिमॉड्स के जरिए कैसे रोके

Cancer how to prevent Indian home remodise know hindi / कैंसर को भारतीय होम रिमॉडसे के जरिए कैसे रोके 


कैंसर से हर कोई डरता है आखिर ये बीमारी  का समय से पता कुछ लोगो को ही चल पाता है यदि कैंसर का समय रहते पता चल जाए तो इसका इलाज संभव है। कैंसर जितना जानलेवा है उतना ही यह शरीर को कष्ट भी देता है इसलिए अपने को कैंसर से बचाइए और शरीर को निरोगी रखे । कैंसर को प्रथम रोकना स्टेज पर रोकना आसान है बस उसका पता समय पर चलना चाहिए। कैंसर को रोकने के लिए भारतीय किचन में वो सब कुछ है जिससे कैंसर को रोका जा सकता है। आज के ब्लॉक में हम कैंसर को कैसे रोका जा सकता है वे कोन से उपाय है जिनके द्वारा कैंसर को रोका जा सकता है उसी के बारे में जानिए।

कैंसर को रोकने के टिप्स

कैंसर में हल्दी राम बाण
हल्दी का प्रयोग कैसे करे ये जरूर जाने

कैंसर को रोकने के लिए जो पहला उपाय कारगर भारतीय आर्युवेद में बतलाया गया है वो हल्दी है । हल्दी में वो गुण पाए गए है जो कैंसर की रोकथाम शुरुवाती स्तर पर तो करते ही है साथ ही कैंसर हो जाने पर खून को साफ रखने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका है। ये एंटी फंगल ,एंटीवायरस और अल्जाइमर में तो रामबाण इसको माना जाता है बुजुर्को को जिनको याददाश कमजोर है उनको गर्म दूध में थोड़ी हल्दी मिला कर देने से किसी रामबाण से कम नहीं है। याददस्त ठीक होती है बस इसका इस्तेमाल सीमित ही करे। ज्यादा इस्तेमाल नुकसान दे सकती है।

कैंसर को रोक अदरक 

कैंसर को अदरक से रोका जा सकता है। अदरक में वो गुण है जो कैंसर के जीवाणु को रोक सकता है यदि थोड़ी मात्रा में इसको लेते रहे तो जीवन में कैंसर कभी नही होगा। वैज्ञानिकों ने कैंसर के इसी गुण के कारण कैंसर रोधी दवा का निर्माण किया है जिसको कैंसर मरीज को दिया जाता है। कैंसर जीवन में नही हो उसके लिए जो भी खाए अच्छा ही खाए और शुद्ध ही खाए ।

रेशेदार सब्जियां राम बाण प्रयोग जाने

कैंसर को रोकने में हरी रेशेदार सब्जियां बहुत कारगर है जो लोग अपने जीवन में हरी पत्तेदार सब्जियां बींस साफ सुथरी का प्रयोग अपने भोजन में करते है उनको कैंसर जीवन में कभी नहीं होगा। इसलिए अपने जीवन में हरा साग बींस को अपने भोजन में जरूर शामिल कीजिए। मांसाहार को त्याग दीजिए और यदि मांसाहार खा भी रहे है तो उसमे हरे पत्ते या बींस मिला कर खाने चाहिए। कैंसर से मुक्ति के लिए ये शानदार है। पूर्वोत्तर में आदिवासी समाज को देखा गया है वे अपने भोजन में मांसाहार नके साथ हरे पत्ते या बींस को जरूर शामिल करते है जिसकी वजह से वे स्वस्थ्य रहते है।


Previous
Next Post »