DREAM GREEN AGRICULTURE LANDS / सपने में हरे भरे खेत खलियान देखना कितना शुभ अशुभ / sapne me harebhar khet khalihan dekhna hindi

DREAM GREEN AGRICULTURE LANDS / सपने में हरे भरे खेत खलियान देखना कितना शुभ अशुभ / sapne me harebhare khet khaliyan dekhna hindi




सपने में हरेभरे  खेत देखना का मत्तलब शुभ या अशुभ । दोस्ततो नमस्कार , जैसे कि आप जानते ही है कि भारत एक कृषि प्रधान देश है। कृषि प्रधान होने के नाते भारत मे  बहुत सी किस्म की खेती की जाती है उन खेती में मुख्य खेती  धान , गेंहू मक्का की होती है। जब किसी सपने में खेत ओर हरेभरे खेत फसल को खड़ी काटते समेटते देखते है तो यह सपना अपने अलग अलग फल देता है उन्ही शुभ अशुन फलों के बारे में ब्लॉक में चर्चा करेंगे।







सपने हराभरा खेत देखना / sapne me harabhara khet dekhna hindi

एक सपने में हराभरा खेत देखना जिसमे फसले गेंहू ,धान, मक्का पीली सरसों  ओर दूसरी फसले लहरा रही है जो कच्ची हो या पकी लेकिन इतना जरूर है की यह सपना भाग्य में वृद्धि करने वाला है तो यह हम नहीं कहब्रहे है शास्त्रों में भी यही लिखा है वो चाहे स्मुद्रशास्त्र हो या अन्य शास्त्र  उनको देखने का मत्तलब बहुत ही शुभ होता है। जब कभी भी कोई अपने सपने में हरेभरे खेत देखते है तो यह सपना आपकी खुशहाली को दर्शाता है। लेकिन पकी फसल को देखना घर मे उन्नति  के साथ ही धन आने का संकेत माना जाता है। एक खुशहाल जीवन एक खुशहाल परिवार का संकेत भी कह सकते है। धन आने के संकेत तो यह पक्का कह सकते है। यह एक शुभ स्वप्न्न है। लाभ आपके जीवन में मिलने शुरू होने वाले है।




सपने में फसल को इकठ्ठा करना / sapne me fasal ko iakththa karna hindi

यदि किसी सपने में फसल को काटकर या कटी हुई फसल को इकठ्ठा कर रहे हो तो यह सपना बहुत शुभ होता है । इस सपने का मत्तलब यह निकलता है की आपके घर के अन्न के भंडार भरने वाले है। आपके घर धन की आवक एक श्रोत से होने वाली है। जो बहुत जल्द आपको लाभ देने वाला है। यह एक शुभ स्वप्न्न है लाभ अवस्य होगा।





सपने में खेती में आग लगना / sapne me kheti me aag lagana hindi

यदि किसी सपने में खेती में आग लगते देखते है तो यह सपना बहुत शुभ है इस सपने का मत्तलब यह है कि आप जिस कार्य को कर रहे है उसमे सफलता तो मिलेगी लेकिंन उसका लाभ किसी ओर को मिल जाएगा। आप देखते रह जाओगे। सोचेंगे कि मैने मेहनत की ओर फल किसी ओर को मिल गया । यह एक अशुभ स्वप्न्न कह सकते है।

सपने में खेत मे घूमना / sapne me khet me ghumna hindi

यदि किसी सपने में खेत मे घूमते अपने को देखते है तो यह सपना खुशहाली का प्रतीक है। आपकी जबरजस्त उन्नति होने वाली है। आपको लाभ होने वाला है। आप कार कोई अन्य गाड़ी खरीद सकते है। कोई घूमने का टूर बना सकते है। यह एक शुभ स्वप्न्न है। लाभ होगा।

सपने में बंजर खेत देखना / sapne me banjar khet dekhna hindi

किसी सपने में खेत बंजर देखना एक अशुभ स्वप्न्न है। यह सपना दिखाता है कि  आपके कार्य अटक रहे है उनमें रुकावट है। लाभ के मार्ग अवरुद्ध है। नुकसान की संभावना सब ओर से बनी है।  यह एक अशुभ स्वप्न्न है।

सपने में खेत मे पानी लगाना /,sapne me khet me Pani lagana hindi

जब कभी भी इस तरह के सपने आये जिसमे की खेत मे पानी लगाना मत्तलब सिंचाई कर रहे हो तो यह सपना बहुत ही शुभ है। यह सपना जीवन मे नये कार्यो की ओर अग्रसर करता है। जीवन मे एक नया मोकाम हासिल होता है। जीवन नीरोगी ओर उन्नति की ओर अग्रसर का संकेत है।






























Previous
Next Post »