Heart attack how save younger generation and also middle age person know here hindi

Heart attack how to save younger  generation and also middle age person know here hindi / हार्ट  अटैक से नवजवान पीढ़ी अधेड़ कैसे बचे जाने

आजकल की नवजवान पीढ़ी हो या अधेड़ उम्र के लोग डॉक्टर, इंजीनियर , कर्मचारी हो फौज , पुलिस हो या हो स्टूडेंट किसी का कोई पता नहीं हार्ट अटैक की समस्या किसी को भी हो रही हो। खासकर उन लोगो को यह खतरा ज्यादा बना रहता है जो लोग अपने पर ध्यान नहीं देते है। इसलिए अपने पर ध्यान जरूरी है ध्यान देने वाली बात यह है की सबके काम के रूटीन अलग अलग है खाने पीने का रूटीन भी लोगो का अलग अलग है इसी प्रकार  खाने में लोग क्या खाते है उसका अपना महत्व तब बढ़ जाता है जब कोई व्यक्ति कोलोस्ट्रोल से गुजर जा रहा हो और उसको इस बात का बिलकुल भी पता नही की वो कोलोस्ट्रोल से गुजर रहा है और वह व्यक्ति खानपान में चिकनाई का प्रयोग कर रहा हो । त्योहारों पार्टियों में जम कर चिकनाई का प्रयोग असमय हार्ट अटैक को निमंत्रण दे सकता है । 

Heart attack easily how to  save know here

हार्ट अटैक से आसानी से बचा जा सकता है यदि आप इंजीनियर ,डॉक्टर, वर्कर ,स्टॉफ हो या स्टूडेंट नवजवान हो या अधेड़ आपको बस एक काम करना है जब भी चिकनाई का प्रयोग घर या पार्टी में ज्यादा हो तब उस दौरान कुछ दिन तक लगातार काली मिर्च अदरक नींबू मिक्स की चाय पिया कीजिए । आपकी चिकनाई आसानी से पच जायेगी और कोलोस्ट्रोल का लेबिल डाउन होगा। गुड कोलोस्ट्रोल ज्यादा बनेगा बेड कोलोस्ट्रोल कम होगा। यदि इस प्रयोग को हर सुबह करते है तो हार्ट अटैक की कोई संभावना नहीं बनती है। बस इस बात का ध्यान रखे की दूसरी पार्टी जल्दी नही करे। आप हार्ट अटैक से आसानी से बच सकते है। जो लोग थायराइड रोगी है  उनको खास ध्यान रखना है उनको चिकनाई से बचना है क्योंकि हार्ट अटैक की समस्या थायराइड मधुमेह वालो को जल्दी इसलिए पकड़ती है की।इनका पाचन सिस्टम कमजोर होता है इसलिए पाचन को ठीक रखने के लिए चिकनाई से बचना चाहिए।

Previous
Next Post »