Black dog seening in dream hindi / सपने में काला कुत्ता देखना शुभता की निशानी कब / sapne me kala kutta dekhna dhundhta ki nishani kab hindi

 Black dog seening in dream hindi / सपने में काला कुत्ता देखना शुभता की निशानी कब /sapne me kala kutta dekhna shubhata ki nishani  kab hindi
















Dog Dream hindi / सपने में काला कुत्ता देखना की निशानी कब शुभ या अशुभ 

आज हम अपने ब्लॉक में सपने में काले कुत्ते के बारे में 
बतला रहे है। कुत्ते को सपने में दिखने से लोग कितने चिंतित होते है और इस तरह के सपने कितने अच्छे या खराब होते है उनके फल और जो संकेत है उनको नीचे जानते है । काला कुत्ता हो या दूसरे रंग का कुत्ता कुत्ते को हमारे समाज में हमेशा अपने मालिक के प्रति बफादर माना जाता है कुत्ता होता ही है बफादार। कुत्ते का रंग काला हो तो यह हर सुबह रोटी देने के काम आता है जब भी हम पितृ का श्राद्ध करते है तब भी कुत्ते खासकर काले कुत्ते को रोटी देना नही भूलते है यदि कोई त्योहार पड़ता है तब भी हम कुत्ता गाय को रोटी देते है। यह हमारी परंपरा खासकर हिंदू धर्म की रही है ।  हम अपने जीवन में अनेक सपने देखते है जिन सपनो में हम अनेक जानवर पक्षी या मनुष्य या खुद को परिवार के सदस्यों को देखते है। उन्ही सपने में हम कुछ सपने शुभ देखते है और कुछ अशुभ । सपने में एक कुत्ते को खासकर काला कुत्ते को देखने का क्या मतलब होता है दोस्तो सपने तो आपने बहुत देखे होंगे लेकिन उन सपनो में काले कुत्ते को देखने का अलग अलग मतलब होता है आज हम अपने ब्लॉक में काले कुत्ते को सपने में उनके अलग अलग तरीके से देखने के बारे में बात करेगे। सपने में काला कुत्ते को देखना कब शुभ होता है और कब अशुभ होता है यह सब सपने  पर निर्भर करेगा।









सपने में काले कुत्ते को देखना कितना शुभ  जाने हिंदी / sapne me kale kutte ko dekhna kitna shubh jane hindi

सपने में काले कुत्ते को देखना तब शुभ होता है  जब काला कुत्ता शांत हो। यदि काले कुत्ते को गुस्से में देखते है तो यह अशुभ है। सपने में काले कुत्ते को देखना मतलब अच्छा इसलिए होता है की काला कुत्ता भैरव का प्रतीक होता है इसलिए जब भी काला कुत्ता सपने में दिखाई देता है तो यह शुभ है बसरत्ते यह उसका शांत स्वरूप हो। हिंदू धर्म में भैरब को पूजा जाता है उनकी पूजा की जाती है इसलिए  काले कुत्ते को सपने में देखना शुभ माना जाता है।  यदि काला कुत्ता क्रोध में हो या काटने को आ रहा हो तो यह अशुभ है। जब काला कुत्ता इंसान की आवाज में  कुछ कह रहा हो या सावधान कर रहा हो तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। काला कुत्ता को सपने में कुछ यदि कहते देखते है तो यह आपको सावधान कर रहे है आपको उस पर  सौ प्रतिशत अमल करना चाहिए। यह आपके जीवन को बचाने के लिए आपके कर्मों का फल सोच लीजिए या  भगवान की कृपा जो आपके सामने आ रहा है। अगले दिन किसी भैरव मंदिर जाकर जरूर पूजा करे। शिव मंदिर जाना चाहिए।माता का मंदिर जाना चाहिए। भैरव आपको इन जगहों पर मिल जायेगे।








सपने में काला कुत्ता का बच्चा देखना और बच्चे पर उसका क्या प्रभाव जाने / sapne me kala kutta ka bachha dekhna।aur bachche par uska kya prabhav jane hindi

यदि किसी सपने में काला कुत्ता का बच्चा का सपना देखना बेहद ही शुभ है इसका मतलब यह है की आपके घर नन्हा मेहमान आ रहा है या आपका बेटा जो बाहर है वह आपसे मिलने आ रहा है । आपका बेटा जो पहले आपकी आज्ञा का अनुशर करेगा। बेटे में पहले से बदलाव देखने को मिलेगा। उनका भाग्य शुभता की और रहेगा। यदि वो आपका पहले सम्मान कम करते थे तो अब उसमे सौम्यता आयेगी जो पहले के प्रति उनमे बदलाब लाएगी। आपके लिए यह सपना बेहद ही शुभ है। सपने में काला कुत्ता का बच्चा देखना एक बेहद ही रोचक है यदि आपका बालक पढ़ाई में कमजोर है तब भी इस तरह के सपने आ सकते है । यदि आपका बालक  जो जॉब में थोड़ा अच्छा काम कर रहा है और वो बाहर है  घर आ रहा है तब भी इस तरह के सपने  आ सकते है। सपने में काला कुत्ता देखना मतलब आपका।बेटा आपसे बहुत।प्यार करता है लेकिन वो याद आपको तब करता है जब उसकी जरूरत होती है वाकी समय में वो अपने एंजॉयड में लगा रहता है लेकिन उसको आपसे प्यार है वह तब दिखता है जब आपको उसकी जरूरत होती है आपके लिए वो अपनी जॉब भी छोड़ सकता है। जिन लोगो को इस तरह के सपने आते है उनको अपने बच्चो को फोन करते रहना चाहिए ।सपने में काला कुत्ता देखना का मतलब की आपके उनके साथ पूर्व जन्म से ही वास्ता है वो अपने लेनदेन क्लियर  आपसे कर रहे है जब तक वो रहेगा तब तक आपको उनको  आर्थिक मदद करनी होगी उसके बाद तो उनको कमाना ही है। ऐसे लोग अपने खाना पीना रहना खर्चे का जुगाड पूर्व जन्म से ही करके आते है।  








सपने में काला कुत्ता काटे तो क्या संकेत / sapne me kala kutta Kate to kya sanket hindi

यदि किसी सपने में काला कुत्ता का काटने का  सपना आया है तो क्या संकेत मिलता है । जब कभी भी सपने में काला कुत्ता काटने का सपना देखे तो सतर्क हो जाए कोई नजदीकी से धोखा मिल सकता है या कोई आपके पीछे पड़ा है काला कुत्ता भैरव उनको मानते है इसलिए किसी भैरव मंदिर जाकर खिचड़ी  चढ़ा देना। सपने में काला कुत्ता यदि भोंक रहा है तब भी आपको सतर्क हो जाना चाहिए  क्योंकि वह आपको कुछ संदेश देने की कोशिश कर रहा है । आप यदि किसी कार्य को कर रहे है कोई भी शुभ कार्य जिसमे विवाह खासकर हो तो उसे रोक देना चाहिए । यदि नही रोकते है तो खुद भविष्य में उसके लिए जिम्मेदार होंगे। यदि कोई दूसरा मंगल कार्य भी कर रहे है तो मुहूर्त बदल सकते है।






सपने में काला कुत्ता  का बच्चा घर आए तो / sapne me kala kutta ka bachha Ghar aaye to hindi

किसी भी जानवर का बच्चा हम सबको प्रिय होता है और यदि वो जानवर कुत्ता  का बच्चा हो तो उसकी तो बात ही कुछ अलग है । कुत्ता एक बफादर जानवर है इसलिए हम उसको अपने घर में एक सदस्य की तरह उसको पालते है और उसका ध्यान रखते है । समय पर कुत्ते को भोजन देना सर्दियों में उसको कपड़े सील कर देना । डिलीवरी में उनको गर्म हलवा देना आम बात है खासकर उन लोगो के लिए जो जानवरो को बहुत प्यार करते है। जब किसी कुतीया की डिलीवरी होती है तो उसके छोटे बच्चे हम सबको बहुत प्यारे होते है हम अक्सर उनके बच्चो से खेलते है और समय समय पर उनको दूध रोटी खिलाते है । कभी कभी तो हम उनको गोद में लेकर असीम प्यार करते है और लोगो को प्यार करते आपने देखा भी होगा। आखिर बच्चा किसी का भी हो वो इंसान हो या जानवर सबके बच्चे प्यारे होते है।
यदि किसी सपने में काला कुत्ता  का बच्चा घर आए तो यह शुभ फल होता है किसी मेहमान का घर आने का संकेत होता है। सपने में काला कुत्ता का बच्चा आपसे नाराज है तो समझ जाइए की आपकी ओलाद  या आपका कोई खास आपके वश में नही है आपको उनको समय समय पर गाइड करना होगा। जो की आपके हित में होगा। यदि सपने में काला कुत्ता का बच्चा आपसे खेल रहा है या आप उससे खेल रहे है या उसको सहला रहे है तो यह सपना बेहद ही शुभ है  आपको अपनो से प्यार मिलेगा।




















Previous
Next Post »