Heart Story hear through himself know hindi। / दिल की कहानी सुनो उसकी जुबानी

Heart Story hear through himself know hindi / दिल की कहानी सुनो उसकी जुवानी



दिल को जिंदा रखना जरूरी है बिना दिल को जिंदा रखे हम जी नही सकते है अब जब बात दिल को जिंदा रखने की चली है तो हमको दिल की कहानी भी सुननी पड़ेगी। दिल अपनी आपबीती सुना रहा है। दिल कहता है की मैं दिन रात काम करता हु और मुझे काम करना भी पसंद है उसका कारण यह है की जब मैं काम कार्य अपना ठीक से करूंगा तभी कोई जीव जी पाएगा। 



बात तो दिल ने फते की है। दिल आगे कहता है की मैं तुम्हारे लिए काम करता हु लेकिन तुम जीव कभी कभी मेरे कार्य में बाधा डालते हो।  जिस रास्ते में मैं मेरे लिए तुमको जिंदा रखने के लिए तरल खून आता है अपनी हरकतों और आलस  से उस  रास्ते में तुम रुकावट का कारण बनते हो। मुझे तुम्हे जिंदा रखने के लिए धड़कना है ये मेरी फितरत है तभी तुम जिंदा रह पाते हो। 



मुझे सारे शरीर में खून और ऑक्सीजन पहुचानी है जिससे मैं खुद को भी जिंदा रख सकू और जीव को भी जीवा सकू। दिल आगे कहता है मुझे तुम्हारे भोजन से कोई गिला शिकवा नहीं है बस मैं चाहता हु की जो भी तुम खाओ उसको पचाने की शक्ति अपने अंदर रखो । दूसरी चीज जब बढ़िया  चिकनाई युक्त भोजन करते हो तो थोड़ा एक्सरसाइज भी कर लिया करो।


 जिससे मेरे रास्ते में फैट जमा नही होने पाए। तुम मेरे रास्ते की रुकावट को दूर करो और मैं तुम्हारी जिंदगी जीने की रुकावट  को दूर करने की कोशिश करूगा। जैसे सुभाष बोस ने कहा था तुम मुझे खून दो में तुम्हे आजादी दूंगा। दिल कहता है तुम मेरे खून की नालियों के फैट को हटाओ और मैं तुमको  जीवन दूंगा। बस थोड़ी एक्सरसाइज कर लिया करो।
















Previous
Next Post »