How to become rich soon know hindi / जल्दी धनी कैसे बने जाने

How to become rich soon know hindi / जल्दी धनी कैसे बने जाने

जीवन में कोई भी धनी बनना चाहता है सिर्फ संन्यासी लोगो को छोड़कर संन्यासी भी वे संन्यासी जिन्होंने माया जाल से छुटकारा पा।लिया हो।और जो सत्य की खोज में ईश्वर को खोज रहे है और तप और तपस्या में ही।अपना जीवन तलाश रहे है जिन्होंने मोह माया को बिल्कुल त्याग दिया हो। ऐसे लोग वाकई में संत की श्रेणी में आते है लेकिन कुछ संत और है जो मोह माया में तो नही फंसते है वल्कि वो अपना जीवन जनता की सेवा में लगा देते है जिन्होंने अपने लिए अपने परिवार के लिए कुछ नही करना है उसमे एक नंबर में योगी आदित्यनाथ जी आते है वही मोदी जी भी उसी श्रेणी में आते है मोदी जी क्योंकि भारत के प्रधानमंत्री है इसलिए उनको अनेक चीजों का पालन करना होता है और दूसरी बात मोदी जी ने सन्यास नही लिया है फिर भी वे संत की श्रेणी में आते है उनके विरोधी कुछ भी कहे वो भी जानते है की इस आदमी ने अपने लिए कुछ नही करना है जो कुछ करना है देश के लिए करना है क्योंकि लोकतंत्र है चुनाव है तो विरोध तो बनता है इसलिए मोदी जी जो भी अच्छा काम करते है विपक्ष को उसमे सब कुछ खराब ही दिखता है। हम यहां धनी कैसे बनने की बात कर रहे थे उसिंके बारे में आगे समझते है।






Four points need to rich know hindi / धनी बनने के लिए अपने अंदर चार गुण  पैदा करे


1ऑनेस्ट मतलब ईमानदार बने

धनी बनने का पहला फॉर्मूला यह है की आप ऑनेस्ट मतलब ईमानदार बने। यदि आप ईमानदार है और कोई व्यापार कर रहे है तो कोई भी बैंक या दूसरे लोग आपको ऋण आसानी से दे सकते है जिससे आप अपना व्यापार को चमका सकते है और बहुत सा रुपया उस व्यापार से कमा सकते है लेकिन इस बात का ध्यान रखे की जिस से भी ऋण ले रहे है उसको वादा के मुताबिक चुकता करते रहे जिससे यदि आगे ऋण की जरूरत पड़े तो आपको आसानी से ऋण मिल सके और आपका क्रिडेट स्कोर टॉप पर बना रहे।

2 Increase  friend circle /, अपने मित्र समाज में बढ़ाए

समाज में अपने मित्र बढ़ाने की कोशिश कीजिए। जितने मित्र ज्यादा होगे व्यापार में उतना ज्यादा फायदा होगा। शत्रु से दूर रहे या उनको किसी तरह मना ले। लाभ तब ही मिल सकता है। शत्रु लोगो को मित्र बनने पर भी गुप्त बाते शेयर नही करे। हमेशा श्त्रुओ से सामान्य व्यवहार करे। उन्हें नीचा।दिखाने की कोशिश नही करे। अपनी किसी जीत पर शत्रु लोगो को यह अहसास नही होने दे की हम तुमसे आगे चल रहे है ऐसा होने पर वे चिढ़ जायेगे और नुकसान की सोचेंगे।मित्र जितने ज्यादा समाज में बनाओगे उतना ही लोग तुम्हारे बारे में सोचेंगे और बात करेगे और साथ ही वो आपसे मिलना चाहेगे। लोगो से कट कर चलोगे तो व्यापार नही कर पाओगे।





3, Good morning on practice / नमस्कार को अपनाओ

लोगो को नमस्कार करो और प्रसन्न रहो। खुद यदि किसी परेशानी में भी है तब भी लोगो को  यह लगे की बंदा जिंदा दिल है लोग आपको सराहेगे। लोगो को अपने को ऐसा दिखाओ की आप उनके बिना जी नहीं सकते है वो आपके लिए सब कुछ है। हर सुबह अपने दोस्तो बुजुर्को या अन्य को यहा तक की अपने से छोटो लोगो को गुड मॉर्निंग करे। फिर देखें कमाल। सब ठीक हो जायेगा। बिगड़े व्यापार बनने लगेंगे और धन की कमी नहीं होगी। आप जल्दी धनी बन जायेगे।

4 Thank to God  always /, ईश्वर का धन्यवाद करना  करना नही भूले


ईश्वर का धनवाद करना कभी नही भूले। कोशिश करे की हर रोज उनको याद करे। आप जिस भी धर्म से है उसका पालन कीजिए और अपने को ईश्वर पर विश्वास रखे की जो भी होगा ठीक ही होगा। तभी आपको प्रसन्नता मिलेगी और जब प्रसन्नता मिलेगी तभी आप लोगो से घुलमिल पाओगे। समाज में व्यापार में राजनीति में आगे बढ़ने के लिए लोगो से मिलना जुलना और बाते करना आना चाहिए तभी जनता समाज आपको अपनाएगा जानेगा और याद रखेगा। इस तरह से आप जल्दी धनी अपने घर के अपने समाज के बनेंगे। लोग आपकी कद्र करेगे । आपके पास धन के साथ ही साथ इज्जत भी होगी। जिसके पास धन के साथ ही साथ इज्जत भी है उससे बड़ा समाज में कोई नही।

घर परिवार में मंगल  कार्य करते रहने चाहिए। पूजा पाठ के अलावा बच्चो के सभी विवाह और अन्य  सस्कार समय पर पूरे करने चाहिए।







Previous
Next Post »