इस चुनाव में क्या राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बन सकते है

इस चुनाव में क्या राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बन सकते


राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री के काबिल है बस उनको कुछ बातो का ध्यान रखना होगा। एक तो राहुल गांधी जी को देश के बारे में शुभ ही शुभ बोलना चाहिए। दूसरा देश के प्रधानमंत्री के बारे में खराब कुछ भी नही बोलना है। तीसरी चीज राहुल गांधी जी को अपने लोगो की बात कम सुने और भारत और भारत देश का अध्ययन ज्यादा करे। राहुल गांधी जी को को मोदी जी के बराबरी करने की जरूरत नहीं है। नरेंद्र मोदी तो नरेंद्र मोदी है उनको जीता नही जा सकता है उनको जितने का एक ही तरीका है की नरेंद्र मोदी जी की योजनाओं को समझे उनके विचारों को समझे। उनका विजन अगले हजार साल के लिए सनातन के लिए क्या है उसका अध्ययन जरूरी विपक्षी पार्टियों के लिए हो गया है। नरेंद्र मोदी जी का जितना जो ज्यादा विरोध करेगा उसको उतनी ही कम सीट चुनाव में मिलेगी। विपक्षी नरेंद्र मोदी जी से जुड़ नही सकते है इसलिए उनको अपनी बात सलीनता से जनता के सामने रखनी चाहिए। आज का समय नरेंद्र भाई मोदी जी का है उसको कोई झुटला नही सकता है। विपक्षी  ED हो या सीबीआई इसका सदुपयोग बीजेपी कर रही है इसमें किसी को  तिलमलाने की जरूरत नहीं है ये एजेंसी सब काग्रेस के समय बनी थी लेकिन इनका सदुपयोग पहले भी हुआ और अब भी हो रहा है। यदि विपक्षी चुनाव जीत कर राहुल गांधी जी को प्रधानमंत्री देखना चाहते है जो की फिलहाल असंभव सा दिख रहा है फिर भी कोशिश करे। ईवीएम को दोष देना ठीक नही। अपनी कमियां पहचानो और उनको दूर करो । जिसे जनता की सही सेवा करनी है वह किसी न किसी रूप से कर ही लेता है। बिना प्रधानमंत्री बन कर भी देश की सेवा की जा सकती है। यदि हमारी बाते अच्छी लगी हो दूसरो को शेयर करे।









राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री कब बनेंगे 


राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री तब बनेंगे जब दिल्ली में देश में काग्रेस मजबूत होगी। देश में इस समय लोग काग्रेस छोड़ रहे है तो इस समय राहुल जी का प्रधानमंत्री बनना मुस्किल  ही नही नामुमकिन है। राहुल जी तब काग्रेस नेता बनेंगे जब देश में लोग काग्रेस से जुड़ेंगे। फिलहाल ऐसा कुछ नही दिख रहा है। इसलिए राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनना अभी बहुत मुस्किल है। यदि विपक्षी जीत भी जाते है तो उनके अंदर प्रधान मंत्री तय करना बड़ी मुश्किल काम होगा। सारे विपक्षी एक दूसरे के विरोधी अपने प्रांत में है तब दिल्ली में ये एक कैसे हो सकते है।








क्या राहुल गांधी जी वायनाड से जीत पाएंगे

राहुल गांधी जी इस लोकसभा चुनाव में वायनाड से जरूर जीत पाएंगे। इस जीत का कारण एक मात्र जो श्रेय वहा की जनता को जायेगा। उसका कारण वहा मुस्लिम आबादी काफी ज्यादा है और वाकी हिंदू क्षेत्र में मोदी जी का जलवा चल रहा है।  उत्तर प्रदेश की जिन सीटों पर राहुल गांधी या उनकी माता सोनिया या उनकी दादी जीत अपनी दर्ज करती थी। वहा भी मोदी जी का जलवा कायम है। इसलिए राहुल जी वायनाड सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ रहे है। पिछली बार इस सीट से जीते थे शायद इस बार भी जरूर वायनाड से उनकी जीत सुनिश्चित होगी। जो की।स्वाथ्य लोकतंत्र के लिए जरूरी है।

















Previous
Next Post »