सपने में पंडित जी को देखना कितना शुभ अशुभ / Sapne me pandit ji ko dekhna kitna shubh Ashubh hindi / Dream brahman how good or bad hindi

सपने में पंडित जी को देखना कितना शुभ अशुभ / Sapne me pandit ji ko dekhna kitna shubh Ashubh hindi / Dream brahman  how good or bad hindi



















जो लोग पूजा पाठ का कार्य करते है उनको पण्डित  कहा जाता है पंडित वही माना गया है जिसका जन्म ब्राह्मण कुल में हुआ हो लेकिन आज बहुत से लोग खुद भी यह कार्य करते है खासकर के अपने निजी घर की पूजा पाठ। पहले लोग हर पूजा पर ब्राह्मण का होना जरूरी होता था जो आज भी है जब तक पूजा किसी ब्राह्मण से नही कराए तब तक शास्त्रों में कहा गया है की उस पूजा का फल नही मिलता है । ब्राह्मण से पूजा करवाने के अनेक फायदे होते है जिस घर पर ब्राह्मण का पैर पड़ता है खासकर क्रम कांड के हिसाब से।वह घर धन्य हो जाता है उसके भी कारण है एक तो।ब्राह्मण की पूजा करवाने से घर शुद्ध हो जाता है दूसरा कुछ धर्म का ज्ञान भी मिल जाता है तीसरा भगवान की पूजा भी हो जाती है । चौथा भगवान स्वयं कुछ नही खाते है उनके नाम का हम ब्राह्मण को दान तो देते ही है साथ में उनको भोजन कराने का पुण्य भी हमको मिलता है जो की भाग्यशाली लोगो को मिलता है लेकिन इतना ध्यान रखे की जब भी पूजा ब्राह्मण से करवाए यह याद रखे की आप  जो भी दान दे रहे है वह भगवान के निमित दे रहे है किसी किस्म का परोपकार उसको नही समझना चाहिए। यह तो आपको अपने पुण्य।कमाने का मोका मिल रहा है। उसका लाभ कमाने से चूकना नहीं चाहिए।।









सपने में पंडित जी को अलग अलग अवस्था में देखना का फल /Dream brahaman in different position hindi

एक सपने में पूजा पाठ करने वाले पंडित जी जो देखना बेहद ही शुभ स्वप्न है आप उनको पंडित जी कहे या ब्राह्मण देवता कहे सब मान्य है बस आपकी  ब्राह्मण में निष्ठा होनी चाहिए। आपको जल्द अच्छे दिन आने वाले है रुके कार्य बनेंगे। लाभ होगा। भगवान की कृपा आप पर बनी हुई है जो ब्राह्मण रूप में सामने आई है। सपने में पंडित जी को मंदिर में पूजा करते देखना बेहद ही शुभ स्वप्न है आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होनी वाली है । आप ने जो भविष्य के बारे में सोच रखा है उसका पूरा होने का समय आ चुका है। यदि किसी सपने में पंडित जी को प्रणाम करना भी बेहद ही शुभ स्वप्न है और यदि ब्राह्मण जो पंडिताई कर रहे है उनका आशीर्वाद स्वप्न में मिलना भी बेहद ही शुभ है बहुत जल्द मनोकामना पूरी होगी। सपने में पंडित जी को घर पर देखना भी घर में पूजा  मंगल कामनाओं की पूर्ति होना, सौभाग्य पाना होता है।










सपने में किसी ब्राह्मण बुजुर्क को देखना /  Dream old brahman hindi

हमारे जीवन में अनेक मित्र होते है उनमें कुछ ब्राह्मण मित्र भी होते है लेकिन वे ब्राह्मण मित्र पूजा पाठ का कार्य नही करते है वल्कि खेती या नोकरी करते है तब जब हमारे ऐसे।ब्राह्मण मित्र होगे तो  वे अक्सर सपने में आ सकते है यदि किसी सपने में ब्राह्मण बुजुर्क को दिखाई देते है तो आपका जानना जरूरी हो जाता है की उक्त सपने का क्या आशय है। सपने में ब्राह्मण बुजुर्क को देखना एक अच्छा सपना का संकेत है आप जीवन में काफी आगे बढ़ेंगे क्योंकि आपके सभी कार्य कुशलता से आगे बद रहे है यह सपना संकेत देता है की ब्राह्मण मित्र को सपने में अच्छी अवस्था में देखना एक आशीर्वाद है उनका आशीर्वाद आपको मिल रहा है । ब्राह्मण धरती पर नही ये भगवान के घर से ब्राह्मण बन कर आते है लेकिन इनको अपने कर्मो से सिद्ध करना होता  है की ये वाकई धर्म कार्य हेतु आए है या देश रक्षा हेतु या  बिजनेश हेतु लेकिन एक ब्राह्मण तभी ब्राह्मण होता है जब वह ब्राह्मण के कार्य करता है वाकी समय वह अन्य के समान ही है।लेकिन ब्राह्मण कुछ भी करे उसका सम्मान जरूर होना चाहिए क्योंकि उसको उच्च कुल में जन्म का मौका जो मिला है और वह कुल जिसमे हमारे ऋषियों से संबंध है। सपने BOOKS  SEENING  IN Dream HINDI  /, किताब सपने में देखना क्या संकेतमें ब्राह्मण का बच्चा देखना भी शुभ होता है आपके छोटे कार्य सभी बनेंगे।।


























Previous
Next Post »