How One Kilometre walk released your tention know hindi / एक किलोमीटर की वॉक आपका टेंशन कैसे दूर करती है जाने

How One kilometre  walk  to released your tension know hindi / एक किलोमीटर की वॉक कैसे आपका टेंशन दूर करती है जाने 

सुबह की  एक किलोमीटर वॉक  आपकी दिनभर की  टेंशन को दूर कर देती है अब आप सोच रहे होगे की वॉक और टेंशन में क्या समंध है इन दोनो में गहरा समंंध है बस समझने की बात है यदि आप अपने को सुबह की एक किलोमीटर की वॉक के लिए तैयार कर लेते है तो समझ लीजिए कि आपने एक जंग जीत ली है अब आप सोच रहे होगे की जंग की बात यह कहा से आई । तो हम आपको समझाते है हर कोई सुबह फ्रेश होना चाहता है लेकिन नही हो पाता है जिस वजह से वह टेंशन में आ जाता है और पूरा दिन परेशान रहता है । दूसरी वजह पाइल्स है जिनको पाइल्स की समस्या है उनको सुबह फ्रेश होना जरूरी है वो भी बिना किसी परेशानी के लेकिन यह बहुत बार संभव नहीं हो पाता है। तीसरी चीज सुबह की वॉक सेहत के लिए बहुत लाभदायक है ताजी हवा पूरे शरीर आत्मा को संतुष्टि देती है चौथी चीज एक एक्सरसाइज हो जाती है पांचवी चीज जिनका कोलोस्ट्रॉल बढ़ा हुआ है उनके लिए लाभदायक है और छटी फायदा उनको है जिनका मोटापा शुगर बढ़ा रहता है अब आप समझ गए होंगे की सुबह की एक किलोमीटर की वॉक सारे टेंशन दूर कर देती है।

टेंशन दूर करके हर कोई अपने जीवन में सुखी रह सकता है जब जीवन में किसी भी किस्म का टेंशन हो तो मनुष्य दुखी रहने के कारण सिर दर्द ,नींद नही आना, जैसी समस्याओं से घिरा रहता है और खुद को बीमार कर लेता है जिस वजह से उसके अंदर चिड़चड़ापन आ जाता है और खुद को उन बीमारियों में धकेल देता है जो कभी उसको होनी ही नही थी। इसलिए खुद को संतुष्ट  और प्रसन्न रखे और  मुस्कराते समस्याओं को निपटाए। यही तो जीवन है। जिसको जीना आना चाहिए जिसने इसको जीना सीख लिया वही सुखी है।

वन किलोमीटर  डेली वाकिंग  आपकी सेक्स लाइफ को बढ़ाता है  वह जिस कारण से बढ़ता है वह है कार्डियो एक्सरसाइज । जब आप एक  किलोमीटर की वॉक रोजाना करते है तो यह आपके दिल की मंद धड़कन को बढ़ाने का काम करता है जिस वजह से हमारा दिल सामान्य तरीके से  धड़कने  में उसको मदद मिलती है और हमको एक।अच्छा सेक्स सुख अपने पार्टनर के साथ मिलता है। कोन नही चाहता है की उनकी लाइफ हैप्पी हो बुजूर्क हो या जवान सभी खुश रहना चाहते है उनके लिए सुबह की मॉर्निंग वॉक किसी टॉनिक से कम नहीं है। मॉर्निंग वॉक करते रहे और तंदुरुस्त रहे यही हमारी कामना दुनिया के लोगो से है।




Previous
Next Post »