What type of govt officer set good example in public View know hindi

What type of govt officer set good example in public View know hindi 

जनता की नजर में कोन से सरकारी अधिकारी अच्छा उदाहरण पेश करते है इसको समझे और खुद उनको देखे समझे और पहचाने और उनकी सराहना कीजिए।

जब एक सरकार किसी देश प्रांत में चलती है खासकर लोकतांत्रिक देश में तो हमको समझना होगा की उस देश में नेता अच्छे या खराब हो सकते है लेकिन नेता के साथ ही ऑफिसर साही भी अच्छे बुरे के लिए उतनी ही जिम्मेदार होती है।

उस खराब अफसर साही को कैसे कुचले ये हम एक लोकतांत्रिक देश में अपने वोट से ही कर सकते है। वोट जनता का महत्वपूर्ण है वह इस अपने अमूल्य वोट से नेता को सुधार सकती है जब नेता सुधर सकते है तो ऑफिसर भी सुधर सकते है । बस जनता को हर चीज के बारे में जानकारी होनी चाहिए।

ऑफिसर साही जनता को दबाती है यह सभी जानते है लेकिन अफसर साही तब ज्यादा हावी हो जाती है जब जनता को उसके हक के बारे में जानकारी नहीं होती है या कोई उसको गलत जानकारी देकर गुमराह करता है। अफसर साही उसका फायदा उठाती है और जनता को दबाती है।


अफसर साही के जुल्म से निजात पाने के लिए आंदोलन कीजिए । सरकार के मंत्री अपने क्षेत्र के विधायक सांसद महोदय से उनकी शिकायत भी की जा सकती है फिर भी यदि बात नही बने तो एक लोकतांत्रिक देश में कोर्ट अदालत को महत्व देना चाहिए यदि उससे भी बात नही बने तो आंदोलन का रास्ता सबके लिए है। हमारा देश भी  आंदोलन करके ही आजाद हुआ लेकिन ध्यान रहे की उस आंदोलन के लिए भी सरकार से आज्ञा लीजिए और किसी की संपति वो सरकारी या निजी ही क्यों नही हो उसको नुकसान नहीं करे।


आज देश में मोदी जी की सरकार है देश की कानून व्यवस्था अच्छी है । गलत लोगो की बातो में आकर किसी आंदोलन का हिस्सा बनने से बचे। जो सही है उसका दिल से साथ दीजिए। यही तो भारत और नरेंद्र मोदी की सरकार करती है और जनता से सही का साथ देने को कहती है।










Previous
Next Post »