सपने में गधा ( Donkey ) देखना के लाभ नुकसान / Seening Donkey in a dream hindi

सपने में गधा देखने के लाभ नुकसान /  seening Donkey in a dream hindi


हमारा अपने जीवन मे बहुत से जानवरो से वास्ता प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से पड़ता है। यही जानवर बहुत बार हमारे सपने में आ जाते है। गधा घोड़ा जैसे जानवर का सपने में आना कोई बड़ी बात नही है लेकिन इस तरह के सपने हमे तभी आते है जब हमारे भाग्य में कुछ बदलाव किन्ही रुपों में होने वाले होते है। किसी किस्म के लाभ नुकसान लज्जा से सामना झगड़ा बेज्जती इज्जत पद उन्नति अवनति जैसी चीजो से हमारा सामना भविष्य में होने वाला होता है। तभी हमे कुछ खास किस्म के सपने आते है। उन सपनों में बहुत बार हम सपने में गधे को देखते है। आइए जानते है उसके बारे में।

सपने में गधा देखना शान से  /Seening Donkey in a dream hindi

सपने में गधा देखना मतलब किसी ऐसे ब्यक्ति से मुलाकात होना जो आपका लिये नकारात्मक सपना होगा। यदि किसी सपने में जब आप गहरी नींद ले रहे है उस दौरान यदि गधा आपको सपने में  दिख जाता है तो इसका मतलब किसी ब्यक्ति से मिलोगे जिसके मिलने के परिणाम नकारात्मक हो सकते है। जहाँ आप कम करते है जॉब पर है या किसी लेनदेन के मामलों में सार्थक परिणाम देखने को नही मिलेंगे।धन सम्मान में कमी आ सकती है। जो कार्य कर रहे है उस कार्य को आगे बढ़ने की संभावना कम होती है। सीधा सा मतलब यह है कि उसके परिणाम यथेष्ट नही मिलते है।

सपने में गधे की सवारी करना / seening Donkey riding in a dream hindi

यदि किसी सपने में आप गधे की सवारी करते है तो यह लाभदायक सपना है । सपने में गधे पर बैठना ओर सवारी करना मतलब बहुत शुभ सपना है इस सपने के परिणाम भविष्य में आपको सकारात्मक मिलेंगे। जब भी किसी नींद में  सपने में आप गधे पर स्वयं को सवारी करते देखते है तो यह एक शुभ सपना है इस सपने का मतलब यह है कि किसी मित्र द्वारा आपको लाभ मिलने वाला है। सपने में गधे पर सवारी खुद को करते देखते है तो यह सपना आपको मित्र द्वारा सम्मान दिला सकता है। आपको इज्जत मिलेगी। 

सपने में गधे को पकड़ कर  ले जाना / Seening Donkey  capured in a dream hindi

यदि किसी सपने में गधे को पकड़ कर ले जाते है। जब किसी भी सपने में स्वयं को गधे को पकड़े देखते है तो उस दशा में आपका कोई सहयोगी या मित्र आपको धोखा नही दे पाएगा। आपके पास उसकी कोई न कोई कमजोरी है जो आपके हाथ आ गयी है इसलिये वो आपका जहा कही भी अहित करने वाला था वो नही कर पायेगा। मतलब साफ है यदि सपने में गधे की डोर आपके हाथ मे है तो समझ लीजिये की आपको नुकसान नही होगा। जिस नुकसान की संभावना बन रही थी वो नुकसान नहीं हो पायेगा।

सपने में गधे को पीटना / seening hitting Donkey in a dream hindi

सपने तो सपने है कब किस तरह का सपना दिख जाय यह किसी को पता नही होता है। एक सपने में आप गधे को पीटते अपने को देखते है तो इसका मतलब यह निकलता है कि आपका मित्र दोस्त सहयोगी आपके सामने गद्दारी नही कर पायेगा। आपको वे लोग जो नुकसान देने की सोच रहे थे । वह नुकसान वह आपको नही दे पाएंगे। कोई मित्र सहयोगी अपनी गलती को आपके सामने स्वीकार कर लेगा। जिसका परिणाम आपके लिये लाभदायक होगा । मतलब यह सपना शुभ होने वाला है।
सपने में गधे का चिल्लाना / Seening Donkey crying in a dream hindi

यदि किसी सपने में गधा को चिल्लाते वाला सपना आपको आता है तो यह नकारात्मक सपना है। इस सपने का मतलब यह निकलता है कि आपका किसी मित्र सहयोगी से पंगा हो सकता है। आपका कोई सहयोगी आपके काम पर गुस्सा भी कर सकता है। यह सपना आपको सतर्क के लिये आया है। आप अपने कार्यो पर जॉब पैलेस पर सतर्क होकर काम करे। लापरवाही नही करना भारी पड़ सकता है।







Previous
Next Post »