श्रादो में पित्तर सपने में देखना / shradha me puttar sapne me dekhna hindi

श्रादो में पित्तर सपने में देखना / shradh me puttar sapne me dekhna hindi

श्रादो में अक्सर पित्तर लोग पृथ्वी में आते है यह धार्मिक हिन्दू मान्यता है जो गरुण पुराण में लिखी गयी है। जब 15 दिन के श्राद चल रहे हो ओर उस दौरान सपने में पित्तर आते है तो उनको किस रूप में देखना शुभ है यह हम आगे बतलायेंगे। जैसे कि गरुण पुराण में लिखा है कि पित्तर जब श्राद्ध चलते है उस दौरान वे अपने सगे समन्दियो के सपने में अक्सर आते है। इसलिये पित्तरों को किस रूप में देखना शुभ होता है यह जानिये।

1 श्राद्ध पक्ष में जब पित्तर सपने में  अच्छे कपड़ो में दिखाई देते है तो यह शुभ होता है।

2 श्राद्ध पक्ष में पित्तर को सपने में  घर मे देखना परिवार में देखना भी शुभ होता है।

3 श्राद्ध पक्ष में पित्तर को कुछ मांगते देखना मतलब उनकी आत्मा को जो कुछ नही मिल पाया था। उसके लिये गाय को रोटी पूरी दे सकते है। दान धर्म करना अच्छा रहता है। यह आपके लिये अच्छा रहेगा।

4 सपने में पित्तरों को नंगे पैर देखना भी शुभ नही होता है। उसके लिये पित्तरों को संतुष्ट करने के लिये उनके नाम की रोटी गाय कौवे को देना चाहिये।

5 श्राद्ध में गाय कौओं के लिये पत्तल जरूर निकलना चाहिये। जिस दिन उनका श्राद्ध का दिन पड़ता है उस दिन सम्पूर्ण भोजन बनाने चाहिये। जिसमे चावल दाल पूरी रायता सब्जी खीर जैसे पकवान बनाने चाहिये फिर दो पत्तल एक गाय ओर दूसरा कौओं को देना चाहिये। पित्तर इन दिनों अपने समन्दियो से आश लेकर आते है।

6 श्राद्ध में पित्तरों को जल जरूर देना चाहिये। जल में काले तिल जौ डालकर दक्षिण दिशा की ओर मुंह करके उनके नाम से जल देना चाहिये।










Previous
Next Post »